लाइव टीवी

Mzansi Super League: गंभीर चोट के बाद ज्यादा घातक हुए डेल स्टेन, क्रिस गेल तक नहीं बच पाए

News18Hindi
Updated: November 9, 2019, 1:00 PM IST
Mzansi Super League: गंभीर चोट के बाद ज्यादा घातक हुए डेल स्टेन, क्रिस गेल तक नहीं बच पाए
डेल स्टेन ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए

डेल स्टेन (Dale Steyn) पिछली बार 26 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के वार्म अप में मैदान पर उतरे थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 9, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
जोहान्सबर्ग. कंधे की गंभीर चोट से करीब पांच महीने तक जूझने के बाद साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज  डेल स्टेन (Dale Steyn) ने मैदान पर वापसी करते ही तहलका मचा दिया. शुक्रवार से शुरू हुए साउथ अफ्रीका टी20 टूर्नामेंट मजांसी सुपर लीग (Mzansi Super League) में पहला मुकाबला केपटाउन ब्लिट्स और जोजी स्टार्स के बीच खेला गया. क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) की अगुआई वाली ब्लिट्स की ओर से खेल रहे डेल स्टेन (Dale Steyn) ने रोमांचक मुकाबले में तीन विकेट लेकर खेल का पासा ही पलट दिया. स्टेन ने 25 रन पर तीन विकेट लिए. जिसमें सबसे बड़ा विकेट क्रिस गेल (Chris Gayle) का रहा. पहले बल्लेबाजी करते हुए ब्लिट्ज ने निर्धारित ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 213 रन बनाए. जवाब में टेंबा बावूमा की अगुआई वाली जोजी निर्धारित ओवर में पांच विकेट के नुकसान पर 198 रन ही बना सकी. डेल स्टेन (Dale Steyn) पिछली बार इसी साल 26 मई को वेस्टइंडीज के खिलाफ वर्ल्ड कप के वार्म अप में मैदान पर उतरे थे.

स्टेन ने ऐसे बदला मैच का परिणाम
ब्लिट्स ने जोजी को मुश्किल लक्ष्य दिया था और क्रिस गेल (Chris Gayle) जैसे घातक बल्लेबाज के रूप में पहला विकेट गंवाने के बाद जोजी मुश्किल में पड़ गई थी, लेकिन वान दर दुसान और रीजा हेनड्रिक्स (Reeza Hendricks) जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे थे. उन्हें देखकर लग रहा था कि ब्लिट्स के लिए मुश्किल होने वाली है. दुसान ने 11वें ओवर में मोईन अली की गेंद पर लगातार दो चौके लगाकर ब्लिट्स को परेशानी में डाल दिया था. वहीं जॉर्ज लिंडे ने खिलाफ 14वें ओवर में उन्होंने ऐसी ही बल्लेबाजी करके जोजी को 150 के पार पहुंचा दिया था. इसके बाद डी कॉक ने तेज गेंदबाजों को अटैक पर भेजना शुरू किया. जोजी को जीत के लिए 30 गेंदों में 54 रन की जरूरत थी, ऐसे में स्टेन अटैक पर आए और उनकी गेंद पर दुसान फ्लिक करने की कोशिश में पॉइंट पर मांगला को कैच थमा बैठे. इसके साथ ही उन्होंने हेनड्रिक्स के साथ उनकी 53 रन की साझेदारी को भी तोड़ा.

Dale Steyn, Cricket, Sports news, cricket, south africa, डेल स्टेन, क्रिकेट, स्पोर्ट्स न्यूज
डेल स्‍टेन लंबे समय से कंधे की चोट से जूझ रहे थे


दुसान के जाने के बाद टीम की पूरी उम्मीद हेनड्रिक्स (Reeza Hendricks) पर टिक गई. उन्होंने अगले ही ओवर में तीन चौके जड़ दिए और टीम को जीत के करीब पहुंचाने की कोशिश करने लगे. लेकिन 18वें ओवर में स्टेन ने दुसान की तरह उन्हें भी पवेलियन भेज दिया. हेनड्रिक्स ने 53 गेंदों पर 80 रन बनाए थे.  इस विकेट के गिरते ही जोजी की उम्मीद भी टूट गई. उस समय जोजी को 13 गेंदों पर 27 रनों की जरूरत थी, लेकिन जोजी सिर्फ 12 रन ही बना पाई.

शतक से चूके जानेमन मलान 
इससे पहले जानेमन मलान के नाबाद 99 रन की पारी के दम पर ब्लिट्स ने 213 रनों  का बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया. मलान सिर्फ एक रन से अपने शतक से चूक गए. मलान के अलावा कप्तान क्विंटन डी कॉक ने 35 रन, मोईन अली ने 25, लिविंगस्टोन ने 21 और लिंडे ने नाबाद 24 रन बनाए.
Loading...

Australia ने निकाली Pakistan की हेकड़ी, इस साल किसी से नहीं हारे कंगारू

यूसुफ पठान का हैरतअंगेज कैच देखकर बोले राशिद खान, ये पठान का हाथ है ठाकुर...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 9, 2019, 12:35 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...