• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • बैंगलोर को लगा बड़ा झटका, IPL से बाहर हुआ टीम का 'लकी' खिलाड़ी

बैंगलोर को लगा बड़ा झटका, IPL से बाहर हुआ टीम का 'लकी' खिलाड़ी

आईपीएल 2019

आईपीएल 2019

IPL से बाहर हो गए हैं रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के तेज गेंदबाज़ डेल स्‍टेन.

  • Share this:
    रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) टीम ने आईपीएल 12 में लगातार छह हार के बाद ना सिर्फ जीत की राह पर लौटने का दम दिखाया है, बल्कि चार मैच (लगातार तीन) जीतकर अपनी प्‍ले-ऑफ की उम्‍मीदों को बरकरार रखा है. विराट कोहली की टीम की इन जीतों में साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज़ डेल स्‍टेन ने अहम भूमिका निभाई. सच कहा जाए तो वह बेदम दिख रही बैंगलोर टीम के लिए 'लकी' साबित हुए और जिन दो मैचों में खेले उनमें टीम को जीत मिली. हालांकि अब वह कंधे में सूजन होने के कारण आईपीएल से बाहर हो गए हैं.

    आरसीबी ने अपने बयान में कहा, ' उनकी उपस्थिति से टीम को काफी मदद मिली. हम टीम की प्रेरणा और जुनून के लिए बहुत आभारी हैं जो वो लेकर आए. हम उन्हें शीघ्र स्वस्थ होने और भविष्य के सभी प्रयासों के लिए शुभकामनाएं देते हैं.'

    यूं साबित हुए 'लकी'
    डेल स्‍टेन को ऑस्‍ट्रेलिया के नाथन कूल्‍टर-नाइल के रिप्‍लेसमेंट के रूप में टीम के साथ जोड़ा गया था. वह टीम के साथ 19 अप्रैल को कोलकाता के ईडन गार्डंस में जुड़े और टीम को 2/40 का प्रदर्शन करते हुए जीत दिलाई. जबकि अगले मैच में भी उन्‍होंने चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के खिलाफ 2/29 का प्रदर्शन किया और टीम को मिली एक रन की रोमांचक जीत. इस मैच में स्‍टेन ने शेन वॉटसन और सुरेश रैना को अपना शिकार बनाया था. वॉटसन को मार्कस स्‍टोइनिस ने कैच किया तो स्‍टेन की तूफानी गेंद पर रैना की गिल्लियां बिखरने का वो मंजर हर किसी को याद है. वह दो मैच खेले और टीम को जीत मिली, लेकिन उनका यह तूफान आगे जारी नहीं रह सका. हालांकि पंजाब के खिलाफ वह नहीं खेले और टीम ने जीत हासिल कर दम दिखाया.

    यूं हुई थी डेल स्टेन की वापसी
    आईपीएल ऑक्‍शन 2019 में इस तेज गेंदबाज़ को किसी भी टीम ने नहीं खरीदा था. लेकिन जब आरसीबी के नाथन कूल्‍टर-नाइल चोटिल हो गए तो मैनेजमेंट ने रिप्‍लेसमेंट के रूप में डेल स्‍टेन के नाम पर मुहर लगा दी.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज