ICC Cricket World Cup : ...तो आईपीएल ने कर दिया इस बड़े खिलाड़ी का करियर 'तबाह'

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेदंबाज डेल स्टेन कंधे में चोट के चलते वर्ल्ड कप 2019 से बाहर हो गए हैं. टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने यह कहकर मामले को तूल दे दिया है कि अगर स्टेन आईपीएल में न खेलते तो कौन जानता है कि आज हालात क्या होते. 


Updated: June 5, 2019, 12:49 PM IST
ICC Cricket World Cup : ...तो आईपीएल ने कर दिया इस बड़े खिलाड़ी का करियर 'तबाह'
दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन के करियर पर लगा प्रश्नचिन्ह. (फोटो-रॉयटर्स)

Updated: June 5, 2019, 12:49 PM IST
वर्ल्ड कप 2019 में दक्षिण अफ्रीका के सामने करो या मरो के हालात हैं. टीम को भारत के खिलाफ अपना तीसरा मैच खेलना है और उसकी समस्याएं खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही हैं. एक ओर जहां शुरुआती दो मैचों में उसे इंग्लैंड और बांग्लादेश के खिलाफ हार झेलनी पड़ी, वहीं दूसरी ओर खिलाड़ियों की चोटों ने भी उसकी परेशानी बढ़ा दी है.

हाशिम अमला, एन्गिडी के बाद चोटिल खिलाड़ियों की इस लिस्ट में अब डेल स्टेन का नाम भी जुड़ गया है. स्टेन कंधे की चोट के चलते शुरुआती दो मैच नहीं खेल सके थे, लेकिन अब उनके दूसरे कंधे में भी चोट लग गई है और वे वर्ल्ड कप से ही बाहर हो गए हैं. यहां तक कि उनके कैरियर पर भी सवाल खड़े हो गए हैं. मौजूदा हालात को देखते हुए इस बात की उम्मीद कम ही नजर आ रही है कि स्टेन फिर कभी मैदान पर गेंदबाजी करते दिखाई देंगे.

स्टेन दक्षिण अफ्रीका की ओर से वनडे में विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं. स्टेन ने इंडियन प्रीमियर लीग 2019 के कुछ मैच खेलकर इस टूर्नामेंट से भी नाम वापस ले लिया था. 36 साल के स्टेन ने 2016 में कंधे की सर्जरी कराई थी. अब दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने स्टेन के वर्ल्ड कप से बाहर होने का ठीकरा आईपीएल पर फोड़ा है.

दक्षिण अफ्रीका के लिए सर्वाधिक वनडे विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं स्टेन। (फोटो-पीटीआई)


फाफ ने कहा-स्टेन को हमारे प्यार की जरूरत

दक्षिण अफ्रीकी टीम के कप्तान फाफ डुप्लेसी ने कहा कि डेल लंबे समय से टीम में बने रहने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे थे. उनके लिए पिछले दो साल का वक्त काफी मुश्किल रहा और अब उन्हें सपोर्ट की जरूरत है. यह जरूरी है कि इसके लिए टीम उनके साथ खड़ी रहे. इस समय उन्हें हमारे प्यार की जरूरत है.

अगर आईपीएल में न खेलते तो...
Loading...

फाफ ने कहा, वर्ल्ड कप के लिए फिट होने के लिए डेल कड़ी मेहनत कर रहे थे. यहां तक कि वे आईपीएल में भी जबरदस्त लय में लग रहे थे. दुर्भाग्य से उनकी चोट आईपीएल के उन दो मैचों में ही उभर आई. अगर उन्हें आईपीएल के लिए रॉयल चैलेंजर्स बंगलोर की टीम ने लेट रिप्लेसमेंट के तौर पर न चुना होता तो कौन जानता है कि स्टेन ठीक होते. हम इस चीज पर नियंत्रण नहीं कर सकते.
एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
First published: June 5, 2019, 12:31 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...