अपना शहर चुनें

States

तेंदुलकर पर स्‍टेन का बड़ा खुलासा, कहा- इस शख्‍स की वजह से जड़ा वनडे इतिहास का पहला दोहरा शतक

सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 200 रन बनाए थे (फाइल फोटो)
सचिन तेंदुलकर ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ नाबाद 200 रन बनाए थे (फाइल फोटो)

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने 2010 में ग्‍वालियर में वनडे इतिहास का पहला दोहरा शतक जड़ा था

  • Share this:
नई दिल्‍ली. करीब दस साल पहले भारत के महान बल्‍लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने वनडे क्रिकेट में पहला दोहरा शतक जड़कर इतिहास रच दिया था, मगर डेल स्‍टेन (Dale Steyn) का कहना है कि उस मैच में उन्‍होंने 190 रन पर सचिन को आउट कर दिया था. मगर अंपायर इयान गोल्‍ड ने आउट नहीं दिया और उनसे कहा कि वह होटल लौटना चाहते हैं.
जेम्‍स एंडरसन के साथ स्‍काइ स्‍पोर्ट्स पॉडकास्‍ट पर बात करते हुए स्‍टेन ने मजाक में ग्‍लावियर में खेली गई सचिन की रिकॉर्ड पारी के बारे में कहा कि वनडे क्रिकेट में सचिन ने पहला दोहरा शतक जड़ा था और ग्‍वालियर में यह हमारे पक्ष में नहीं था. मुझे याद है कि मुझे लगता है कि मैंने उन्‍हें 190 रन पर एलीडब्‍ल्‍यू कर दिया था. इयान गोल्‍ड अंपायर थे और उन्‍होंने नॉट आउट करार दिया. इसके बाद मैंने पूछा कि आखिर क्‍यों आपने उन्‍हें नॉट आउट दिया. उन्‍होंने मुझसे कहा कि दोस्‍त, चारों तरफ देखो. अगर मैं सचिन को आउट देता, मैं वापस से होटल नहीं जा पाता. उस मैच में सचिन तेंदुलकर के दोहरे शतक के दम पर भारत ने तीन विकेट के नुकसान पर 401 रन बनाए थे और साउथ अफ्रीका को 153 रन से हराया था.


पूरी दुनिया आपके पीछे
इस बातचीत में स्‍टेन ने ये भी बताया कि घरेलू दर्शकों के सामने सचिन को गेंदबाजी करना उनके लिए कितनी बड़ी चुनौती थी. स्‍टेन ने कहा कि अगर आप एक खराब गेंद फेंक देते हैं और वह उस पर चौका लगाते है तो ऐसा महसूस होता है कि पूरी द‍ुनिया आपके पीछे पड़ी है.



सचिन तेंदुलकर ने अपने लंबे इंटरनेशनल करियर में 200 टेस्‍ट मैच, 463 वनडे और एक टी 20 मैच खेले हैं. टेस्‍ट में उनके नाम 15 हजार 921 रन है और 51 शतक और 68 अर्धशतक है. जबकि वनडे में उनके नाम 18 हजार 426 रन है. सचिन तेंदुलकर के नाम इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में 49 शतक और 96अर्धशतक है. उन्‍होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 24 फरवरी 2010 को नाबाद 200 रन जड़े थे और इस मैच में डेल स्‍टेन ने 10 ओवर में 89 रन दिए थे. उन्‍हें इस मैच में एक भी सफलता नहीं मिली थी.

तुर्किश टीवी सीरीज में नजर आए 'कोहली', देखकर चकराया पाकिस्‍तानी गेंदबाज का सिर

दानिश कनेरिया का बड़ा आरोप, कहा- हिंदू होने की वजह से शाहिद अफरीदी ने मेरे...
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज