डेल स्‍टेन बोले- टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी दुनिया में सबसे बेस्‍ट

साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज डेल स्टेन चोट के चलते विश्व कप में नहीं खेल सके थे. (फाइल फोटो)

36 साल के डेल स्टेन (Dale Steyn)ने कहा कि वह आईपीएल (IPL) के आगामी सत्र में खेलने का इंतजार कर रहे है. उन्‍होंने आईपीएल में 92 मैच खेले हैं

  • Share this:
    जोहानिसबर्ग: दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn)ने शनिवार को भारतीय टीम (Indian Team) की मौजूदा तेज गेंदबाजी इकाई की तारीफ करते हुए इसे दुनिया में सबसे सर्वश्रेष्ठ करार दिया. स्टेन को इंडियन प्रीमियर लीग (Indian Premier League) की फ्रेंचाइजी रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) ने गुरुवार को हुई नीलामी में उनकी मूल कीमत दो करोड़ रुपये के साथ टीम से जोड़ा था. स्टेन ने ट्विटर पर प्रशंसकों के साथ बातचीत में विभिन्न मुद्दों पर अपनी राय रखी.

    भारतीय तेज गेंदबाजों का दबदबा
    जब ट्विटर यूजर ने उनसे पूछा कि मौजूदा समय में किस टीम के पास सबसे अच्छी गेंदबाजी आक्रमण है, तो उन्होंने कहा भारत. बता दें कि इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, उमेश यादव और मोहम्‍मद शमी ने पिछले एक साल में टेस्‍ट क्रिकेट में जबरदस्‍त गेंदबाजी की हैं. इन्‍होंने नियमित रूप से विकेट लेने के साथ ही विपक्षी बल्‍लेबाजों की नींद भी हराम कर दी है.

    indian fast bowlers, ishant sharma, umesh yadav, mohammed shami, indian pacers, भारतीय तेज गेंदबाजी, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्‍मद शमीभारतीय तेज गेंदबाजी तिकड़ी इशांत शर्मा, मोहम्‍मद शमी और उमेश यादव.

    स्‍टेन के फेवरेट हैं पैट कमिंस
    स्टेन ने कहा कि मौजूदा समय के गेंदबाजों में ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस उनके चहेते गेंदबाज है. कमिंस को आईपीएल नीलामी में कोलकाता नाइट राडडर्स ने उन पर 15.50 करोड़ रुपये की रिकार्ड बोली लगाकर अपनी टीम से जोड़ा. उन्‍हें अपना पसंदीदा तेज गेंदबाज बताते हुए स्‍टेन ने मजाक में कहा, 'वह सभी ड्रिंक्‍स खरीद सकता है.'

    pat cummins auction, pat cummins ipl 2020 auction, pat cummins auction bid, pat cummins auction, pat cummins news, पैट कमिंस आईपीएल नीलामी, पैट कमिंस आईपीएल ऑक्‍शन, आईपीएल 2020 नीलामी, पैट कमिंस नीलामी कीमत, आईपीएल ऑक्‍शन न्‍यूज
    पैट कमिंस को आईपीएल 2020 नीलामी में मोटा पैसा मिला है.


    आईपीएल खेलने का इंतजार कर रहे हैं स्‍टेन
    36 साल के स्टेन ने कहा कि वह आईपीएल के आगामी सत्र में खेलने का इंतजार कर रहे है. स्टेन ने आईपीएल में 92 मैच खेले हैं और वह इस टी20 लीग में 100 विकेट तक पहुंचने से सिर्फ चार कदम दूर है. उन्‍होंने कहा कि वह अगले आईपीएल में खिताब जीतना चाहेंगे. वहीं जब उनसे पूछा गया कि आईपीएल नीलामी के दौरान दो बार नहीं खरीदे जाने पर उन्‍हें क्‍या लग रहा था. इस पर स्‍टेन ने कहा कि वह सो रहे थे. सुबह तक उन्‍हें कुछ पता नहीं था. अच्‍छे दिन.

    cricket news, sports news, abdul samad, jammu kashmir cricket, ipl, indian premier league, sunrisers hyderabad, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, जम्मू-कश्मीर क्रिकेट संघ, अब्दुल समद, आईपीएल, इंडियन प्रीमियर लीग, सनराइजर्स हैदराबाद
    आईपीएल का 13वां सीजन 2020 में आयोजित होगा. (फाइल फोटो)


    डी कॉक को बताया बेस्‍ट विकेटकीपर बल्‍लेबाज

    ऑफ स्‍टंप के ऊपरी किनारे पर गेंद मारकर बोल्‍ड करने या यॉर्कर से मिडिल स्‍टंप गिराने में से क्या ज्‍यादा पसंद हैं तो स्‍टेन ने कहा, 'मैं टेस्‍ट क्रिकेटर था तो मुझे गेंद से ऑफ स्टंप के ऊपर निशाना पसंद था लेकिन अब टी20 बॉलर होने के नाते यॉर्कर ठीक लगती है. डेल स्‍टेन ने दक्षिण अफ्रीका के क्विंटन डी कॉक को वर्तमान में बेस्‍ट विकेटकीपर बल्‍लेबाज बताया.

    Forbes 100: 6 महीने से क्रिकेट से दूर एमएस धोनी का जलवा

    वेस्टइंडीज के खिलाफ मैच से पहले बुरी खबर, कटक में कोहली के फ्लॉप होने का डर

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.