डेल स्टेन ने द्रविड़ नहीं, इस भारतीय खिलाड़ी को बताया दीवार; फिक्सिंग के सवाल पर आया यूं रिएक्शन

डेल स्टेन चोट के कारण काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं.

कोरोना वायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) ने खेल की दुनिया पर ब्रेक लगा दिया है. ऐसे में डेल स्टेन (Dale Steyn) जैसे खिलाड़ी काफी समय सोशल मीडिया पर गुजार रहे हैं.

  • Share this:
    नई दिल्ली: कोरोनावायरस (Coronavirus) और लॉकडाउन (Lockdown) ने खेल की दुनिया पर ब्रेक लगा दिया है. ऐसे में खिलाड़ी काफी समय सोशल मीडिया पर गुजार रहे हैं. इसी क्रम में दक्षिण अफ्रीका के तूफानी गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने सोशल मीडिया पर प्रशंसकों से चैट की. हालांकि, वे इस दौरान एक सवाल को सफाई से टाल गए कि उनके करियर के दौरान सबसे बेहतरीन बल्लेबाज कौन रहा या है.

    36 साल के डेल स्टेन ने ट्विटर पर सवाल-जवाब की तर्ज पर अपने फैंस से बात की. इस दौरान एक यूजर ने पूछा कि आपने जिन बल्लेबाजों के खिलाफ खेला है, उनमें सर्वश्रेष्ठ कौन है. स्टेन ने इस सवाल के जवाब में कोई एक नाम नहीं लिया. उन्होंने पांच बल्लेबाजों के नाम लेते हुए उनकी विशेषताएं बता डालीं.

    डेल स्टेन ने जवाब दिया, ‘वे सभी बेहतरीन थे. रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) उत्कृष्ट बल्लेबाज थे. सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) तो दीवार थे. राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid), क्रिस गेल (Chris Gayle) और केविन पीटरसन (Kevin Pieterson) भी जबरदस्त बल्लेबाज थे.’ क्रिकेटप्रेमी जानते हैं कि दीवार या द वॉल के रूप में दुनिया राहुल द्रविड़ को देखती आई है. यह शायद पहला मौका है, जब राहुल द्रविड़ की बजाय सचिन तेंदुलकर के लिए वॉल का इस्तेमाल किया गया है.

    सवाल जवाब के दौरान यूजर इस महान क्रिकेटर से बदतमीजी करने से भी नहीं चूके. एक भारतीय यूजर ने अजीब सवाल कर दिया कि आप स्पॉट फिक्सिंग के लिए कितने पैसे लेते हैं. इस ट्वीट को देख डेल स्टेन गुस्सा आ गया. उन्होंने यूजर को ब्लॉक कर दिया. उन्होंने नीचे कमेंट में 'Blocked Pose' लिखा.

    बता दें कि डेल स्टेन चोट के कारण काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं. वे आईपीएल से वापसी करने वाले थे, लेकिन कोरोनावायरस ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें आगामी सत्र के लिए अपनी कॉन्ट्रैक्ट लिस्ट में भी शामिल नहीं किया है.

    यह भी पढ़ें: 


    क्रिकेट से जुड़ी 10 फिल्में और वेब सीरीज, जो आपको Lockdown में देखनी चाहिए

    चैपल ने कहा- सचिन की चेन्नई की पारी को जान-समझे लें, कोरोना से जीत जाएंगे

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.