डेल स्टेन का बड़ा बयान- IPL से बेहतर है पाकिस्तान की PSL, वहां खेल की बात होती है

डेल स्टेन पिछले सीजन में बेंगलुरू की ओर से उतरे थे.

डेल स्टेन पिछले सीजन में बेंगलुरू की ओर से उतरे थे.

दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन ने आईपीएल को लेकर दिए अपने बयान से सबको चौंका दिया है. उन्होंने कहा कि आईपीएल में सिर्फ पैसे पर ध्यान दिया जाता है, खेल पर नहीं. वे आईपीएल के 11 सीजन में उतर चुके हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने आईपीएल (IPL 2021) को लेकर दिए एक बयान से सबको चौंका दिया है. स्टेन ने क्रिकेट पाकिस्तान से बातचीत करते हुए कहा है कि आईपीएल में क्रिकेट पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया जाता है, बल्कि सभी का ध्यान पैसे पर रहता है. स्टेन ने पीएसएल (PSL) को लेकर कहा कि, यहां पर क्रिकेट पर अधिक ध्यान दिया जाता है. स्टेन आईपीएल के 11 सीजन खेल चुके हैं.

37 साल के स्टेन ने कहा, 'जब आप आईपीएल खेलने जाते हैं तो वहां इतने सारे बड़े नाम होते है और उनकी कमाई पर जोर दिया जाता है. इससे क्रिकेट को भुला दिया जाता है. वहीं आप अगर पीएसएल और लंका प्रीमियर लीग में खेलते हैं तो यहां पर आपका पूरा ध्यान सिर्फ क्रिकेट पर ही रहता है. मैं पीएसएल खेल रहा हूं और काफी समय से हूं. लोग मेरे पास आते हैं तो सिर्फ क्रिकेट को लेकर बात करते हैं. स्टेन ने आईपीएल पर कहा कि जब मैं वहां जाता हूं तो लोग सिर्फ यह पूछते हैं कि आपको सीजन में कितने पैसे मिले. मैं इससे दूर रहना चाहता था और अपने खेल पर ध्यान देना चाहता था.'

डेल स्टेन ने हाल ही में दिए बयान में आईपीएल से पीछे हटने के असली कारण का खुलासा किया. इस दिग्गज गेंदबाज ने कहा था कि वो आईपीएल से ब्रेक लेना चाहते थे, क्योंकि उन्हें लगता है कि इस लीग में एक खिलाड़ी का प्राइस टैग बाकी सभी चीजों से ऊपर होता है. स्टेन के आईपीएल नहीं खेलने के फैसले के बाद बेंगलुरू ने उन्हें रिलीज कर दिया था.

आईपीएल में 95 मैच खेल चुके हैं स्टेन
भले ही स्टेन ने आईपीएल को लेकर निगेटिव बयान दिया हो, लेकिन वे यहां 11 सीजन में उतर चुके हैं. उन्होंने 95 मैच में 97 विकेट लिए हैं. 8 रन देकर तीन विकेट उनका बेस्ट प्रदर्शन है. पिछले सीजन में उन्होंने सिर्फ तीन मैच खेलने का मौका मिला था. अंतिम तीन सीजन की बात करें तो स्टेन सिर्फ 6 मुकाबले खेल सके हैं. उन्होंने एक सीजन में सबसे ज्यादा 17 मैच 2013 में खेला था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज