लाइव टीवी

डेल स्टेन का टूटा दिल, साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐसा सुलूक

News18Hindi
Updated: March 24, 2020, 12:48 PM IST
डेल स्टेन का टूटा दिल, साउथ अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड ने किया ऐसा सुलूक
पाकिस्तान सुपर लीग के दौरान कोरोना वायरस के कारण डेल स्‍टेन को होटल में ही रहना पड़ा था (फाइल फोटो)

36 साल के तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने चोट से उबरकर इसी साल फरवरी में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 24, 2020, 12:48 PM IST
  • Share this:
जोहानिसबर्ग. दुनिया के सबसे बेहतरीन तेज गेंदबाजों में शुमार साउथ अफ्रीका (South Africa) के डेल स्टेन (Dale Steyn) को उनके ही क्रिकेट बोर्ड ने तगड़ा झटका दिया है. 36 साल के स्टेन को साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड ने 2020-21 के सत्र के लिए तैयार की गई अनुबंध सूची से बाहर रखा है. डेल स्टेन के लिए ये खबर दिल तोड़ने वाली है क्योंकि उन्होंने इसी साल फरवरी में चोट से उबरकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी और आस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप में जगह बनाने की उम्मीद कर रहे थे.

ब्यूरेन हेंडरिक्स को पहली बार अनुबंध
एक और जहां डेल स्टेन (Dale Steyn) जैसे दिग्गज गेंदबाज को कांट्रेक्ट नहीं दिया गया है, वहीं ब्यूरेन हेंडरिक्स को उनका पहला अनुबंध दिया गया है. बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हेंडरिक्स को 16 सदस्यीय सूची में शामिल किया गया है. वहीं, डवेन प्रिटोरियस, रासी वान डेर दुसैं और एनरिक नोतर्जे के कांट्रेक्ट अपग्रेड किए गए हैं.

प्रदर्शन से हासिल कर सकेंगे 17वां स्थान



क्रिकेट साउथ अफ्रीका (Cricket South Africa) के कार्यकारी चीफ एग्जीक्यूटिव डॉ. जैक्स फाउल ने कहा कि हमने पुरुष वर्ग में 16 और महिला वर्ग में 14 खिलाड़ियों को अनुबंध सूची में जगह दी है, जो सभी प्रारूपों में हमारे प्रमुख खिलाड़ी होंगे. हमने 17वें सदस्य के लिए भी जगह खाली रखी हुई है और खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से ये स्थान हासिल कर सकते हैं.

टी20 विश्व कप के लिए भी अनुबंध
पुरुष वर्ग का अनुबंध आस्ट्रेलिया में इस साल अक्टूबर-नवंबर में होने वाले टी20 विश्व कप, श्रीलंका और आस्ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज, पाकिस्तान और भारत के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज व वेस्टइंडीज और श्रीलंका दौरों के लिए है. वहीं महिला अनुबंध सूची न्यूजीलैंड में अगले साल खेले जाने विश्व कप, वेस्टइंडीज और इंग्लैंड दौरे के लिए है.

अनुबंधित खिलाड़ी : बावुमा, क्विंटन डिकॉक, फाफ डु प्लेसी, डीन एल्गर, ब्यूरेन हेंडरिक्स, रीजा हेंडरिक्स, केशव महाराज, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, लुंगी एंगिडि, एनरिच नोतर्जे, एंडिले फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, रासी वान डेर दुसैं.

शोएब अख्तर का बड़ा बयान, भारत में कर्फ्यू, पाकिस्तान में लोग पिकनिक मना रहे

IPL : बेन स्टोक्स के नाम की फिर उड़ी खिल्ली, दिल्ली कैपिटल्स ने दी 'गाली'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 24, 2020, 12:48 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर