Home /News /sports /

dale steyn stands beside me throughout my net sessions says umran malik to bhuvneshwar kumar

'डेल स्टेन सर मेरे साथ 3 घंटे नेट्स में खड़े रहते हैं... पंच सेलिब्रेशन की अब तो आदत हो गई है'

उमरान मलिक ने SRH के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन से सीखा 'पंच' सेलिब्रेशन. (PIC.SRH/Instagram)

उमरान मलिक ने SRH के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन से सीखा 'पंच' सेलिब्रेशन. (PIC.SRH/Instagram)

Umran Malik On Dale Steyn: दाएं हाथ के तेज गेंदबाज उमरान मलिक ने मुंबई इंडियंस के खिलाफ धारदार गेंदबाजी की. उन्होंने अपने तीन ओवर में 23 रन देकर 3 विकेट चटकाए. मैच के बाद उमरान ने सनराइजर्स हैदराबाद के अनुभवी पेसर भुवनेश्वर कुमार से खुलकर बातचीत की. इस दौरान उन्होंने हैदराबाद टीम के गेंदबाजी कोच डेल स्टेन की जमकर सराहना की. उमरान ने कहा कि स्टेन जैसे लीजैंड से उन्हें सीखने को बहुत कुछ मिल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. आईपीएल फ्रेंचाइजी सनराइजर्स हैदराबाद के युवा तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik)  ने गेंदबाजी कोच डेल स्टेन की जमकर प्रशंसा की है. 22 वर्षीय उमरान आईपीएल 2022 (IPL) में शानदार गेंदबाजी कर रहे हैं. दाएं हाथ के पेसर उमरान लगातार अपनी गति और सटीक यॉर्कर से बल्लेबाजों को चकमा दे रहे हैं. मुंबई इंडियंस के खिलाफ सनराइजर्स हैदराबाद को रोमांचक जीत दिलाने में उमरान की अहम भूमिका रही. उन्होंने 3 ओवर में 23 रन खर्च कर कुल 3 विकेट चटकाए.

आईपीएल की ऑफिशियल वेबसाइट पर एक वीडियो शेयर किया गया है, जिसमें उमरान मलिक और भुवनेश्वर कुमार मैच के बाद एक दूसरे का इंटरव्यू लेते नजर आ रहे हैं. इस दौरान उमरान ने डेल स्टेन को लीजैंड बताते हुए उनकी जमकर सराहना की. बकौल उमरान, ‘ यदि मैं तीन घंटे नेट्स में प्रैक्टिस करता हूं तो वह (डेल स्टेन) तीन घंटे मेरे साथ वहां खड़े रहते हैं और मुझे बताते रहते हैं.’ उमरान मलिक इस सीजन 13 मैचों में अभी तक कुल 21 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. मौजूदा सीजन में वह सबसे ज्यादा विकेट झटकने वाले गेंदबाजों में चौथे नंबर पर हैं.

यह भी पढ़ें:उमरान मलिक ने जसप्रीत बुमराह का रिकॉर्ड तोड़ा, ऐसा करने वाले सबसे युवा भारतीय गेंदबाज बने

IPL 2022 KKR vs LSG Live Streaming: कोलकाता और लखनऊ के बीच घमासान, जानें कब और कहां देखें लाइव मुकाबला

भुवनेश्वर ने जब उमरान से पूछा कि आप इतनी तेज गेंद कैसे फेंक लेते हैं, क्या यह नेचुरल है या कोशिश की. इसपर उमरान ने कहा, ‘ जब मैं टेनिस बॉल से खेलता था तब लोग मेरी गेंदों पर बल्लेबाजी नहीं करना चाहते थे, क्योंकि उस समय भी मैं काफी तेज गति से गेंद फेंकता था.’ उमरान आईपीएल के 15वें सीजन में 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद डाल चुके हैं.

जम्मू कश्मीर के इस तेज गेंदबाज को कई मैचों में विकेट लेने के बाद डेल स्टेन की तरह ‘पंच’ सेलिब्रेशन करते हुए देखा गया है. भुवी ने उमरान से पूछा कि इस तरह की सेलिब्रेशन की प्रेरणा आपको कहां से मिली? इसपर एसआरएच के पेसर ने कहा, ‘ जब मैं नेट्स में विकेट लेता हूं तो, वह (स्टेन) पंच सेलिब्रेशन करते हैं. एक दिन मैंने भी उन्हीं की तरह किया और अब यह आदत सी बन गई है.’ मुंबई के खिलाफ जीत से सनराइजर्स हैदराबाद ने अपनी प्लेऑफ की उम्मीदों को जिंदा रखा है.

Tags: Dale steyn, IPL, IPL 2022, SRH, Sunrisers Hyderabad, Umran Malik

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर