डेल स्टेन ने सोशल मीडिया पर मांगी माफी, PSL को IPL से बताया था बेहतर

डेल स्टेन ने IPL और PSL को लेकर बयान दिया था (Dale Steyn/Instagram)

दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आलोचना करने के लिए बुधवार को माफी मांगी.

  • Share this:
    नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज डेल स्टेन (Dale Steyn) ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की आलोचना करने के लिए बुधवार को माफी मांगते हुए कहा कि उनका दुनिया के सबसे बड़े फ्रेंचाइजी आधारित टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट को 'नीचा दिखाने या अपमान करने' का कोई इरादा नहीं था. स्टेन ने कहा कि उनके इस बयान को सोशल मीडिया पर बढ़ा-चढ़ाकर पेश किया गया कि आईपीएल में पैसों की बात के बीच कई बार क्रिकेट को भुला दिया जाता है.

    डेल स्टेन पीएसएल (PSL) के इस सीजन में क्वेटा ग्लैडिएटर्स टीम का हिस्सा हैं. उन्होंने कहा कि आईपीएल में बड़े नाम और ज्यादा पैसे के कारण कई बार क्रिकेट से ध्यान हट जाता है. स्टेन आईपीएल 2020 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) का हिस्सा थे. लेकिन, टीम ने उन्हें रिटेन नहीं किया. स्टेन के पास नीलामी में शामिल होने का मौका था, लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया.

    Sri Lanka vs West Indies: अकिला धनंजय ने ली पहले हैट्रिक, फिर पोलार्ड से खाए एक ओवर में छह छक्के

    WIvsSL: कायरन पोलार्ड ने 6 गेंदों में जड़े 6 छक्के, युवराज सिंह के रिकॉर्ड की बराबरी की

    डेल स्टेन ने ट्वीट किया, ''मेरे करियर में आईपीएल शानदार रहा, अन्य खिलाड़ियों के लिए भी. मेरा इरादा कभी इसे नीचा दिखाने, अपमान करने या किसी अन्य लीग से तुलना करने का नहीं था. सोशल मीडिया और शब्दों को बढ़ा-चढ़ाकर पेश करने से कई बार ऐसा हो जाता है.''उन्होंने कहा, ''अगर मैंने इससे किसी को निराश किया है तो इसके लिए काफी मांगता हूं.''

    डेल स्टेन ने पाकिस्तान सुपर लीग (PSL) छह के इतर दावा किया था कि आईपीएल में खेल से अधिक पैसे को महत्व दिया जाता है, जिसके बाद उन्होंने माफी मांगी है. स्टेन इस लीग में क्वेटा ग्लेडिएटर्स की ओर से खेल रहे हैं. स्टेन ने कहा था कि यह उन कारणों में से एक है, जिसके कारण वह नियमित रूप से इस टूर्नामेंट में हिस्सा नहीं लेते.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.