• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • Coronavirus: डेल स्‍टेन ने‍ घर पहुंचकर बयां की खौफनाक कहानी, बताया क्या हुआ ‌था पाकिस्तान में

Coronavirus: डेल स्‍टेन ने‍ घर पहुंचकर बयां की खौफनाक कहानी, बताया क्या हुआ ‌था पाकिस्तान में

डेल स्टेन चोट के कारण काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं.

डेल स्टेन चोट के कारण काफी समय से क्रिकेट से दूर हैं.

डेल स्‍टेन (Dale Steyn) पाकिस्‍तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड टीम का हिस्‍सा थे

  • Share this:
    जोहानिसबर्ग. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण खेल की सभी प्रतियोगिताओं को रद्द कर दिया गया है और कुछ टूर्नामेंट को स्‍थगित कर दिया गया है. क्रिकेटर्स भी लीग्‍स और दौरे को बीच में छोड़कर अपने अपने देश वापस लौट चुके हैं. साउथ अफ्रीका के स्‍टार गेंदबाज डेल स्‍टेन (Dale Steyn) भी पाकिस्‍तान से अपने घर साउथ अफ्रीका पहुंच चुके हैं. घर पहुंंचने के बाद स्‍टेन ने इस महामारी के कारण पाकिस्‍तान में गुजारे गए खौफनाक समय के बारे में बताया. स्‍टेन ने बताया कि कोरोना वायरस के कारण वह पाकिस्‍तान  में ‘होटल में कैद’ में हो गए थे. स्‍टेन उन विदेशी प्लेयर्स में से एक हैं, जिन्हें स्वेदश लौटने का मौका मिलने से पहले पाकिस्तान के होटल में कैद होकर रहना पडा था.

    घंटों में बदल गई स्थिति
    फिलहाल डेल स्‍टेन (Dale Steyn) घर में आराम फरमा रहे है. उन्होंने कहा कि यह काफी दयनीय स्थिति है कि इस महामारी की वजह से दुनिया भर की खेल प्रतियोगिताएं रद्द कर दी गई है. उन्होंने कहा कि जिस तरह से घंटों में पूरी स्थिति बदल गई, उसको शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता है. वह पाकिस्तान सुपर लीग में इस्लामाबाद यूनाइटेड की तरफ से खेल रहे थे. हालांकि इस वायरस के कारण पाकिस्‍तान सुपर लीग के नॉक आउट मुकाबलों को स्‍थगित कर दिया गया है.

    स्टेन ने क्रिकइन्फो से कहा कि यह वास्तव में दयनीय स्थिति है कि सब कुछ ठप्प पड़ गया है. दक्षिण अफ्रीका जैसे देश में हम पूर्व में संस्कृति, धर्म, जातीय पृष्ठभूमि के कारण कई तरह की परेशानियों को झेलते रहे हैं और ऐसे में हमें एक चीज साथ में लाती थी और वह था खेल. उन्होंने कहा कि लेकिन अभी वह भी नहीं हो रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका में हम ऐसी चीजों की तलाश करते हैं जो लोगों को एकजुट करती हो. जब खेल नहीं हो रहे हों तो अब क्या होगा. मुझे याद है कि नेल्सन मंडेला पहले व्यक्ति थे, जिन्होंने वास्तव में कहा था कि खेल लोगों को जिस तरह से एकजुट करता है वैसा कुछ और नहीं कर सकता और अगर खेल ही नहीं होंगे तो फिर मुझे नहीं पता कि हमारे पास क्या होगा.

    अच्‍छे कुक हैं डिकॉक
    डेल स्‍टेन (Dale Steyn) से जब पूछा गया कि कोरोना वायरस के इस खौफ के बीच अगर उन्‍हें क्‍वारेंटाइन करें तो साथ के ल‍िए किस साथी को चुनना चाहेंगे. इस सवाल के जवाब में स्‍टेन ने क्विंटन डिकॉक का नाम लिया. उन्‍होंने कहा कि वह डिकॉक जैसे प्‍लेयर के साथ क्‍वारेंटाइन होना पसंद करेंगे, क्‍योंकि वह अच्‍छे कुक हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    IPL पर खेल मंत्री का बड़ा बयान-सवाल लोगों की सुरक्षा का है,15 अप्रैल के बाद...

    कोरोना वायरस के चलते घर में कैद हुआ ये क्रिकेटर, बेटी को उठाकर की वेटलिफ्टिंग

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज