लाइव टीवी

जिसकी गेंदों पर रोहित शर्मा ने रांची में मचाया था कोहराम, उसने छोड़ा देश, लिया बड़ा फैसला

News18Hindi
Updated: March 28, 2020, 3:35 PM IST
जिसकी गेंदों पर रोहित शर्मा ने रांची में मचाया था कोहराम, उसने छोड़ा देश, लिया बड़ा फैसला
रोहित शर्मा ने रांची टेस्‍ट में 212 रन की पारी खेली थी (फाइल फोटो)

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले साल अक्‍टूबर में रांची टेस्‍ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने पहली पारी में 212 रन बनाए थे

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 28, 2020, 3:35 PM IST
  • Share this:
जोहानिसबर्ग. पिछले साल अक्‍टूबर में भारत दौरे पर आई साउथ अफ्रीकी टीम के खिलाफ रांची टेस्‍ट में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कोहराम मचाया था. उन्‍होंने पहली पारी में 212 रन बनाए थे और जिस गेंदबाज की उन्‍होंने सबसे ज्‍यादा धुनाई की थी, वो है डेन पीट (Dane Piedt), जिन्‍होंने 18 ओवर में 101 रन लुटाए थे. यह मुकाबला पीट का साउथ अफ्रीका की ओर से आखिरी मुकाबला था. उन्‍होंने आईसीसी एलीट सदस्‍य देश साउथ अफ्रीका (South Africa) को अलविदा कह दिया गया है और वो अब अमेरिका से खेलने की तैयारी कर रहे हैं.
साउथ अफ्रीका के ऑफ स्पिनर डेन पीट आईसीसी (ICC) एलीट सदस्य देश में अपने करियर को अलविदा कहकर अमेरिका बसने जा रहे हैं और उनका सपना एक दिन इस एसोसिएट देश को विश्व कप में देखने का है.

Dane Piedt, rohit sharma, india vs south africa, cricket, sports news, डेन पीट, रोहित शर्मा, भारत बनाम साउथ अफ्रीका, क्रिकेट, स्‍पोट्र्स न्‍यूज

 



टीम में जगह न मिलना बड़ी वजह


साउथ अफ्रीका के लिए नौ मैच खेल चुके पीट अगले कुछ महीने में अमेरिका जाएंगे और जहां उन्हें माइनर लीग टी20 टूर्नामेंट खेलना है. उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि अमेरिका को पिछले साल ही वनडे टीम का दर्जा मिला है. मैने सुबह करार किया, लेकिन कोई नहीं जानता कि मैं कब वहां जा सकूंगा. आर्थिक और जीवनशैली से जुड़े कारणों से मैं इस पेशकश को मना नहीं कर सका, लेकिन यह कठिन फैसला था. उन्होंने यह भी कहा कि साउथ अफ्रीका टीम में निकट भविष्य में उनके लिए जगह दिख नहीं रही है और यह भी उनके फैसले की एक वजह थी.

9 मैचों में लिए 26 विकेट
6 मार्च 1990 को केपटाउन में जन्‍में डेन पीट ने 2014 में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ टेस्‍ट मैच से इंटरनेशनल क्रिकेट में कदम रखा था, मगर वह कुछ खास प्रभावित नहीं कर पाए और सिर्फ 9 इंटरनेशनल मैच ही खेल पाए. साउथ अफ्रीका की ओर से अपने छोटे से इंटरनेशनल करियर में उन्होंने 26 विकेट लिए. तीन बार उन्‍होंने चार विकेट और एक बार पांच विकेट लिए.

एसएस धोनी ने संन्‍यास का लिया फैसला, सबसे खास दोस्‍त को बताई योजना: रिपोर्ट

रवि शास्‍त्री ने Coronavirus को बताया 'फायदेमंद', दिया ये बड़ा बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 28, 2020, 3:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading