16 साल के इंग्लिश बल्‍लेबाज डेनियल इब्राहिम का कोहराम, 131 साल के इतिहास में पहली बार हुआ कमाल

16 साल 299 दिन के डेनियल इब्राहिम  काउंटी चैंपियनशिप के 131 साल के इतिहास में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

16 साल 299 दिन के डेनियल इब्राहिम काउंटी चैंपियनशिप के 131 साल के इतिहास में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

पिछले रविवार तक इंग्लिश खिलाड़ी 16 साल के डेनियल इब्राहिम (Danial Ibrahim) को अपने डेब्‍यू करने के बारे में अंदाजा तक भी नहीं था, मगर सप्‍ताह भर में ही वह क्रिकेट जगत में छा गए

  • Share this:

नई दिल्‍ली. इंग्लिश खिलाड़ी डेनियल इब्राहिम (Danial Ibrahim) ने 16 साल की उम्र में इंग्लिश क्रिकेट के इतिहास में अपना नाम दर्ज करवा लिया है. 16 साल 299 दिन के डेनियल काउंटी चैंपियनशिप (county championship) के 131 साल के इतिहास में अर्धशतक जड़ने वाले सबसे युवा खिलाड़ी बन गए हैं. यॉर्कशर के खिलाफ डेब्‍यू करते हुए युवा खिलाड़ी ने बल्‍ले और गेंद दोनों से कोहराम मचाया. पहले उन्‍होंने 134 गेंदों पर 55 रन की पारी खेली और फिर टॉम कैडमोर को एलबीडब्‍ल्‍यू आउट करके फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में अपना मेडन विकेट भी लिया.

स्‍कूलबॉय डेनियल ने 61 दिन के अंतर से 2001 में बिलाल शफायत के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ा. बिलाल ने 2001 में मिडिलेक्‍स के खिलाफ नॉटिंघमशर की तरफ से खेलते 72 रन बनाकर रिकॉर्ड बनाया था. पिछले रविवार तक डेनियल को ससेक्‍स के लिए डेब्‍यू करने के बारे में अंदाजा तक भी नहीं था और अब उन्‍होंने इंटरनेशनल स्‍तर के गेंदबाजों के खिलाफ खुद को साबित कर दिया.

मैं हैरान रह गया थे, जब मुझे बताया कि मैं खेल रहा हूं, मगर मैं काफी उत्‍साहित भी था. हेडिंग्ले से बेहतर कोई मैदान नहीं हैं जिन पर डेब्‍यू किया जा सके. यह काफी खास था: डेनियल इब्राहिम

मैच की बात करें तो लीड्स पर खेले जा रहे काउंटी चैंपियनशिप के ग्रुप 3 मुकाबले में टॉस जीतकर यॉर्कशर ने सक्‍सेस को पहले बल्‍लेबाजी का न्‍योता दिया. पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ससेक्‍स पहली पारी में 313 रन पर ऑल आउट हो गई. जहां डेनियल ने 134 गेंदों पर 55 रन बनाए.
यह भी पढ़ें : 

बच्चे ने खेला धोनी का ट्रेडमार्क शॉट, आकाश चोपड़ा बोले- ये नन्हा कलाकार तो हेलिकॉप्टर उड़ाता है

इंग्लिश क्रिकेटर्स को मैदान के साथ सोशल मीडिया परफॉर्मेंस पर भी देना होगा ध्‍यान, तभी मिलेगी टीम में एंट्री!



वहीं कप्‍तान बेन ब्राउन ने 127 रन की पारी खेली. डेनियल ने कप्‍तान का बखूबी साथ देकर टीम को संभालने की कोशिश की. इस युवा बल्‍लेबाज ने अपनी पारी में 8 चौके लगाए. इसके बाद यॉर्कशर ने दूसरे दिन का खेल समाप्‍त होने तक 2 विकेट पर 272 रन बना लिए हैं. डेविड मलान 103 और गैरी बैलेंस 74 रन बनाकर क्रीज पर टिके हुए हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज