Home /News /sports /

daniel sams kieron pollard moeen ali who failed to justify their hefty price tag in ipl

नाम बड़े और दर्शन छोटे; करोड़ों में बिके 3 विदेशी खिलाड़ी अपने खेल से कर रहे निराश

पोलार्ड, मोईन अली और डेनियल सैम्स उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके. (PIC-Instagram)

पोलार्ड, मोईन अली और डेनियल सैम्स उम्मीदों पर खरा नहीं उतर सके. (PIC-Instagram)

आईपीएल 2022 (IPL) में कुछ करोड़पति खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद फीका रहा है. वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर कायरन पोलार्ड, इंग्लैंड के मोईन अली और ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स उन्हीं खिलाड़ियों में शामिल हैं. पोलार्ड और मोईन अली बल्ले और गेंद दोनों में प्रभाव नहीं छोड़ पाए हैं, वहीं डेनियल सैम्स विकेट के लिए तरसते नजर आ रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 15वां सीजन जैसे-जैसे आगे बढ़ रहा है, रोमांच भी बढ़ता जा रहा है. टूर्नामेंट में अब तक कुल 32 लीग मुकाबले खेले जा चुके हैं. कई खिलाड़ी अकेले अपने दम पर अपनी टीमों को जीत दिला रहे हैं वहीं कहीं ऐसे भी हैं जिन्होंने अपने प्रदर्शन से अभी तक निराश किया है. इनमें कई विदेशी खिलाड़ी शामिल हैं, जो बड़ी उम्मीदों के साथ भारत में इस टी20 लीग में हिस्सा लेने आए थे लेकिन वह अभी तक अपनी फ्रेंचाइजी की उम्मीदों पर खरा उतरने में असफल रहे हैं.

कायरन पोलार्ड से लेकर मोईन अली और डेनियल सैम्स तक, सभी को फ्रेंचाइजी ने मोटी रकम खर्च कर अपने साथ जोड़ा था, लेकिन ये स्टार खिलाड़ी उस करोड़पति वाले टैग के साथ न्याय नहीं कर सके. हालांकि इनके पास अभी भी अपनी प्रतिभा को साबित करने का मौका है.

यह भी पढ़ें:IPL 2022 Explainer: जानिए क्या होता है ‘गोल्डन डक’? और कितनी तरह से बल्लेबाज ऐसे आउट होते हैं

IPL 2022: अर्जुन तेंदुलकर ने ईशान किशन को ‘परफेक्ट यॉर्कर’ पर किया बोल्ड, Video वायरल

कायरन पोलार्ड

कायरन पोलार्ड (Kieron Pollard) की गिनती दुनिया के बेहतरीन ऑलराउंडर में की जाती है. पोलार्ड को पांच बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस ने 6 करोड़ रुपये में रीटेन किया था. पिछले कुछ सीजन से मुंबई की जीत में पोलार्ड की अहम भूमिका रही है. पोलार्ड वह खिलाड़ी हैं जो अकेले अपने दम पर मैच जिताने का माद्दा रखते हैं. बावजूद इसके इस सीजन की बात करें, तो वह अब तक कुछ खास कमाल नहीं कर सके हैं.

पोलार्ड ने आईपीएल 2022 के 6 मैचों में कुल 82 रन ही बना सके हैं. बल्लेबाजी के साथ साथ वह गेंदबाजी में असरहीन रहे हैं. वह अभी तक सिर्फ एक विकेट झटकने में सफल रहे हैं. इस दौरान उन्होंने 10 रन प्रति ओवर दिए हैं. पोलार्ड को हार्दिक पंडया (Hardik Pandya) की जगह तरजीह दी गई थी लेकिन विंडीज का यह पूर्व ऑलराउंडर रन और विकेट के लिए संघर्ष करता हुआ दिखाई दे रहा है.

डेनियल सैम्स

ऑस्ट्रेलिया के 29 वर्षीय तेज गेंदबाज डेनियल सैम्स (Daniel Sams) के हाथ में जब नई गेंद थमा दी जाती है, तो वह बेहद घातक साबित होते हैं. बिग बैश लीग (BBL) में उनके इस प्रदर्शन को देखकर ही मुंबई इंडियंस ने इस पेसर को 2.60 करोड़ रुपये में खरीदा था. आईपीएल इस सीजन में अभी तक सैम्स गेंदबाजी में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ वह अपने नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज कर चुके हैं.

डेनियल सैम्स एक ओवर में 35 रन लुटा चुके हैं जो आईपीएल के इतिहास में दूसरा सबसे महंगा ओवर है. इसके बाद से सैम्स कई मैचों में मुंबई के प्लेइंग इलेवन से बाहर हो चुके हैं. सैम्स 3 मैचों में सिर्फ एक विकेट ही ले पाए हैं. इस दौरान प्रति ओवर उनकी गेंदबाजी इकोनॉमी 12.64 की रही है. बल्लेबाजी की बात करें , तो उनके बल्ले से 7 रन निकले हैं.

मोईन अली

इंग्लैंड के हार्ड हिटर ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) को चेन्नई सुपरकिंग्स ने 8 करोड़ रुपये में रीटेन किया था. पिछले सीजन में इस ऑलराउंडर ने बेहतरीन प्रदर्शन किए थे, फ्रेंचाइजी ने उसी प्रदर्शनक को देखते हुए इस खिलाड़ी पर भरोसा जताया था. मोईन ने सीएसके को चौथी बार चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी. आईपीएल के 14वें सीजन में उनके बल्ले से 357 रन निकले थे. ऑफ ब्रेक गेंदबाजी से मोईन ने 6 विकेट भी निकाले थे.

हालांकि आईपीएल के 15वें सीजन में अनुभवी ऑलराउंडर मोईन अली 5 मैचों में 21.50 की औसत से 87 रन ही जुटा सके हैं. इसके अलावा गेंदबाजी में तो वह अभी तक खाता भी नहीं खोल सके हैं. मौजूदा सीजन में चेन्नई की खराब शुरुआत के पीछे इन खिलाड़ियों का नहीं चल पाना बड़ी वजह है.

चेन्नई ने मोईन अली को दक्षिण अफ्रीका के अनुभवी बल्लेबाज फाफ डुप्लेसी की जगह तरजीह दी थी. पिछले कुछ सीजन से डुप्लेसी सीएसके लिए अच्छा प्रदर्शन करते आए थे. उन्होंने सीएसके को पिछले साल चैंपियन बनाने में बड़ी भूमिका निभाई थी. डुप्लेसी ने पिछले सीजन चेन्नई के लिए 633 रन बनाए थे.

Tags: Chennai super kings, Daniel Sams, IPL, IPL 2022, Kieron Pollard, Moeen ali, Mumbai indians

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर