बड़ी खबर: ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया ब्रेक, मानसिक तनाव का शिकार

डेनियल सैम्स को हुआ मानसिक तनाव, लिया क्रिकेट से ब्रेक (PC-AFP)

डेनियल सैम्स को हुआ मानसिक तनाव, लिया क्रिकेट से ब्रेक (PC-AFP)

IPL 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. न्यूज रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें बायो बबल की वजह से मानसिक तनाव हो गया है.

  • Share this:

नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओर से खेलने वाले ऑलराउंडर डेनियल सैम्स (Daniel Sams) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है. डेनियल सैम्स ऑस्ट्रेलियाई के ऑलराउंडर हैं और उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे से खुद का चयन नहीं करने की मांग क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया से की. खबरों के मुताबिक बायो बबल में रहने के चलते डेनियल सैम्स को मानसिक तनाव हो गया है और इस वजह से उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट से ब्रेक ले लिया है.

ईएसपीएन क्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक मानसिक तनाव के चलते सैम्स ने वेस्टइंडीज दौरे पर नहीं जाने का फैसला किया. सैम्स ऑस्ट्रेलिया के पहले क्रिकेटर नहीं हैं जिन्होंने अपने बोर्ड से ब्रेक मांगा है. उनसे पहले ग्लेन मैक्सवेल, विल पुकोवस्की और निक मैडिंसन भी मानसिक तनाव झेल चुके हैं और क्रिकेट से ब्रेक ले चुके हैं.

डेनियल सैम्स हो गए थे कोरोना के शिकार

बता दें डेनियल सैम्स आईपीएल 2021 के इस सीजन में आरसीबी के लिए खेले थे और वो सीजन शुरू होने से पहले ही कोविड पॉजिटिव हो गए थे. सैम्स ने 14वें सीजन में महज 2 मैच खेले और उन्हें एक विकेट मिला. इसके बाद कोरोना वायरस के चलते आईपीएल को ही स्थगित करना पड़ा. सैम्स ने ऑस्ट्रेलिया के लिए 4 टी20 मैचों में 4 विकेट लिये हैं.
वेस्टइंडीज दौरे पर गई है ऑस्ट्रेलियाई टीम

बता दें ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज दौरे पर गई है जहां उसे पांच टी20 और 3 वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 9 जुलाई को खेला जाएगा. इसके बाद 10, 12, 14 और 16 जुलाई को अगले चार टी20 मैच होंगे. वनडे सीरीज 20 जुलाई से शुरू होगी. दूसरा वनडे 22 और तीसरा वनडे 24 जुलाई को होगा.

यह भी पढ़ें: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका के खिलाड़ियों ने दी संन्यास की धमकी!



वेस्टइंडीज दौरे के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम- एरॉन फिंच (कप्तान), एलेक्स कैरी, स्टीव स्मिथ, एश्टन एगर, जेसन बेहरडॉर्फ, पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जोश हेजलवुड, मोजे हेनरीके, मिचेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिलीज मेरिडिथ, जोश फिलीपी, झाय रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, तनवीर संघा, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोयनिस, स्वेपसन, एंड्रयू टाय, मैथ्यू वेड और एडम जंपा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज