लाइव टीवी
Elec-widget

बांग्‍लादेश के स्पिन कोच इंदौर में पिच क्‍यूरेटर पर भड़के, मनचाहा विकेट न मिलने पर निकाला गुस्‍सा

News18Hindi
Updated: November 18, 2019, 10:16 PM IST
बांग्‍लादेश के स्पिन कोच इंदौर में पिच क्‍यूरेटर पर भड़के, मनचाहा विकेट न मिलने पर निकाला गुस्‍सा
बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्पिन कंसल्‍टेंट डेनियल वेटोरी.

भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच कोलकाता में दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा. यह मुकाबला गुलाबी गेंद से खेला जाएगा और दिन रात में होगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 18, 2019, 10:16 PM IST
  • Share this:
इंदौर: भारत (India) और बांग्‍लादेश (Bangladesh) के बीच चल रही टेस्‍ट सीरीज के दौरान एक विवाद सामने आया है. इंदौर (Indore) में बांग्‍लादेश के स्पिन बॉलिंग कंसल्‍टेंट डेनियल वेटोरी (Daniel Vettori) पिच क्‍यूरेटर से भिड़ गए. दोनों के बीच प्रैक्टिस विकेट को लेकर कहासुनी हो गई. क्रिकट्रैकर की खबर के अनुसार, वेटोरी ने अभ्‍यास के लिए सेंटर विकेट मांगा था लेकिन क्‍यूरेटर समंदर सिंह चौहान (Samandar Singh Chauhan) ने इससे इनकार कर दिया. यह घटना 17 नवंबर की है. वेटोरी ने क्‍यूरेटर को आईसीसी के नियमों का हवाला देते हुए सेंटर विकेट के लिए कहा. लेकिन चौहान ने फौरन इस मांग को ठुकरा दिया. उन्‍होंने अपनी दलील में कहा कि मैच 3 दिन में ही खत्‍म हो गया था ऐसे में आईसीसी के नियम लागू नहीं होते हैं.

सेंटर विकेट को लेकर हुई बहस
समंदर सिंह चौहान ने साथ ही कहा कि भारतीय बैटिंग कोच विक्रम राठौड़ ने अपनी टीम के बल्‍लेबाजों की प्रैक्टिस के लिए सेंटर विकेट को नए सिरे से तैयार करने को कहा था. बाद में बांग्‍लादेश को अभ्‍यास के लिए अलग विकेट दिया गया. इसी पर मेहमान टीम ने गुलाबी गेंद से तैयारी की. इससे वेटोरी गुस्‍सा हो गए और उन्‍होंने इंदौर स्‍टेडियम प्रशासन पर नाराजगी जाहिर की. बांग्‍लादेश क्रिकेट बोर्ड के अधिकारियों ने बताया कि वे इस मसले पर प्रतिक्रिया देने की जल्‍दबाजी नहीं कर सकते.

india bangladesh test, indore test, daniel vettori bangladesh, indore pich curator, samandar singh chauhan, भारत बांग्‍लादेश टेस्‍ट, डेनियल वेटोरी, बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम, इंदौर पिच क्‍यूरेटर
अभ्‍यास सत्र के दौरान बांग्‍लादेश के गेंदबाज. (AP Photo)


डे नाइट टेस्‍ट के लिए की तैयारी
उन्‍होंने bdcrictime.com को बताया, 'यह सच है कि उसने (वेटोरी) क्‍यूरेटर से बात की लेकिन यह उनका विशेषाधिकार है. यदि उन्‍होंने एक दिन प्रैक्टिस नहीं करने दी तो भी यह उनके अधिकारक्षेत्र की बात है. सभी विकेट सेंटर विकेट ही हैं. हमें भी एक मिला और उन्‍हें भी.' भारत और बांग्‍लादेश के बीच कोलकाता में दूसरा टेस्‍ट खेला जाएगा. यह मुकाबला गुलाबी गेंद से खेला जाएगा और दिन रात में होगा. माना जा रहा है कि ईडन गार्डन्‍स की पिच भी तेज गेंदबाजों के मददगार होगी. ऐसे में बांग्‍लादेश की टीम इंदौर के होल्‍कर स्‍टेडियम की हरी पिच पर खेलकर अभ्‍यस्‍त होना चाहती थी.

पहले टेस्‍ट में भारत की एकतरफा जीत
Loading...

दो टेस्‍ट का पहला मुकाबला भारतीय टीम ने इंदौर में 3 दिन के अंदर ही जीत लिया था. भारत ने यह मैच पारी और 130 रन से जीता था. पहले खेलते हुए बांग्‍लादेश की टीम 150 रन पर सिमट गई थी. मयंक अग्रवाल के दोहरे शतक (243) की मदद से भारत ने पहली पारी 6 विकेट पर 493 रन बनाकर घोषित कर दी थी. दूसरी पारी में बांग्‍लादेश ने संघर्ष किया लेकिन भारतीय तेज गेंदबाजों के सामने वह 213 रन पर सिमट गई.

जिसे KKR ने 3 दिन पहले निकाला, उसने 30 गेंद में उड़ाए 91 रन,बॉलर्स को खूब पीटा

गेंद नहीं चमकाई तो बांग्‍लादेश के क्रिकेटर ने साथी को मैच के दौरान पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 10:00 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...