Home /News /sports /

विराट कोहली से जल्द छिनेगी टेस्ट की भी कप्तानी, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा

विराट कोहली से जल्द छिनेगी टेस्ट की भी कप्तानी, पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी का बड़ा दावा

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर बड़ा दावा किया है. (PC-Indian cricket team instagram)

पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने विराट कोहली की टेस्ट कप्तानी को लेकर बड़ा दावा किया है. (PC-Indian cricket team instagram)

विराट कोहली (Virat Kohli) को जिस तरह अचानक एक प्रेस रिलीज जारी कर बीसीसीआई (BCCI) ने वनडे की कप्तानी से हटाया. इस पर विवाद हो रहा है. कई दिग्गजों को भारतीय क्रिकेट बोर्ड का विराट को हटाने का तरीका रास नहीं आ रहा है. अब पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर ने एक और बड़ा दावा किया है. उसने कहा कि जल्द ही रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को कोहली की जगह टेस्ट का भी कप्तान बना दिया जाएगा. इसके लिए उन्होंने अनिल कुंबले (Anil Kumble) से जुड़े विवाद का हवाला दिया

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. विराट कोहली को वनडे टीम की कप्तानी से अचानक हटाने पर विवाद हो रहा है. बीसीसीआई ने 3 दिन पहले दक्षिण अफ्रीका दौरे के लिए टेस्ट टीम का ऐलान किया था. इसके साथ ही वनडे टीम की कप्तानी बदलने की जानकारी भी दी थी. लेकिन इसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने जो तरीका अपनाया, उस पर क्रिकेट फैंस और कई दिग्गज नाराज हैं. दरअसल, बीसीसीआई ने सिर्फ एक प्रेस रिलीज जारी कर विराट कोहली (Virat Kohli) की जगह रोहित शर्मा (Rohit Sharma) को वनडे टीम का नया कप्तान बना दिया. अब इस पर पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने बड़ी बात कही है.

    दानिश ने अपने यूट्य़ूब वीडियो में बीसीसीआई पर सवाल उठाए. उन्होंने कहा, “जिस तरह भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने कोहली को वनडे की कप्तानी से हटाया है. वो तरीका सही नहीं है. बोर्ड को यह जानकारी सार्वजनिक करने के लिए बेहतर तरीका अपनाना चाहिए था.” बतौर कप्तान कोहली के कार्यकाल की प्रशंसा करते हुए, कनेरिया ने कहा कि उन्हें सम्मान मिलना चाहिए था. वो इसके हकदार हैं.

    द्रविड़ की एंट्री से विराट की विदाई तय हो गई थी: कनेरिया
    उन्होंने अपने इस वीडियो में कोहली की वनडे कप्तानी जाने की वजह बताई. कनेरिया ने कहा, “राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की एंट्री होने के बाद से ही विराट की बतौर कप्तान विदाई तय हो गई थी. इसके लिए उन्होंने  अनिल कुंबले (Anil Kumble) के साथ विराट कोहली के हुए विवाद का हवाला दिया. कनेरिया ने कहा कि कुंबले भी दक्षिण भारत से आते हैं और द्रविड़ भी वहीं से.  लेकिन भारतीय क्रिकेट में इन दोनों खिलाड़ियों का कद और उपलब्धि रवि शास्त्री से कहीं ज्यादा है. इसलिए विराट को फैसले लेने की पूरी आजादी नहीं मिलती.”

    ‘रोहित जल्द टेस्ट के भी कप्तान होंगे’
    कनेरिया ने आगे कहा, “रवि शास्त्री बतौर कोच कोहली को अपने फैसले लेने की पूरी आजादी देते हैं. लेकिन राहुल द्रविड़ के साथ ऐसा नहीं हो सकता था. कोहली को उनकी बात भी सुननी पड़ती. दोनों का सोचने का तरीका बिल्कुल अलग है. मैंने पहले ही कह दिया था कि द्रविड़ और कोहली की जोड़ी नहीं जमेगी और वैसा ही हुआ. रोहित को वनडे की कप्तानी सौंप दी गई. कुछ समय बाद आप देखेंगे कि विराट कोहली से टेस्ट की कप्तानी भी छीन ली जाएगी और रोहित टेस्ट के कप्तान होंगे या बीसीसीआई केएल राहुल (KL Rahul) को भी यह जिम्मेदारी सौंप सकती है. हालांकि, दावा रोहित का मजबूत है.”

    बेटे के लिए पिता ने नौकरी छोड़ी, दादा की पेंशन से चला घर; अब बना भारत का कप्तान

    Ashes Series, AUS vs ENG: एशेज और क्रिकेट इतिहास में पहली बार होगा ऐसा, 2 टेस्ट मैच गुलाबी गेंद से

    पूर्व पाकिस्तानी स्पिनर ने कोहली को अचानक कप्तानी से हटाने पर कहा कि आपने उन्हें ठीक से बताया तक नहीं,  बतौर कप्तान उनका रिकॉर्ड शानदार है. उन्होंने रन बनाने के साथ भारत को काफी मैच भी जिताए हैं. उन्हें इज्जत मिलनी चाहिए थी. भले ही वो कोई आईसीसी इवेंट नहीं जीत पाएं हों, लेकिन वो भारतीय क्रिकेट के सुपरस्टार हैं.

    Tags: BCCI, Cricket news, Danish Kaneria, Rahul Dravid, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर