पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का बड़ा बयान, कहा- कौन नहीं खाता था मेरे साथ खाना, जल्द करूंगा खुलासा

दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे खेले हैं. (फाइल फोटो)
दानिश कनेरिया ने पाकिस्तान के लिए 61 टेस्ट और 18 वनडे खेले हैं. (फाइल फोटो)

शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) ने पहली बार इस बात का खुलासा किया था कि दानिश कनेरिया के साथ भेदभाव होता था

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 31, 2020, 11:04 AM IST
  • Share this:
लाहौर. कुछ समय पहले दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ने यह कहकर क्रिकेट जगत में हंगामा खड़ा कर दिया था कि उनके धर्म के कारण पाकिस्तान (Pakistan) की राष्ट्रीय टीम में कई बार उनकी अनदेखी की गई. शुक्रवार को एक बार फिर दानिश ने ट्विटर पर फैंस के सवालों का जवाब दिया. फैंस के सवालों का जवाब देते हुए दानिश (Danish) ने कहा कि वह जल्द ही उन खिलाड़ियों के नाम का खुलासा करेंगे जिन्होंने उनके करियर के समय भेदभाव किया.

जल्द भेदभाव करने वाले खिलाड़ियों के नामों का करेंगे खुलासा
दानिश (Danish Kaneria)  से जब एक फैन ने सवाल किया कि वह क्या टीम में कभी उन्हें किसी ने भंगी बुलाया तो दानिश ने जवाब देते हुए कहा, 'मैं पहले भी कह चुका हूं जिन लोगों ने मेरा समर्थन नहीं किया और मेरे साथ खाना खाने तक से इनकार किया मैं उनका नाम जल्द ही सार्वजनिक करूंगा. उन्होंने एक और सवाल के जवाब में कहा कि समाज में कुछ ऐसे लोग थे जो उनके खिलाफ थे. उन्हें पीसीबी के व्यवहार के चलते भेदभाव शब्द का प्रय़ोग करना पड़ा. दानिश ने कहा कि वह हमेशा खुद से यह सवाल करते रहते हैं कि क्या उनकी अनदेखी इसलिए होती क्योंकि वह हिंदु थे.

शोएब अख्तर की तारीफ की
दानिश कनेरिया (Danish Kaneria) ट्विटर पर अपने प्रशंसकों से बात कर रहे थे. उनके एक फैन ने उनसे पूछा, 'शोएब अख्तर ने आपकों सुर्खियों में रखा…… इसमें आपको कैसा लगा? दानिश कनेरिया ने इस सवाल का जवाब देते हुए कहा, उनकी बातें भी उनकी गेंदबाजी की तरह ब्लंट हैं. यह सच है कि मुझे पीसीबी से कोई समर्थन नहीं मिला. वे मुझसे बात भी नहीं करना चाहते थे. मुझे लगता है कि मुझे पाकिस्तान में अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाड़ी होने के लिए दंडित किया जा रहा है.'





दानिश (Danish Kaneria) ने पहले काफी बार यह कहा था कि उनपर धर्म परिवर्तन करने का दबाव था लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया. एक फैन ने उनके इस बयान पर सवाल किया, 'आपने कहा था कि आप पाकिस्तान में सुरक्षित महसूस नहीं करते क्योंकि आप पर धर्म बदलने का दबाव है'. इसके जवाब में दानिश ने कहा, 'ऐसा नहीं है मैं काफी सुरक्षित महसूस करता हूं. मेरे शब्दों से नहीं खेलें.'



धर्म बदलने से साफ किया इनकार
वहीं एक फैन ने दानिश से अपील की कि वह इस्लाम कबूल लें. आना गुल नाम की फैन ने लिखा, 'कृप्या इस्लाम को कबूल लें. यह सोना है. मैं जानती हूं कि इसके बिना जिंदगी अधूरी है. आप कलमा शरीफ को हां कहें. हालांकि दानिश ने साफ इनकार करते हुए कहा कि कई लोगों ने ऐसा करने की कोशिश की कि वह अपना धर्म बदल लें लेकिन वह सब  कामयाब नहीं हो पाए.

महेंद्र सिंह धोनी ने पत्नी साक्षी पर लगाया आरोप, कहा- अपने फायदे के लिए ...

Ind vs NZ: सीरीज जीतने के बाद भारतीय टीम में तय है बदलाव, जानिए प्लेइंग इलेवन
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज