लाइव टीवी

147 किमी./घंटे की स्पीड से आई गेंद को इस बल्लेबाज ने खोया, फिर गेंदबाज ने ऐसे लिया बदला!

News18Hindi
Updated: October 30, 2019, 3:41 PM IST
147 किमी./घंटे की स्पीड से आई गेंद को इस बल्लेबाज ने खोया, फिर गेंदबाज ने ऐसे लिया बदला!
गुनातिलका ने बिली स्टैनलेक की गेंद पर खेला स्कूप शॉट

श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में बाएं हाथ के बल्लेबाज गुनातिलका (Danushka Gunathilaka) ने बिली स्टैनलेक (Billy Stanlake) की गेंद पर लंबा सिक्स जड़ा

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 30, 2019, 3:41 PM IST
  • Share this:
टी20 क्रिकेट में अकसर बल्लेबाज अजीबोगरीब शॉट खेल गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ने की कोशिश करते हैं. कुछ ऐसा ही किया श्रीलंका के ओपनिंग बल्लेबाज दनुष्का गुनातिलका (Danushka Gunathilaka) ने, जिन्होंने ब्रिसबेन टी20 में ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज बिली स्टैनलेक (Billy Stanlake) पर ऐसा शॉट खेल सिक्स लगाया जिसने सभी को हैरान कर दिया. इस शॉट के जरिए बिली स्टैनलेक की तेज गेंद पर हल्का सा प्रहार किया और गेंद ना सिर्फ 6 रनों के लिए गई बल्कि वो खो भी गई.

चौथे ओवर में दिखा गुनातिलका का स्कूप शॉट
बाएं हाथ के गुनातिलका (Danushka Gunathilaka) ने चौथे ओवर की पांचवीं गेंद पर स्कूप शॉट खेला. स्टैनलेक ने एक गुड लेंग्थ गेंद फेंकी जिसे गुनातिलका ने विकेटकीपर के ऊपर से दे मारा. इस गेंद की रफ्तार तकरीबन 147 किमी. प्रति घंटा थी, जिसे गुनातिलका ने स्कूप कर दिया. गेंद 6 रनों के लिए गई और उसके बाद वो मिली ही नहीं. अंपायर को मैच शुरू करने के लिए नई गेंद मंगानी पड़ी. इस शॉट का वीडियो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने ट्विटर अकाउंट पर पोस्ट किया जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं.


Loading...

स्टैनलेक ने लिया बदला
हालांकि अपनी गेंद पर लगे झन्नाटेदार छक्के का बदला बिली स्टैनलेक (Billy Stanlake) ने अगले ही ओवर में ले लिया. स्टैनलेक जब अपना तीसरा ओवर फेंकने आए तो उन्होंने दूसरी गेंद पर गुनातिलका को बोल्ड कर दिया. गुनातिलका ने हटकर स्टैनलेक की गेंद पर प्रहार करने की कोशिश की लेकिन वो गेंद से संपर्क करने में नाकाम रहे और उनकी बेल्स उड़ गई. गुनातिलका 21 रन बनाकर आउट हुए.



बिली स्टैनलेक (Billy Stanlake) के गेंदबाजी आंकड़ों की बात करें तो उन्होंने बेमिसाल गेंदबाजी की. दूसरे टी20 में स्टैनलेक ने अपने चार ओवर में महज 23 रन दिए. स्टैनलेक ने दो विकेट अपने नाम किए. बता दें बिली स्टैनलेक को मिचेल स्टार्क की जगह इस मैच में मौका दिया गया था. स्टार्क अपने भाई की शादी की वजह से ये मैच नहीं खेल पाए. स्टार्क की गैरमौजूदगी का स्टैनलेक ने पूरा फायदा उठाया.

टीम इंडिया में खेलने के लिए छोड़ी इस देश की कप्तानी, रणजी ट्रॉफी में खेलेगा ये स्टार खिलाड़ी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2019, 2:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...