Home /News /sports /

Danushka Gunathilaka Retires: 3 साल से नहीं मिला मौका, जून में लगा बैन और अब दानुष्का गुणतिलका ने टेस्ट फॉर्मेट से लिया संन्यास

Danushka Gunathilaka Retires: 3 साल से नहीं मिला मौका, जून में लगा बैन और अब दानुष्का गुणतिलका ने टेस्ट फॉर्मेट से लिया संन्यास

दानुष्का गुणतिलका ने अपने करियर में 8 टेस्ट मैच खेले और 2 अर्धशतकों की बदौलत 299 रन बनाए. (AFP)

दानुष्का गुणतिलका ने अपने करियर में 8 टेस्ट मैच खेले और 2 अर्धशतकों की बदौलत 299 रन बनाए. (AFP)

Danushka Gunathilaka Test Retirement : दानुष्का गुणतिलका ने शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया. उन पर पिछले साल जून में अंतरराष्ट्रीय प्रतिबंध लगा था. वह पिछले 3 साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे हैं. उन्होंने अपने करियर में 8 ही टेस्ट मैच खेले और 2 अर्धशतकों की बदौलत कुल 299 रन बनाए.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. श्रीलंका के क्रिकेटर दानुष्का गुणतिलका (Danushka Gunathilaka) ने टेस्ट क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है. वह पिछले 3 साल से टेस्ट टीम से बाहर चल रहे थे. पिछले साल जून में उन पर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से प्रतिबंध भी लगा था. इस ओपनर ने साल 2018 में आखिरी बार टेस्ट मैच खेला. श्रीलंकाई क्रिकेट भानुका राजपक्षा के अचानक संन्यास के ऐलान के बाद यह श्रीलंका क्रिकेट के लिए बड़ा झटका हो सकता है. गुणतिलका हालांकि बैन हटने के बाद सीमित ओवरों के क्रिकेट में खेलना जारी रख सकते हैं.

दानुष्का के अलावा श्रीलंकाई टीम के दो खिलाड़ियों कुसल मेंडिस और निरोशन डिकवेला पर भी प्रतिबंध लगा था. पिछले साल जून में  इंग्लैंड दौरे पर इन तीनों खिलाड़ियों ने बायो बबल तोड़ दिया था. तब से वह टीम से बाहर चल रहे थे. श्रीलंका के लिए वह आखिरी बार जून में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 मैच में नजर आए थे. साउथैम्प्टन में खेले गए उस मुकाबले में श्रीलंका को 89 रन से बड़ी हार झेलनी पड़ी थी, जिसमें गुणतिलका मात्र 4 रन बनाकर आउट हो गए थे.

इसे भी देखें, जॉनी बेयरस्टो और बेन स्टोक्स का स्टेडियम में दर्शक ने उड़ाया मजाक, यूं मिला जवाब – Video

30 वर्षीय क्रिकेटर ने अपने इस अचानक लिए फैसले के पीछे की वजह भी बताई. उन्होंने कहा कि मौजूदा वक्त में श्रीलंकाई क्रिकेट के फिटनेस स्तर की मांग में बदलाव आया है. बोर्ड ने हाल ही में फिटनेस टेस्ट में बदलाव किया है और अब 2 किमी दौड़ को 8 मिनट 53 सेकेंड के बजाय 8 मिनट 10 सेकेंड में पूरा करना होगा. अन्य भी कई बदलाव किए गए हैं. इसी के चलते भानुका ने भी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया था.

गुणतिलका ने अपने करियर में 8 ही टेस्ट मैच खेले और 2 अर्धशतकों की बदौलत कुल 299 रन बनाए. उन्होंने गाले में भारत के खिलाफ साल 2017 में अपना टेस्ट डेब्यू किया. इसके बाद दिसंबर 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ क्राइस्टचर्च में वह आखिरी बार टेस्ट जर्सी में नजर आए. तब से लेकर अब तक वह टेस्ट फॉर्मेट में नहीं खेल सके. उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन जुलाई 2018 में रहा जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 61 रन की पारी खेली थी. कोलंबो में उस मैच में श्रीलंका ने 199 रन के बड़े अंतर से जीत दर्ज की थी.

गुनथिलाका ने न्यूजवायर से कहा, ‘अपने देश के लिए खेलना हमेशा से एक सम्मान की बात रही है. मुझे उम्मीद है कि जब भी मुझे ऐसा करने के लिए बुलाया जाएगा तो मैं श्रीलंका का प्रतिनिधित्व करना जारी रखूंगा और भविष्य में अपनी सर्वश्रेष्ठ क्षमता के मुताबिक योगदान दूंगा.’

Tags: Cricket news, Sri Lanka Cricket Team, Test cricket

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर