• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET DAREN STEVENS ADDED A 166 RUN PARTNERSHIP FOR THE 9TH WICKET WITH MIGUEL CUMMINS WHO SCORED JUST 1 RUN

डैरेन स्टीवंस ने 9वें विकेट के लिए की 166 रनों की साझेदारी, साथी कमिंस ने बनाए सिर्फ 1 रन

Darren Stevens Century: डैरेन स्टीवंस ने ठोके 190 रन (फोटो-Darren Stevens twitter)

Kent Vs Glamorgan: काउंटी चैंपियनशिप में केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस और गेंदबाज मिगुएल कमिंस ने नौवें विकेट के लिए 166 रनों की साझेदारी की. इस साझेदारी में कमिंस ने सिर्फ एक रन का योगदान दिया.

  • Share this:
    नई दिल्ली. केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens) काउंटी चैंपियनशिप में ग्लैमॉर्गन (Kent Vs Glamorgan) के खिलाफ ताबड़तोड़ 190 रनों पारी खेली है. 45 साल के डैरेन स्टीवंस और तेज गेंदबाज मिगुएल कमिंस के बीच 9वें विकेट लिए 166 रनों की साझेदारी हुई जिसमें कमिंस ने सिर्फ एक रन का योगदान दिया है. यह फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे बड़ी साझेदारी है जिसमें किसी एक खिलाड़ी ने 90 फीसदी से ज्यादा रन बनाए. इस साझेदारी में पांच रन अतिरिक्त थे. डैरेन स्टीवंस ने 166 रनों की साझेदारी में 160 रन (96.39%) का योगदान दिया.

    ग्लैमॉर्गन के खिलाफ एक समय केंट की टीम 128 रन पर 8 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने डैरेन स्टीवंस ने 190 रन बनाने के लिए महज 149 गेंद खेली. इस बल्लेबाज ने 15 छक्के और 15 चौके लगाए. उनकी इस पारी की बदौलत केंट की टीम पहली पारी में 307 रन बनाने में सफल रही. दिलचस्प बात यह रही है कि 11वें नंबर पर उतरे मैथ्यू क्विन ने पहले ही गेंद पर छक्का जड़ा और सात रन बनाए जबकि करीब 30 ओवर तक क्रीज पर रहने वाले कमिंस ने भी सात रन (61 गेंद) ही बनाए. मार्नस लाबुशेन ने कमिंस को पगबाधा आउट कर केंट की पारी को समेटा. फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ऐसी साझेदारी साल 1911 में देखने को मिली थी जब टेड एलिस्टन और विलियम रिले के बीच 152 रनों की साझेदारी हुई थी और उसमें टेड ने अकेले 142 ठोके थे. इस साझेदारी के बारे में जॉन अर्लाट ने एक किताब में जिक्र किया है.

    यह भी पढ़ें:

    बड़ी खबर: 45 साल के बल्लेबाज ने ठोके 190 रन, लगाए 15 छक्के-15 चौके

    IPL 2021 छोड़कर जाना चाहते थे युजवेंद्र चहल, किया बड़ा खुलासा

    इस मैच में केंट की तरफ इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी सैम बिलिंग्स और जैक क्राउले भी खेल रहे थे.  लेकिन ग्लोमॉर्गन के गेंदबाजों के आगे केंट के बल्लेबाज बेदम नजर आए. विकेटकीपर ऑली रॉबिंसन ने 43 रन बनाए लेकिन इसके बाद जैक क्रॉले 0, कप्तान सैम बिलिंग्स सिर्फ 11 रन बनाकर आउट हो गए. देखते ही देखते केंट के बल्लेबाजों ने माइकल नेसर और गुग्टेन के आगे घुटने टेक दिये. नेसर और गुग्टेन ने चार-चार विकेट लिए.
    Published by:Nikhil Verma
    First published: