SL vs WI: डैरेन ब्रावो ने 5 साल बाद जड़ा वनडे में शतक, वेस्टइंडीज ने श्रीलंका का किया सूपड़ा साफ

डैरेन ब्रावो ने वनडे करियर का चौथा शतक जमाया (फोटो साभार-dmbravo46)

Sri Lanka vs West Indies: डैरेन ब्रावो ने जून 2016 के बाद पहला वनडे शतक जड़ा. उस समय उन्होंने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 102 रन बनाये थे.

  • Share this:
    नई दिल्ली. डैरेन ब्रावो के चौथे एक दिवसीय शतक की मदद से वेस्टइंडीज ने श्रीलंका को तीसरे एक दिवसीय क्रिकेट मैच में पांच विकेट से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली. ब्रावो 47वें ओवर में 102 रन बनाकर आउट हुए. उस समय श्रीलंका के छह विकेट पर 274 रन के स्कोर को पीछे छोड़ने के लियये वेस्टइंडीज को सिर्फ 26 रन की जरूरत थी. ब्रावो ने कप्तान कायरन पोलार्ड के साथ 80 रन की साझेदारी की जो 53 रन बनाकर नाबाद रहे. मेजबान टीम ने नौ गेंद बाकी रहते मैच जीता. इससे पहले ब्रावो और शाइ होप ने तीसरे विकेट के लिये 109 रन जोड़े.

    वेस्टइंडीज ने दो विकेट दसवें ओवर में 39 रन पर गंवा दिये थे लेकिन इन दोनों ने टीम को मैच में लौटाया. कप्तान जेसन होल्डर ने 49वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का लगाकर टीम को जीत तक पहुंचाया. ब्रावो ने जून 2016 के बाद पहला वनडे शतक जड़ा. उस समय उन्होंने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 102 रन बनाये थे. पहले दो वनडे में उन्होंने 37 नाबाद और दस रन की पारी खेली थी. पहले मैच में होप ने 110 और दूसरे में एविन लुईस ने 103 रन बनाये थे. इससे पहले श्रीलंका एक बार फिर टॉस हारा और उसे पहले बल्लेबाजी के लिये भेजा गया.

    यह भी पढ़ें : 

    इशान किशन ने डेब्‍यू मैच में लगाई हाफ सेंचुरी तो दादी बोलीं- पूरा हुआ परिवार का सपना

    इशान किशन के खेल के ये पांच मजबूत पहलू भविष्य में उन्हें ऋषभ पंत से ऊपर ले जा सकते हैं

    धनुष्का गुणतिलका ने 36 और दिमुथ करूणारत्ने ने 31 रन बनाये लेकिन मध्यक्रम उसका फायदा नहीं उठा सका. श्रीलंका का स्कोर 32वें ओवर में छह विकेट पर 151 रन था. इसके बाद एशेन बंडारा और वनिंदु हसरंगा ने सातवें विकेट के लिये 123 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया. बंडारा 55 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि हसरंगा ने 60 गेंद में सात चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 80 रन बनाये. दोनों टीमें अगले सप्ताह से दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.