डेरेन गॉफ ने कहा- सिब्‍ले की स्पिन खेलने की क्षमता पर न उठाए सवाल, अश्विन के खिलाफ जड़ चुके हैं दोहरा शतक

डेरेन गॉफ ने कहा- सिब्‍ले की स्पिन खेलने की क्षमता पर न उठाए सवाल, अश्विन के खिलाफ जड़ चुके हैं दोहरा शतक
धीमी बल्लेबाजी के कारण डोम सिब्‍ले की बड़ी आलोचना हुई थी (फाइल फोटो )

24 साल के डोम सिब्‍ले (Dom Sibley) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. धीमी बल्लेबाजी के कारण हालांकि उनकी आलोचना भी हुई है. वेस्टइंडीज ने मैच के तीसरे दिन रविवार को जब स्पिनरों को आक्रमण पर लगाया तो सिब्‍ले थोड़े संघर्ष करते दिखे.

  • Share this:
मैनचेस्टर. इंग्लैंड के पूर्व तेज गेंदबाज डेरेन गॉफ (Darren Gough ) ने सलामी बल्लेबाज डोम सिब्‍ले की स्पिन गेंदबाजी को खेलने की क्षमता की सरहाना करते हुए कहा कि अगर वह काउंटी क्रिकेट में भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक बना सकते हैं तो दुनिया के किसी भी स्पिनर का सामना कर सकते हैं. 24 साल के सिब्‍ले ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की श्रृंखला में एक शतक और दो अर्धशतक लगाए हैं. धीमी बल्लेबाजी के कारण हालांकि उनकी आलोचना भी हुई है. वेस्टइंडीज ने मैच के तीसरे दिन रविवार को जब स्पिनरों को आक्रमण पर लगाया तो सिब्‍ले थोड़े संघर्ष करते दिखे.

गॉफ ने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा कि लोग मुझे बताते रहे कि वह स्पिन के खिलाफ सहज नहीं है. मैंने पहले भी कहा है कि उसने अश्विन के खिलाफ दोहरा शतक बनाया है. उन्होंने कहा कि अश्विन अभी सर्वश्रेष्ठ स्पिनरों में से एक है. सिब्‍ले ने उनके खिलाफ दोहरा शतक बनाया है और मैदान के हर तरफ शॉट लगाए थे. अगर वह अश्विन के खिलाफ खेलते हुए दोहरा शतक बना सकता है तो मेरे लिए यह काफी हैं.

सिब्‍ले शीर्ष क्रम पर छोड़ सकते हैं प्रभाव
वारविकशर की तरफ से खेलते हुए सिब्‍ले ने नॉटिंघमशर के खिलाफ नाबाद 215 रन बनाये थे. नॉटिंघमशर की टीम में अश्विन भी थे. इंग्लैंड के लिए 58 टेस्ट में 229 विकेट लेने वाले गॉफ का मानना है कि सिब्‍ले की लंबी पारी खेलने की क्षमता उन्हें पूर्व दिग्गजों माइकल आथर्टन और एलिस्‍टर कुक जैसा बनाती है जहां वह शीर्ष क्रम में अपना प्रभाव छोड़ सकते हैं.




गॉफ ने कहा कि मैं उन्‍हें पसंद करता हूं, उन्‍हें आउट होना पसंद नहीं है. हम ऐसे ही बल्लेबाज को ढूंढ रहे थे. हम शीर्ष क्रम पर आथर्टन या कुक जैसे बल्लेबाजों के बारे में बात करते हैं, हमें ऐसा बल्लेबाज मिल गया है. उन्होंने कहा कि सिब्‍ले ने यह साबित किया है कि वह शीर्ष क्रम पर खेलते हुए समय बिता सकते है. हमारे पास कई खिलाड़ी है जो रनगति को बढ़ा सकते है. हमें ऐसे बल्लेबाज चाहिए जो नई गेंद की चमक कम कर सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading