लाइव टीवी

स्टेडियम में बैठे इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के सीने में हुआ दर्द, होगा दिल का ऑपरेशन!

News18Hindi
Updated: February 5, 2020, 5:47 PM IST
स्टेडियम में बैठे इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज के सीने में हुआ दर्द, होगा दिल का ऑपरेशन!
डैरेन लेहमैन की होगी बाईपास सर्जरी

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच डैरेन लेहमन (Darren Lehmann) सीने में दर्द की वजह से अस्पताल में भर्ती हुए

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 5, 2020, 5:47 PM IST
  • Share this:
गोल्ड कोस्ट. ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हेड कोच और ऑलराउंडर डैरेन लेहमैन (Darren Lehmann) को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बुधवार को लेहमैन का 50वां जन्मदिन था और इसी दिन उनके सीने में दर्द हुआ और उन्हें गोल्ड कोस्ट के अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा. बता दें डैरेन लेहमैन का शनिवार को ऑपरेशन होगा, उनकी बाईपास सर्जरी की जाएगी. डैरेन लेहमैन गोल्ड कोस्ट में अपने बेटे जैक लेहमैन का मैच देखने पहुंचे थे. उनके बेटे जैक इंग्लैंड लायंस के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया इलेवन की कप्तानी कर रहे हैं. इसी दौरान स्टेडियम में लेहमैन को सीने में दर्द हुआ और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा.

गोल्ड कोस्ट में बेटे जैक का मैच देखने गए थे लेहमैन


लेहमैन की होगी सर्जरी
बता दें लेहमैन (Darren Lehmann) की तबीयत फिलहाल स्थिर है और ब्रिसबेन में तीन दिन बात शनिवार को उनकी बाईपास सर्जरी की जाएगी. लेहमैन ने अस्पताल से संदेश दिया कि वो जल्द लौटेंगे. लेहमैन ने कहा, 'मेरी चिंता करने वाले हर खिलाड़ी और शख्स का शुक्रिया, मेरा बेहतरीन इलाज हो रहा है और मुझे विश्वास है कि मैं जल्द अपने कदमों पर लौटूंगा.' बता दें साल 2016 में भी लेहमैन को अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था, जिसकी वजह से उन्हें कुछ दिन के लिए ऑस्ट्रेलिया की कोचिंग छोड़नी पड़ी थी. हालांकि 15 दिनों के अंदर लेहमैन ऑस्ट्रेलियाई टीम से जुड़ गए थे और उसके बाद वो मार्च 2018 तक टीम के साथ जुड़े रहे. मार्च 2018 में साउथ अफ्रीका दौरे पर गेंद से छेड़छाड़ का मामला सामने आने के बाद लेहमैन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया था.

डैरेन लेहमैन पांच सालों तक ऑस्ट्रेलिया के कोच रहे


क्या टेंशन से बीमार हुए लेहमैन?
बता दें डैरेन लेहमैन (Darren Lehmann) की तबीयत खराब उनके कोचिंग करियर के दौरान ही हुई. साल 2018, अक्टूबर में लेहमैन ने बयान दिया था कि बतौर कोच उन्हें काफी ज्यादा दबाव का सामना करना पड़ा था. ये उनकी जिंदगी की सबसे मुश्किल नौकरी रही. लेहमैन ने बताया था कि ये 24 घंटे काम करने वाली नौकरी है, आप सो नहीं सकते हैं.
लेहमैन ने 82 फर्स्ट क्लास शतक लगाए हैं


डैरेन लेहमैन का करियर
ऑस्ट्रेलिया के लिए दो वर्ल्ड कप जीतने वाले डैरेन लेहमैन (Darren Lehmann) ने ऑस्ट्रेलिया के 27 टेस्ट मैच और 117 वनडे खेले. टेस्ट में उन्होंने 44.95 की औसत से 1798 रन बनाए, जिसमें उनके बल्ले से 5 शतक और 10 अर्धशतक निकले. वनडे में भी उन्होंने 38.96 की औसत से 3078 रन बनाए. वनडे में उने नाम कुल 4 शतक और 17 अर्धशतक थे. लेहमैन ने 15 टेस्ट और 52 वनडे विकेट भी अपने नाम किये.

डैरेन लेहमैन (Darren Lehmann) ने अपने करियर में 284 फर्स्ट क्लास मैच खेले और इस दौरान उन्होंने 25 हजार से ज्यादा रन बनाए. लेहमैन ने 82 फर्स्ट क्लास शतक और 111 अर्धशतक ठोके. लिस्ट ए करियर में भी उन्होंने 46.86 की औसत से 13122 रन बनाए. उन्होंने 19 शतक और 94 अर्धशतक जमाए.

विराट कोहली की 'जॉन्टी छलांग', खतरनाक कीवी बल्लेबाज को यूं भेजा पवेलियन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 5:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर