लाइव टीवी

बड़ी खबर : टीम को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले इस दिग्गज ने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए किया आवेदन

News18Hindi
Updated: February 21, 2020, 10:50 AM IST
बड़ी खबर : टीम को दो वर्ल्ड कप जिताने वाले इस दिग्गज ने पाकिस्तान की नागरिकता के लिए किया आवेदन
डैरेन सैमी वेस्टइंडीज को दो बार टी20 वर्ल्ड कप जिता चुके हैं

पाकिस्तान (Pakistan) में लंबे समय बाद क्रिकेट की वापसी हुई है, जिसके बाद कई बड़े दिग्गज वहां जा चुके हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 21, 2020, 10:50 AM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्तान में लंबे समय बाद क्रिकेट की वापसी हो चुकी है. बांग्लादेश, श्रीलंका जैसी टीमें और बड़े खिलाड़ी पाकिस्तान के दौरे पर जा चुके हैं. यही वजह है कि इस साल पाकिस्तान (Pakistan) ने पहली बार अपनी टी20 लीग पाकिस्तान सुपर लीग की  मेजबानी करने का फैसला किया है. पहली बार पाकिस्तान में होने जा रहे पीएसएल (PSL) का बड़ा श्रेय पेशावर जालमी टीम और उनके कप्तान डैरेन सैमी को जाता है जो अब जल्द ही पाकिस्तानी नागरिक बन सकते हैं.

पाकिस्तान की नागरिकता के लिए सैमी ने किया आवेदन
अपने देश वेस्टइंडीज (West Indies) को दो टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) जिताने वाले कप्तान डैरेन सैमी (Darren Sammy) अब पाकिस्तान (Pakistan) की नागरिकता चाहते हैं जिसके लिए उन्होंने अपना आवेदन भी दे दिया है. आपको बता दें कि डैरेन सैमी सेंट लूसिया आईलैंड से क्रिकेटर बनने वाले पहले और इकलौते खिलाड़ी हैं. हालांकि अब वह पाकिस्तान की नागरिकता चाहते हैं. दूसरे सीजन में जब कोई भी खिलाड़ी फाइनल मुकाबले के लिए पाकिस्तान जाने के लिए तैयार नहीं था तब सैमी न सिर्फ वहां गए बल्कि अपनी टीम पेशावर जालमी (Peshawar Zalmi) को जीत भी दिलाई थी. इसके बाद से ही वह पीसीबी और क्रिकेट फैंस के चहेते बन गए थे.

पाकिस्तान को बेहद पसंद करते हैं सैमी



सैमी की टीम पेशावर जालमी के मालिक जावेद अफरीदी ने cricketpakistan.com.pk को दिए इंटरव्यू में बताया कि डैरेन सैमी (Darren Sammy पाकिस्तान की नागरिकता के लिए आवदेन कर चुके हैं. जावेद अफरीदी ने कहा, 'हमने सैमी को मानद नागरिकता देने की अपील की है. यह आवदेन फिलहाल राष्ट्रपति के पास है. हमने पीसीबी चेयरमैन से बात की है कि वह सैमी को नागरिकता दिलाने में हमारी मदद करें.' सैमी पीएसएल के पांचवें सीजन में हिस्सा लेने पाकिस्तान पहुंच चुके हैं. सैमी ने कहा, 'मैं चाहता हूं कि यह सीजन बाकी सभी सीजन से बेहतर हो. एक खिलाड़ी और फैन के तौर पर हम मिलकर दुनिया को दिखाएंगे कि पाकिस्तान में क्रिकेट खेलना कितना शानदार है.'

पीएसएल खेलने सबसे पहले पहुंचे सैमी
सैमी 36 विदेशी खिलाड़ियों में पाकिस्तान पहुंचने वाले पहले खिलाड़ी थे, उन्होंने कहा, 'यहां आकर अच्छा लग रहा है. पाकिस्तान में पीएसएल खेलने को लेकर मैं काफी उत्साहित हूं. मैं पिछली बार 2017 में फाइनल मुकाबले के लिए यहां आया था और मुझे खुशी है कि इस बार पूरा टूर्नामेंट यहां होगा.

सैमी ने आगे कहा कि उन्हें अहसास है कि पाकिस्तानी फैंस ने बीते सालों में अपने देश में क्रिकेट को कितना मिस किया है. सैमी ने कहा, 'मैं पहले भी कह चूका हूं. मैंने अपने करियर में घर और विदेशों में मैच खेले हैं. मैं जानता हूं हर देश के फैंस अपने क्रिकेट खिलाड़ियों को अपने घर पर खेलते देखना चाहते हैं और पाकिस्तान लंबे समय तक इससे दूर रहा है.'

पैदा होते ही न्यूजीलैंड के लिए लकी रही ये बच्ची, वेलिंगटन टेस्ट के पहले ही दिन लाई खुशखबरी

ऋद्धिमान साहा के साथ हुआ 'धोखा', ऋषभ पंत को खिलाने के लिए विराट कोहली ने कर दिया टीम से बाहर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 21, 2020, 9:49 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर