क्रिकेट के मैदान पर 124 साल बाद हुआ ये करिश्मा, इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास

क्रिकेट के मैदान पर 124 साल बाद हुआ ये करिश्मा, इस खिलाड़ी ने रचा इतिहास
केंट के खिलाड़ी डैरेन स्टीवंस ने दोहरा शतक ठोकने के बाद झटके 5 विकेट

Kent vs Yorkshire: इंग्लैंड की काउंटी टीम केंट के ऑलराउंडर डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens ) ने यॉर्कशायर के खिलाफ इतिहास रचा

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 19, 2019, 4:47 PM IST
  • Share this:
इंग्लैंड में काउंटी चैंपियनशिप डिविजन वन में खेल रही केंट टीम के खिलाड़ी डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens) ने इतिहास रच दिया है. डैरेन स्टीवंस ने मैदान पर एक ऐसा कारनामा किया है जो 124 साल बाद हुआ है. डैरेन स्टीवंस ने यॉर्कशायर के खिलाफ पहली पारी में शानदार दोहरा शतक ठोकने के बाद दूसरी पारी में गेंदबाजी में भी कमाल किया. स्टीवंस ने दूसरी पारी में यॉर्कशायर के 5 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया और इसी के साथ उन्होंने इतिहास भी रच दिया.

स्टीवंस ने रचा इतिहास
दरअसल डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens) 43 साल के हैं और दोहरा शतक जमाने के बाद एक पारी में 5 विकेट लेने वाले वो दुनिया के दूसरे सबसे बुजुर्ग खिलाड़ी हैं. इससे पहले 1895 में डबल्यू जी ग्रेस ने 46 साल 303 दिन की उम्र में ये कारनामा किया था.

डैरेन स्टीवंस इस काउंटी सीजन में 500 से ज्यादा रन बना चुके हैं




स्टीवंस ने लगाया धुआंधार दोहरा शतक


बता दें यॉर्कशायर के खिलाफ इस मुकाबले में कैंट की टीम पहली पारी में मुश्किल में फंसी थी. उसके महज 39 रन पर 5 विकेट गिर गए थे. इसके बाद डैरेन स्टीवंस (Darren Stevens)  क्रीज पर आए और उन्होंने आते ही यॉर्कशायर के बल्लेबाजों पर धावा बोल दिया. स्टीवंस ने 2225 गेंदों में 237 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने 28 चौके और 9 छक्के लगाए. सैम बिलिंग्स के साथ उन्होंने छठे विकेट के लिए 346 रनों की विशाल साझेदारी की.

डैरेन स्टीवंस ने यॉर्कशायर के खिलाफ झटके 5 विकेट


दूसरी पारी में स्विंग गेंदों से बरपाया कहर
स्टीवंस ने पहली पारी में बल्ले से कमाल दिखाने के बाद दूसरी पारी में अपनी गेंदों से कहर बरपाया. स्टीवंस ने यॉर्कशायर के खिलाफ दूसरी पारी में 5 विकेट लिए. यॉर्कशायर के टॉप 4 बल्लेबाजों को स्टीवंस ने ही आउट किया. बता दें डैरेन स्टीवंस इस काउंटी सीजन के पहले खिलाड़ी हैं जो 500 से ज्यादा रन और 50 से ज्यादा विकेट ले चुके हैं.

विराट कोहली कमर दर्द के बावजूद बल्लेबाजी करने उतरे और कर दिए ये कमा
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading