होम /न्यूज /खेल /हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर साथी बल्लेबाज का बड़ा बयान, बताया टीम इंडिया को T20 क्रिकेट में कैसे मिलेगा फायदा?

हार्दिक पंड्या की कप्तानी पर साथी बल्लेबाज का बड़ा बयान, बताया टीम इंडिया को T20 क्रिकेट में कैसे मिलेगा फायदा?

न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या - (Hardik pandya twitter page)

न्यूजीलैंड टी20 सीरीज के दौरान भारतीय टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या - (Hardik pandya twitter page)

T20 cricket in India: हार्दिक पंड्या की कप्तानी में हाल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीती है. हार्द ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पंड्या की कप्तानी में हाल में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जीती है
हार्दिक खुद भी फुल टाइम कप्तान बनने की इच्छा इशारों-इशारों जाहिर कर चुके हैं

अबुधाबी. आईपीएल में गुजरात टाइटंस को अपने डेब्यू में ही खिताब जिताने वाले कप्तान हार्दिक पंड्या को टी20 में टीम इंडिया का फुल टाइम कप्तान बनाने की चर्चा लगातार तेज हाे रही है. बतौर कप्तान न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज जिताने वाले हार्दिक खुद भी फुल टाइम कप्तान बनने की इच्छा इशारों-इशारों जाहिर कर चुके हैं. साथ ही अगर उन्हें कप्तानी मिलती है तो उनके फ्यूचर प्लान क्या होंगे, ये भी वह बता चुके हैं.

अब आईपीएल में उनके साथ गुजरात टाइटंस के लिए खेलने वाले दक्षिण अफ्रीका के विस्फोटक बल्लेबाज डेविड मिलर का मानना है कि बतौर कप्तान हार्दिक पंड्या अपनी अभूतपूर्व मानसिक स्पष्टता और काम करने के तरीके से भारतीय टी20 टीम को निर्भीक और निडर बना सकते हैं. हार्दिक को 2024 टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के कप्तान के तौर पर देखा जा रहा है, क्योंकि मौजूदा कप्तान रोहित शर्मा के अगले दो साल तक खेल के इस प्रारूप में इस जिम्मेदारी को निभाने की उम्मीद नहीं है.

दक्षिण अफ्रीका बेस्ट फिनिशर माने जाते हैं मिलर
पिछले दो वर्षों में खेल के सर्वश्रेष्ठ ‘फिनिशर’ में शामिल हुए मिलर दक्षिण अफ्रीका को दबाव भरी परिस्थितियों से उबारने वाले खिलाड़ी बन चुके हैं. उन्होंने कहा कि हार्दिक ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में गुजरात टाइटंस को पदार्पण में खिताब दिलाने में अहम भूमिका निभायी है.

मिलर अबुधाबी में टी10 लीग के मौके पर कहा, “आईपीएल में उनकी कप्तानी में खेलने से मुझे लगता है कि वह नैचुरल लीडर हैं, लोग उसका अनुकरण करते हैं. आप जैसा खेलना चाहते हो, वह आपको वैसा ही खेलने की आजादी देते हैं. वह बतौर कप्तान बहुत एकजुट रखने वाला है, वह चाहता है कि हर कोई एक दूसरे के करीब रहे.”

IND vs NZ: क्या वनडे क्रिकेट का अस्तित्व खतरे में है? जानें केन विलियमसन का जवाब

हार्दिक अनुशासन के मामले में भी बहुत ही स्पष्ट: मिलर
मिलर ने कहा, ”साथ ही वह अनुशासन के मामले में भी बहुत ही स्पष्ट है. उसमें बतौर कप्तान काफी अच्छे गुण हैं.” उन्होंने कहा, ”आईपीएल में भी जैसे जैसे सत्र आगे बढ़ता रहा, वह बेहतर से बेहतर होता रहा और मुझे (भारतीय टीम में भी उसके) यही करने की उम्मीद है.”

भारत को पावरप्ले में अपनी पुराने रवैये में बदलाव की जरूरत है तो क्या हार्दिक यह बदलाव ला सकते हैं और खिलाड़ियों को विफलता के बारे में चिंतित नहीं होने का गुर सीखा सकते हैं?, इस पर मिलर ने कहा, ”बिलकुल. वह मानसिक रूप से खिलाड़ियों को काफी बेहतर बना देगा. शत प्रतिशत. वह हमेशा खिलाड़ियों को वही करने देता है जो वे करना चाहते हैं जो काफी महत्वपूर्ण हैं.”

मिलर को गुरूवार को अमेरिकी की टी10 फ्रेंचाइजी मोरिसविले सैम्प आर्म का उप कप्तान नियुक्त किया गया है.

(भाषा से इनपुट के साथ)

Tags: David Miller, Hardik Pandya, IND vs NZ, T20 cricket, Team india, Team India Captain

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें