अपना शहर चुनें

States

डेविड मिलर ने एक हाथ से कर दिया करिश्मा, शिखर धवन और विराट कोहली तक नहीं कर पाए आंखों पर यकीन

शिखर धवन ने विराट कोहली और रोहित की कप्तानी पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)
शिखर धवन ने विराट कोहली और रोहित की कप्तानी पर बयान दिया है. (फाइल फोटो)

भारतीय ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) अच्छी लय में नजर आ रहे थे, तभी दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) खिलाड़ी डेविड मिलर (David Miller) ने हैरतअंगेज कैच पकड़कर उनकी पारी का अंत कर दिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 18, 2019, 10:41 PM IST
  • Share this:
मोहाली. भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ टी-20 सीरीज की शुरुआत सात विकेट की शानदार जीत के साथ की. इस मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया. मेहमान टीम ने 149 रन बनाए, जिसके जवाब में टीम इंडिया (Team India) ने 6 गेंद शेष रहते तीन विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया. यूं तो मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) की बल्लेबाजी देखने लायक रही, लेकिन एक और खास बात रही दोनों टीमों की फील्डिंग. भारत के लिए जहां विराट कोहली ने विपक्षी कप्तान क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) का जबरदस्त कैच लिया, वहीं दक्षिण अफ्रीका के लिए डेविड मिलर ने असाधारण कैच लेकर हर किसी को हैरान कर दिया.

मोहाली (Mohali) में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में यूं तो भारतीय टीम हर लिहाज से दक्षिण अफ्रीका (South Africa) पर भारी पड़ी, लेकिन फील्डिंग ही वो क्षेत्र रहा, जहां मेहमान टीम बाजी मारने में सफल रही. भारतीय पारी के दौरान दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ियों ने बेहतरीन फील्डिंग से न केवल रन बचाए बल्कि विकेट भी हासिल किए. आइए नजर डालते हैं विराट और मिलर के करिश्माई कैच पर, जिन्होंने क्रिकेटप्रेमियों को हैरान कर दिया.
1. अपनी बल्लेबाजी से टीम इंडिया (Team India) को मैच जिताने वाले कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) ने फील्डिंग में भी मोर्चे से अगुआई की. दरअसल, भारतीय गेंदबाजी नवदीप सैनी दक्षिण अफ्रीकी पारी का 12वां ओवर करने आए. सैनी की दूसरी गेंद पर दक्षिण अफ्रीकी कप्तान क्विंटन डी कॉक (Quinton De Kock) ने गेंदबाज के सिर से ऊपर से शॉट खेला. आसपास कोई फील्डर नजर नहीं आ रहा था, लेकिन तभी कोहली बिजली की फुर्ती से भागते हुए गेंद तक पहुंचे और शरीर को पूरा खींचकर कैच पकड़ने के लिए डाइव लगा दी. गेंद विराट कोहली के बाएं हाथ में फंस गई और इस तरह खतरनाक अंदाज में नजर आ रहे डी कॉक की पारी का अंत भी हो गया. उन्होंने 37 गेंद पर कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाए. इस पारी में उन्होंने 8 चौके जड़े.

2. भारतीय पारी के दौरान ये वाकया भी 12वें ओवर में ही घटित हुआ, जब दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी डेविड मिलर (David Miller) ने शिखर धवन (Shikhar Dhawan ) का करिश्माई कैच पकड़ा. तबरेज शम्सी की चौथी गेंद पर शिखर धवन ने लंबा शॉट खेला. गेंद लांग ऑन पर छक्‍के के लिए बाहर जा रही थी, तभी सुपरमैन की तरह उड़ते हुए पहुंचे डेविड मिलर ने एक हाथ से गेंद को थाम लिया. जैसे ही मिलर ने कैच पकड़ा, शिखर धवन के साथ क्रीज पर मौजूद कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) का मुंह भी खुला का खुला रह गया. यहां तक कि कमेंटेटर तक इस कैच को देखकर हैरान रह गए. मैच के बाद शिखर धवन से जब इस कैच के बारे में पूछा गया तो उन्होंने भी माना कि ये वाकई एक अविश्वसनीय कैच था.



काइल एबॉट ने रचा इतिहास, 63 साल बाद याद आए पारी में सभी 10 विकेट लेने वाले जिम लेकर

PSL के चलते बर्बाद हुआ पाकिस्तान, करोड़ाें रुपये के घाटे की संसद में खुली पोल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज