होम /न्यूज /खेल /T20 WC: 'किलर मिलर' यूं ही नहीं पड़ा डेविड मिलर का नाम, श्रीलंका के जबड़े से छीन लाए जीत

T20 WC: 'किलर मिलर' यूं ही नहीं पड़ा डेविड मिलर का नाम, श्रीलंका के जबड़े से छीन लाए जीत

डेविड मिलर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में अंतिम ओवर में लगातार गेंदों पर 2 छक्के जड़े. (AP)

डेविड मिलर ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले में अंतिम ओवर में लगातार गेंदों पर 2 छक्के जड़े. (AP)

SA vs SL: दक्षिण अफ्रीका के धुरंधर डेविड मिलर (David Miller) ने श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) क ...अधिक पढ़ें

नई दिल्ली. दक्षिण अफ्रीका के स्टार डेविड मिलर (David Miller) शनिवार को एक बार फिर से फिनिशर की भूमिका में नजर आए. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup-2021) के मुकाबले में अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई. मिलर ने पारी के अंतिम ओवर में लगातार गेंदों पर 2 छक्के जड़े और श्रीलंका के जबड़े से जीत छीनकर ले आए. उन्होंने 176 से ज्यादा के स्ट्राइक रेट से रन बनाए और साबित कर दिया कि उन्हें ‘किलर-मिलर’  यूं ही नहीं कहा जाता.

शारजाह में खेले गए सुपर-12 चरण के इस मुकाबले में श्रीलंका ने 142 रन बनाए. दक्षिण अफ्रीकी टीम एक वक्त मुश्किल में फंसती नजर आ रही थी लेकिन मिलर और कागिसो रबाडा के दम पर उसने 1 गेंद शेष रहते 4 विकेट से जीत दर्ज की. इस मैच में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने हैट्रिक (Wanindu Hasaranga Hat-trick) भी ली लेकिन किसी काम नहीं आई.

इसे भी पढ़ें, हसरंगा की हैट्रिक पर भारी पड़े डेविड मिलर के छक्के, श्रीलंका को मिली दक्षिण अफ्रीका से हार

दक्षिण अफ्रीका को अंतिम ओवर में जीत के लिए 15 रन की जरूरत थी. श्रीलंका के कप्तान दासुन शनाका ने गेंद लाहिरु कुमारा को थमाई. बल्लेबाजी छोर पर रबाडा थे, जिन्होंने पहली गेंद पर सिंगल लिया और स्ट्राइक डेविड मिलर को मिल गई. मिलर ने ओवर की दूसरी गेंद को स्टेडियम की छत पर पहुंचा दिया. अगली गेंद पर भी उन्होंने लंबा छक्का जड़ा जिससे दक्षिण अफ्रीका की जीत करीब नजर आने लगी. चौथी गेंद पर सिंगल लिया और फिर अगली गेंद पर रबाडा ने विजयी चौका जड़ा दिया.

View this post on Instagram

A post shared by ICC (@icc)

मिलर ने 13 गेंदों की अपनी पारी में 2 छक्कों की बदौलत 23 रन बनाए जबकि रबाडा ने 7 गेंदों पर 1 चौके और 1 छक्के की मदद से 13 रन बनाए. दोनों ने 7वें विकेट के लिए 34 रन की अविजित साझेदारी की. दक्षिण अफ्रीका को इस तरह 3 मैचों में दूसरी जीत मिली और उसके 4 अंक हो गए हैं. वहीं, श्रीलंका को इतने ही मैचों में दूसरी हार झेलनी पड़ी और उसके अभी 2 ही अंक हैं.

इसके बाद से डेविड मिलर सोशल मीडिया पर भी ट्रेंडिंग टॉपिक बन गए. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन, पूर्व भारतीय दिग्गज इरफान पठान, आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के राहुल तेवतिया समेत कई हस्तियों ने उन्हें लेकर ट्वीट भी किया. माइकल वॉन ने मिलर को दक्षिण अफ्रीका का आसिफ अली बताया. आसिफ अली ने भी अफगानिस्तान के खिलाफ एक ओवर में 4 छक्के जड़े थे और पाकिस्तान को जीत दिलाई थी. वहीं, पठान ने लिखा कि मिलर गेंद को साफ हिट करते हैं.

michael vaughan on david miller

माइकल वॉन ने मिलर को आसिफ अली बताया.
irfan pathan on miller

इरफान पठान का ट्वीट
rahul tewatia on david miller

राहुल तेवतिया का ट्वीट

32 साल के डेविड मिलर ने अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 93 मैच खेले हैं. उन्होंने 82 पारियों में कुल 1781 रन बनाए हैं जिनमें 1 शतक और 4 अर्धशतक शामिल हैं. इसके अलावा उन्होंने 136 वनडे अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं और 5 शतक, 16 अर्धशतकों की बदौलत कुल 3355 रन बनाए हैं.

Tags: Cricket news, David Miller, Icc T20 world cup, SA vs SL, South Africa Cricket, T20 World Cup 2021

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें