मालदीव के पास गिरे चीन के रॉकेट से डरे डेविड वॉर्नर, बोले- धमाके से खौफ में आ गए थे खिलाड़ी

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद डेविड वॉर्नर समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव में क्वारेंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं. (PIC:PTI)

आईपीएल 2021 स्थगित होने के बाद डेविड वॉर्नर समेत कई ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी मालदीव में क्वारेंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं. (PIC:PTI)

चीन का अनियंत्रित रॉकेट दो दिन पहले मालदीव के पास हिंद महासागर में गिरा था. इस हादसे से यहां क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर रहे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर डेविड वॉर्नर खौफ में आ गए थे. उन्होंने एक ऑस्ट्रेलियाई अखबार से चर्चा में बताया कि जिस वक्त ये हादसा हुआ हम सो रहे थे. सुबह साढ़े पांच बजे हमें जोरदार धमाका सुनाई दिया और इससे हम डर गए. हालांकि, गनीमत रही कि किसी को नुकसान नहीं हुआ.

  • Share this:

नई दिल्ली. आईपीएल 2021 टलने के बाद (IPL 2021 Postponed) ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी यात्रा प्रतिबंध के कारण अपने देश नहीं लौट पाए हैं. वो इन दिनों मालदीव के रिसॉर्ट में क्वारेंटाइन हैं. यहां भी ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी एक घटना के कारण दहशत में आ गए. उनके डर की वजह कोरोना नहीं, बल्कि चीन का अनियंत्रित रॉकेट लॉन्ग मार्च-बी बना. दरअसल, इस रॉकेट का मलबा मालदीव के पास हिंद महासागर में गिरा था. अच्छी बात ये रही कि वायुमंडल में आते ही इस रॉकेट का ज्यादातर हिस्सा जलकर खाक हो गया था. इसी वजह से बड़ा नुकसान नहीं हुआ.

इस घटना से ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर बुरी तरह घबरा गए थे. उन्होंने 'द ऑस्ट्रेलियन' से बातचीत में इस घटना का जिक्र करते हुए कहा कि हम रिसॉर्ट में गहरी नींद में सो रहे थे. तभी करीब सुबह साढ़े पांच बजे एक जोरदार धमाका सुनाई दिया और हम इससे डर गए. उन्होंने आगे कहा कि विशेषज्ञ बताते हैं कि यह धमाका रॉकेट के वायुमंडल में प्रवेश करने के कारण हुआ था. इसी वजह से तेज आवाज सुनाई दी थी.

कुछ लोगों ने इस घटना को कैमरे में भी कैद किया था. इसके कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. इसमें एक उल्कापिंड जैसी कोई चीज धरती की ओर आती नजर आ रही है.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाड़ी मालदीव में क्वारेंटाइन

वॉर्नर के साथ ऑस्ट्रेलिया के 37 खिलाड़ी, सपोर्ट स्टाफ और अंपायर इस वक्त मालदीव में क्वारैंटाइन पीरियड पूरा कर रहे हैं. लीग स्थगित होने के बाद बीसीसीआई ने ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों को सुरक्षित मालदीव पहुंचाने का पूरा इंतजाम किया था. भारत में बढ़ते कोराना मामलों के कारण ऑस्ट्रेलिया ने वहां से आने वाले लोगों के देश में एंट्री पर रोक लगा रखी है. अगर ऑस्ट्रेलिया के किसी भी नागरिक ने इस पाबंदी का उल्लंघन करने की कोशिश की, तो उसे 66 हजार डॉलर का जुर्माना भरने के साथ ही पांच साल तक की सजा भी काटनी पड़ सकती है.

यह भी पढ़ें:  ICC WTC Final: विराट कोहली की अगुआई वाली टीम इंडिया को 19 मई तक करनी होगी बायो-बबल में एंट्री



IPL 2021 के बाकी बचे मैचों में नहीं खेलेंगे इंग्‍लैंड के खिलाड़ी! जानें पूरा मामला

चीन का लॉन्ग मार्च 5बी रॉकेट हिंद महासागर में गिरा

चीन का लॉन्ग मार्च 5बी रॉकेट 100 फीट लंबा था और ये अपने देश के स्पेस स्टेशन तियांगगॉन्ग के मुख्य मॉड्यूल को पृथ्वी के निचली कक्षा की तरफ ले जहा था. इसे 29 अप्रैल को चीन के हाइनान द्वीप से लॉन्च किया गया था. लेकिन रॉकेट का ज्यादातर हिस्सा वातावरण में घुसने के साथ ही जलकर राख हो गया. शुरुआत में इस रॉकेट के मेक्सिको, मध्य अमेरिका, उत्तर या मध्य अफ्रीका, दक्षिण भारत या ऑस्ट्रेलिया में गिरने की आशंका जताई जा रही थी. लेकिन गनीमत रही कि ये रॉकेट अनियंत्रित होकर हिंद महासागर में गिरा.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज