खेल

    Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    IPL 2020: पहली बार हुई दिल्ली की ऐसी पिटाई, बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर ने कर दिया धुआं-धुआं

    डेविड वॉर्नर ने 66 रन की पारी में 8 चौके और 2 छक्के जमाए.
    डेविड वॉर्नर ने 66 रन की पारी में 8 चौके और 2 छक्के जमाए.

    सनराइजर्स हैदराबाद ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स का धुआं निकाल दिया. दिल्ली पर हैदराबाद के हमले की अगुवाई कप्तान डेविड वॉर्नर ने की. बर्थडे बॉय वॉर्नर ने महज 25 गेंद पर फिफ्टी ठोक दी. 

    • News18Hindi
    • Last Updated: October 27, 2020, 8:31 PM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) ने आईपीएल 2020 (IPL 2020) के ‘करो या मरो’ के मुकाबले में धुआंधार बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स का धुआं निकाल दिया. दिल्ली (Delhi Capitals) पर हैदराबाद के हमले की अगुवाई कप्तान डेविड वॉर्नर (David Warner) ने की. बर्थडे बॉय वॉर्नर ने महज 25 गेंद पर फिफ्टी ठोक दी. इंग्लैंड के तूफानी ओपनर जॉनी बेयरस्टो की जगह ओपिनंग कर रहे ऋद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) ने भी अपने कप्तान का शानदार साथ दिया. इस जोड़ी ने पावरप्ले में सबसे अधिक रन के मामले में भी कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

    आईपीएल 2020 में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स (SRH vs DC) से हुआ. हैदराबाद का यह 12वां मैच था. उसने शुरुआती 11 मैचों में महज 4 जीते हैं. इस तरह दिल्ली से मुकाबले से पहले उसके सिर्फ 8 अंक थे. प्लेऑफ की उम्मीद बनाए रखने के लिए उसे अपने अंतिम तीनों मुकाबले जीतने हैं. जाहिर है, इनमें दिल्ली से मुकाबला भी शामिल था. अब कप्तान से बेहतर यह बात कौन समझता. शायद यही वजह है कि मुकाबला शुरू होते ही डेविड वॉर्नर ने दिल्ली के गेंदबाजों पर हमला बोल दिया.

    हैदराबादी कप्तान ने मैच से पहले ही अपने तेवर दिखा दिए, जब उन्होंने इंग्लैंड के दिग्गज ओपनर व विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो को प्लेइंग इलेवन से बाहर बैठा दिया. इससे उन्हें दो विकल्प मिल गए. एक तो इसकी वजह से केन विलियम्सन प्लेइंग XI में आ गए, जो चार विदेशी की शर्त की वजह से बाहर बैठ रहे थे. दूसरे चेंज के तौर पर ऋद्धिमान साहा प्लेइंगल इलेवन में आए. उनके आने से प्रियम गर्ग बेंच पर बैठने को मजबूर हुए.



    अब मुकाबले की बात. मुकाबले के शुरुआती दो ओवर में हैदराबाद ने 20 रन बनाए. इनमें साहा के तीन चौके शामिल थे. इसके बाद डेविड वॉर्नर का तूफान देखने को मिला. उन्होंने तीसरे ओवर में अश्विन को छक्का लगाया. फिर चौथे ओवर में एनरिक नोर्किया को दो चौके जड़ दिए. कुछ देर बाद वॉर्नर के नाम के आगे 50 का स्कोर दिख रहा था, जो सिर्फ 25 गेंद पर बने थे.



    बर्थडे बॉय डेविड वॉर्नर ने साहा के साथ मिलकर 6 ओवर के पावरप्ले में बिना विकेट खोए 77 रन बनाए. यह आईपीएल 2020 में पावरप्ले में सबसे अधिक रन का रिकॉर्ड है. इससे पहले यह रिकॉर्ड राजस्थान रॉयल्स के नाम था. उसने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ एक विकेट पर 69 रन बनाए थे.

    वॉर्नर और ऋद्धिमान साहा ने 8.4 ओवर में 100 रन की साझेदारी की. जब टीम का स्कोर 107 रन था, तब वॉर्नर अश्विन की गेंद पर अक्षर पटेल को कैच दे बैठे. वे 34 गेंद पर 66 रन बनाकर आउट हुए. वॉर्नर का यह आईपीएल 2020 में तीसरा अर्धशतक है. वे 12 मैचों में 436 रन बना चुके हैं और ऑरेंज कैप की रेस में तीसरे नंबर पर हैं.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज