लाइव टीवी
Elec-widget

ब्रायन लारा का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूके डेविड वॉर्नर ने कहा- अब रोहित शर्मा ही तोड़ेंगे

News18Hindi
Updated: December 1, 2019, 11:28 AM IST
ब्रायन लारा का सबसे बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूके डेविड वॉर्नर ने कहा- अब रोहित शर्मा ही तोड़ेंगे
तिहरा शतक जड़ने के बाद जश्न मनाते डेविड वॉर्नर

डेविड वॉर्नर (David Warner) टेस्ट क्रिकेट के इतिहास की सर्वश्रेष्ठ पारी से सिर्फ 65 रन ही दूर थे, तभी ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने पारी की घोषणा कर दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 1, 2019, 11:28 AM IST
  • Share this:
एडिलेड. मेजबान ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान (Australia vs Pakistan) के बीच एडिलेड में खेले जा रहे टेस्ट मैच के दूसरे दिन डेविड वॉर्नर (David Warner) ने तिहरा शतक जड़कर कमाल कर दिया था. जैसे ही उन्हाेंने मोहम्मद अब्बास की गेंद पर चौका लगाकर तिहरा शतक पूरा किया. उनसे सभी को 400 रन की उम्मीद होने लगी थी. माना जा रहा था कि आज टेस्ट क्रिकेट में ब्रायन लारा की सर्वश्रेष्ठ 400 रन की पारी का रिकॉर्ड टूट जाएगा, लेकिन वो इस रिकॉर्ड को तोड़ने की कोशिश करते, उससे पहले ही ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने पारी की घोषणा कर दी. वॉर्नर को 335 पर नाबाद लौटना पड़ा.

इसके बाद जब उनसे पूछा गया कि कौन इस रिकॉर्ड को तोड़ सकता है तो उन्होंने कहा कि एक दिन भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) इस रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं. ब्रायन लारा ने 2004 में इंग्लैंड के खिलाफ नाबाद 400 रन बनाए थे, जो आज भी सर्वश्रेष्ठ टेस्ट पारी है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के 350 मैच पूरे
रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका के खिलाफ सीरीज में मैन ऑफ द मैच रहे थे. (एपी)


रिकॉर्ड न तोड़ पाने से निराश नहीं

लारा का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ने से चूकने के बाद वॉर्नर ने कहा कि हालांकि वह पारी की घोषणा से बिल्कुल भी निराश नहीं हैं. फॉक्स स्पोर्ट्स से बात करते हुए उन्होंने कहा कि वह इससे ज्यादा निराश तो न्यूजीलैंड के खिलाफ थे, जहां उन्होंने 253 रन की पारी खेली थी और मुकाबला ड्रॉ रहा था.

सालभर के बैन के बाद लौटे
33 साल के इस बल्लेबाज ने साल भर का प्रतिबंध झेलने के बाद इसी साल मैदान पर वापसी की. आईपीएल (IPL) में उन्होंने शानदार वापसी की और वर्ल्ड कप में भी टीम में अहम योगदान दिया. हालांकि एशेज सीरीज में वह बल्ले से पूरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे.
Loading...

वॉर्नर ने कहा कि उन्हें खुद पर गर्व है कि उन्होंने टीम के लिए अपना योगदान दिया. उन्होंने कहा कि आईपीएल और वर्ल्ड कप अच्छा रहा, लेकिन एशेज उनके लिए खराब था. वें वहां पर कोई सहयोग नहीं दे पाए. वे बस चाहते थे कि जब वे वापस घर लौटे तो नेट्स पर ज्यादा से ज्यादा समय बिताए और खुद के बेहतरीन प्रदर्शन के साथ वापस आए.



लारा के रिकॉर्ड से सिर्फ 65 रन दूर थे वॉर्नर
पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में वॉर्नर लारा के रिकॉर्ड से सिर्फ 65 रन दूर थे. हालांकि उनका मानना है कि कैरेबियाई दिग्गज के इस रिकॉर्ड के करीब पहुंचना नामुमकिन नहीं है. जब उनके पूछा गया कि हाल के क्रिकेटर्स में कौन इस रिकॉर्ड  को तोड़ सकता है तो उन्होंने भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का नाम लिया.
जब से रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट में बतौर ओपनर उतरे हैं, वो यादगार पारी खेल रहे हैं. बतौर ओपनर उन्होंने अपने पहले टेस्ट मैच में सा‌उथ अफ्रीका के खिलाफ दो शतक जड़े थे. फिलहाल रोहित शर्मा के नाम वनडे मैच में सर्वश्रेष्ठ पारी खेलने का विश्व रिकॉर्ड है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 264 रन की पारी खेली थी.

KPL Spot Fixing: पुलिस के साथ ICC और BCCI ने उठाया बड़ा कदम

मोहम्‍मद कैफ बर्थडे: वह क्रिकेटर जिसने भारतीय फील्डिंग में फूंकी जान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 11:18 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...