डेविड वॉर्नर के नाम टेस्‍ट क्रिकेट का भयानक रिकॉर्ड, कोई क्रिकेटर नहीं चाहेगा तोड़ना

डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए एशेज सीरीज 2019 किसी बुरे सपने जैसी रही है. वे केवल एक अर्धशतक लगा सके हैं.

News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 5:31 PM IST
डेविड वॉर्नर के नाम टेस्‍ट क्रिकेट का भयानक रिकॉर्ड, कोई क्रिकेटर नहीं चाहेगा तोड़ना
डेविड वॉर्नर आउट होकर लौटते हुए.
News18Hindi
Updated: September 13, 2019, 5:31 PM IST
लंदन: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) के दिग्‍गज बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए वर्तमान एशेज टेस्‍ट सीरीज (Ashes Test Series) में खराब बल्‍लेबाजी का सिलसिला आखिरी टेस्‍ट में भी जारी रहा. ओवल टेस्‍ट (Oval Test) की पहली पारी में भी वे सस्‍ते में निपट गए और बल्‍लेबाजी का अनचाहा रिकॉर्ड नाम हो गया. लंदन के केनिंग्‍टन ओवल में खेले जा रहे सीरीज के पांचवें और आखिरी टेस्‍ट की पहली पारी में वे 5 रन बनाकर जोफ्रा आर्चर की गेंद पर आउट हो गए. इसी के साथ वे एक टेस्‍ट सीरीज में 8 पारियों में दहाई का आंकड़ा छूने में नाकाम रहे.

टेस्‍ट क्रिकेट के इतिहास में पहली बार
टेस्‍ट क्रिकेट के 141 साल के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब कोई सलामी बल्‍लेबाज किसी सीरीज में 8 पारियों में दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाया. वर्तमान सीरीज मेंवॉर्नर केवल एक बार दहाई के पार जा पाए हैं. एजबेस्‍टन में खेले गए पहले टेस्‍ट में उन्‍होंने 2 व 8, लॉर्ड्स में 3 व 5, हेडिंग्‍ले में 61 व 0 और मैनचेस्‍टर में 0 व 0 रन बनाए थे.

david warner, david warner ashes series 2019, david warner test cricket, david warner record,eng vs aus test, live score, डेविड वॉर्नर रिकॉर्ड, डेविड वॉर्नर टेस्‍ट, डेविड वॉर्नर एशेज, लाइव स्‍कोर
डेविड वॉर्नर के खिलाफ लिए गए डीआरएस में काफी असमानता नजर आई.


ब्रॉड ने 9 में से 6 बार किया शिकार
वर्तमान एशेज सीरीज में डेविड वॉर्नर (David Warner) को 6 बार स्‍टुअर्ट ब्रॉड (Stuart Broad) ने आउट किया है. इनमें से तीन बार तो वॉर्नर बिना खाता खोले आउट हुए हैं. इस टेस्‍ट सीरीज में उन्‍होंने 5 टेस्‍ट की 9 पारियों में 84 रन बनाए हैं और उनका औसत 9.33 का रहा है. ओवल टेस्‍ट में उन्‍हें जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) ने आउट किया. हालांकि उनके विकेट पर विवाद हो गया.

गेंद-बल्‍ले में गैप फिर भी अल्‍ट्राएज में दिखी हरकत
Loading...

आर्चर की गेंद पर विकेट के पीछे जॉनी बेयरस्‍टो ने कैच पकड़ने का दावा किया था. लेकिन मैदानी अंपायर मरै इरास्‍मस ने इसे ठुकरा दिया. इस पर इंग्‍लैंड के कप्‍तान जो रूट ने डीआरएस लिया. इसमें सामने आया कि गेंद और बल्‍ले के बीच काफी जगह थी. लेकिन अल्‍ट्राएज में बल्‍ले से हल्‍की सी गेंद लगने की पुष्टि हुई. इसके आधार पर थर्ड अंपायर ने वॉर्नर को आउट दे दिया.

विराट की टीम के लिए बड़ा खतरा है दक्षिण अफ्रीका,सामने आते ही हो जाता है 'पंगा'

रोहित शर्मा को टेस्‍ट टीम में कितने मौके मिलेंगे? एमएसके प्रसाद ने दिया ये बयान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 5:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...