डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप में ठोके 500 रन, कर दिया ये कारनामा

आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के 32वें मैच में इंग्लैंड के खिलाफ ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने 53 रनों की पारी खेली

News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 5:19 PM IST
डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप में ठोके 500 रन, कर दिया ये कारनामा
डेविड वॉर्नर ने वर्ल्ड कप में ठोके 500 रन, कर दिया ये कारनामा
News18Hindi
Updated: June 25, 2019, 5:19 PM IST
आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर की जबर्दस्त फॉर्म जारी है. लॉर्ड्स के मैदान पर मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ भी वॉर्नर ने शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. वॉर्नर ने इंग्लैंड के खिलाफ 61 गेंदों में 53 रन बनाए. वॉर्नर ने मोइन अली की गेंद पर जो रूट को कैच दिया लेकिन आउट होने से पहले वो कई बड़े कारनामों को अंजाम दे गए.

डेविड वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में 500 रन बनाने वाले पहले क्रिकेटर बन गए. वॉर्नर ने वर्ल्ड कप के 7 मैचों में सबसे ज्यादा 500 रन बनाए हैं और उनका बल्लेबाजी औसत 83.33 है. वॉर्नर ने इस वर्ल्ड कप में 2 शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं.



डेविड वॉर्नर शॉट खेलते हुए


डेविड वॉर्नर हेडन और पॉन्टिंग के बाद तीसरे ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी हैं जिन्होंने वर्ल्ड कप में 500 से ज्यादा रन बनाने का कारनामा किया है.

डेविड वॉर्नर और एरॉन फिंच ने इंग्लैंड के खिलाफ पहले विकेट के लिए 123 रनों की साझेदारी की, जो पहले ऑस्ट्रेलिया की ओर से इंग्लैंड में उसके खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी है.

वॉर्नर इस वर्ल्ड कप में रनों का अंबार तो लगा ही रहे हैं साथ में वो कप्तान फिंच के साथ टीम को जबर्दस्त शुरुआत भी दे रहे हैं. इस वर्ल्ड कप में फिंच और वॉर्नर मिलकर 6 बार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी कर चुके हैं, जिसमें से 3 शतकीय साझेदारी शामिल है. वॉर्नर और फिंच ने सचिन और सहवाग को पीछे छोड़ दिया है. इन दोनों ने साल 2003 वर्ल्ड कप में 5 बार 50 से ज्यादा रनों की साझेदारी की थी. अब फिंच और वॉर्नर अपने ही देश के गिलक्रिस्ट और हेडन से एक कदम पीछे हैं.

नहीं हुई वॉर्नर के खिलाफ हूटिंग
Loading...

इंग्लैंड के खिलाफ जब डेविड वॉर्नर क्रीज पर उतरे थे तो ऐसा माना जा रहा था कि इंग्लैंड के फैंस उनके खिलाफ हूटिंग करेंगे हालांकि ऐसा हुआ नहीं. फैंस ने उनके शॉट्स पर तालियां भी बजाई और उनके खिलाफ नारेबाजी नहीं की. इस मैच से पहले कयास लगाए जा रहे थे कि गेंद से छेड़छाड़ के मामले को लेकर इंग्लिश फैंस वॉर्नर और स्टीवन स्मिथ के खिलाफ हूटिंग कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- लारा को सीने में उठा तेज दर्द, मुंबई के अस्पताल में भर्ती
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...