AUSvPAK: डेविड वॉर्नर ने ठोका 15वां शतक, 1 साल के बैन के बाद पहली सेंचुरी

डेविड वॉर्नर के वनडे करियर का यह 15वां शतक है. उन्‍होंने 102 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 100 रन पूरे किए.

News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 6:02 PM IST
AUSvPAK: डेविड वॉर्नर ने ठोका 15वां शतक, 1 साल के बैन के बाद पहली सेंचुरी
ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर. (AP Photo)
News18Hindi
Updated: June 12, 2019, 6:02 PM IST
ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर ने आईसीसी क्रिकेट वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान के खिलाफ शतक जड़ दिया है. उन्‍होंने गेंद से छेड़छाड़ मामले में एक साल का बैन झेलने के बाद वापसी करते हुए पहला सैकड़ा लगाया है. वॉर्नर के वनडे करियर का यह 15वां शतक है. उन्‍होंने 102 गेंदों में 11 चौकों और एक छक्‍के की मदद से 100 रन पूरे किए. यह उनका पाकिस्‍तान के खिलाफ लगातार तीसरा शतक है. इससे पहले के दो वनडे में उन्‍होंने 130 और 179 रन की पारी खेली थी. पाकिस्‍तान की गेंदबाजी वॉर्नर को काफी पसंद आती है. क्‍योंकि इस टीम के खिलाफ पिछली तीन टेस्‍ट पारियों में उन्‍होंने 144, 113 और 55 रन के स्‍कोर खड़े किए हैं.

वॉर्नर का शतक शाहीन शाह अफरीदी की गेंद पर बना. गेंद उनके बल्‍ले से लगकर विकेटकीपर और पहली स्लिप के बीच से चार रन के लिए चली गई. पहली स्लिप काफी दूर थी ऐसे में बीच की जगह से गेंद सुरक्षित निकल गई. शतक पूरा करते ही वे खुशी से झूम डठे और अपने चिरपरिचित अंदाज में उन्‍होंने हवा में उछलकर जश्‍न मनाया. वॉर्नर 107 रन बनाकर शाहीन अफरीदी की गेंद पर आउट हुए. उन्‍होंने बड़ा शॉट लगाने का प्रयास किया लेकिन गेंद लंबी जाने के बजाय हवा में चली गई. इस बार इमाम उल हक ने कैच लपक लिया और पाकिस्‍तान को चौथी कामयाबी दिला दी.



david warner century, david warner world cup 2019, australia vs pakistan match, icc cricket world cup 2019, डेविड वॉर्नर, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान मैच, क्रिकेट वर्ल्‍ड कप 2019
डेविड वॉर्नर का यह 15वां वनडे शतक है. (AP Photo/Alastair Grant)


पाकिस्‍तान के खिलाफ वॉर्नर शुरू से ही जबरदस्‍त अंदाज में दिखे. उन्‍होंने तेज अंदाज में बल्‍लेबाजी की और कप्‍तान एरोन फिंच के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 146 रन जोड़े. इस दौरान उन्‍होंने अपना अर्धशतक भी पूरा कर लिया. भारत के खिलाफ पिछले मैच में उनकी धीमी बल्‍लेबाजी की काफी आलोचना हुई थी. उस मैच में उन्‍होंने 56 रन की पारी खेली थी लेकिन इसके लिए उन्‍हें 84 गेंदों का सामना करना पड़ा था.

बैन से वापस आने के बाद से वॉर्नर अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं. आईपीएल में भी उनका बल्‍ला खूब चला था और उन्‍होंने 692 रन बनाकर ऑरैंज कैप जीती थी.

यह भी पढ़ें: भारत की तूफानी बल्लेबाजी से पाकिस्तान को हुई जलन, सरफराज अहमद का बड़ा आरोप

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...