डेविड वॉर्नर ने लिया विराट कोहली का अवतार, आईसीसी अवॉर्ड जीतने पर भारतीय कप्तान को मजेदार अंदाज में दी बधाई

डेविड वॉर्नर ने दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने जाने पर विराट कोहली को बधाई दी है.

डेविड वॉर्नर ने दशक का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर चुने जाने पर विराट कोहली को बधाई दी है.

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी (ICC) ने दशक का सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर (ICC Male Cricketer of the Decade) चुना है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 28, 2020, 6:19 PM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) को आईसीसी (ICC) ने दशक के सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर के लिए सर गारफील्ड सोबर्स ट्रॉफी से सम्मानित किया है. इसके अलावा कोहली को दशक का सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी भी चुना गया है. कोहली एकमात्र खिलाड़ी हैं जिन्हें आईसीसी की दशक की टेस्ट, वनडे और टी20 टीम में जगह मिली है. उन्हें दशक की सर्वश्रेष्ठ टेस्ट टीम का कप्तान भी बनाया गया है. विराट कोहली की इस कामयाबी पर ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी डेविड वॉर्नर ने उन्हें चुटकीले अंदाज में बधाई दी है.

आईसीसी अवॉर्ड्स की घोषणा होने के बाद डेविड वॉर्नर ने कोहली को बधाई देते हुए इंस्टाग्राम पर एक फनी वीडियो शेयर किया. इस वीडियो में वॉर्नर ने कोहली के चेहरे पर अपना चेहरा लगाया है. इस वीडियो को शेयर करते हुए वॉर्नर ने लिखा, "कोई पहचान नहीं पाएगा इस प्लेयर ऑफ डिकेड को.विराट कोहली को बधाई." बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज खिलाड़ी वॉर्नर आईसीसी की दशक की वनडे और टेस्ट टीम में शामिल किया गया है. उनके टीम के साथी खिलाड़ी स्टीव स्मिथ ने दशक का सर्वश्रेष्ठ टेस्ट खिलाड़ी के खिताब से नवाजे गए हैं.



यह भी पढ़ें:

विराट कोहली ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, आईसीसी ने दशक का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना

विराट कोहली को आईसीसी ने दिया बड़ा सम्मान, दशक के सर्वश्रेष्ठ वनडे खिलाड़ी चुने गए



इन खिलाड़ियों को मिला आईसीसी अवॉर्ड्स

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को दशक का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुना. वहीं पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को दशक का बेस्ट स्पिरिट ऑफ क्रिकेट अवॉर्ड दिया गया है. ऑस्ट्रेलिया की एलिस पैरी ने महिला पुरस्कारों में बाजी मारते हुए आईसीसी की दशक की सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर के अलावा दशक की सर्वश्रेष्ठ वनडे और टी20 महिला क्रिकेटर के पुरस्कार भी अपने नाम किए. काइल कोएट्जर को आईसीसी के दशक के सर्वश्रेष्ठ पुरुष एसोसिएट क्रिकेटर चुना गया है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज