डेविड वॉर्नर ने कहा- छक्के लगाकर नहीं जीत सकते T20 वर्ल्ड कप, करना होगा ये काम

डेविड वॉर्नर ने कहा आईपीएल की तरह नहीं जीता जा सकता टी20 वर्ल्ड कप

डेविड वॉर्नर ने कहा आईपीएल की तरह नहीं जीता जा सकता टी20 वर्ल्ड कप

18 अक्टूबर 2020 से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 वर्ल्ड कप (T20I World Cup)

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 29, 2019, 9:26 AM IST
  • Share this:

इस वक्त दुनिया की सभी क्रिकेट टीमों का ध्यान अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20I World Cup) को जीतने में लगा हुआ है. टीम इंडिया हो या ऑस्ट्रेलिया, या फिर पाकिस्तान, इंग्लैंड और साउथ अफ्रीका इन सभी टीमों की नजर टी20 चैंपियन बनने पर है. सभी टीमें टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों के मद्देनजर ही टी20 सीरीज खेल रही हैं. इन मुकाबलों में खिलाड़ी लंबे-लंबे छक्के भी जड़ रहे हैं. टी20 फॉर्मेट ही ऐसा है जिसमें बड़े शॉट खेलने वाले बल्लेबाजों को ज्यादा तरजीह दी जाती है. हालांकि अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में लंबे-लंबे छक्के लगाकर जीत हासिल करना मुश्किल होगा. ये बयान दिया ऑस्ट्रेलिया के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने, जिन्होंने मंगलवार को टी20 वर्ल्ड कप से पहले अपनी राय रखी.

बड़े शॉट खेलकर नहीं जीत सकते वर्ल्ड कप

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए छक्के लगाने से ज्यादा विकेट के बीच दौड़ अहम रहेगी. उन्होंने कहा, 'अगर टी20 वर्ल्ड कप जीतना है तो इसके लिए विकेट के बीच अच्छी रनिंग करनी जरूरी होगा. ऑस्ट्रेलिया में बाउंड्री बड़ी हैं. ये आईपीएल नहीं है जहां आप दौड़ना नहीं चाहते और सिर्फ बड़े शॉट खेलना चाहते हो. मैं अगर अपने खेल की बात करूं तो मैं अपनी रनिंग और स्ट्राइक रोटेट करने पर ध्यान दे रहा हूं. मेरे मुताबिक यही सबसे जरूरी रहेगा.'

श्रीलंका के खिलाफ वॉर्नर ने ठोके थे 56 गेंद में 100 रन

श्रीलंका के खिलाफ वॉर्नर ने ठोका था शतक



डेविड वॉर्नर (David Warner) का ये बयान सही भी है. रविवार को डेविड वॉर्नर ने श्रीलंका के खिलाफ शानदार शतक जड़ा था और इस दौरान उन्होंने महज 4 ही छक्के लगाए थे. वॉर्नर के बल्ले से 10 चौके निकले थे. मतलब 36 रन वॉर्नर ने दौड़ कर लिए थे. वॉर्नर ने इस मैच में 56 गेंदों में शतक लगाया था, ये उनके करियर का पहला टी20 शतक था. वॉर्नर की इस पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 233 रनों का विशाल स्कोर खड़ा कर श्रीलंका को 99 रनों पर समेट दिया था. कंगारू टीम को पहले टी20 में 134 रनों की बड़ी जीत हासिल हुई थी.

यह भी पढ़ें-

राहुल द्रविड़ से बुधवार को मिलेंगे सौरव गांगुली, ले सकते हैं भारतीय क्रिकेट पर बड़ा फैसला

भारत दौरे से हट सकते हैं कई बांग्लादेशी खिलाड़ी, BCB चीफ ने बयां किया दर्द

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज