होम /न्यूज /खेल /डेविड वॉर्नर ने कैमरून ग्रीन को IPL नीलामी में जाने से पहले क्यों दी चेतावनी? जानें पूरा मामला

डेविड वॉर्नर ने कैमरून ग्रीन को IPL नीलामी में जाने से पहले क्यों दी चेतावनी? जानें पूरा मामला

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने ग्रीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. (AFP)

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर ने ग्रीन को लेकर बड़ा बयान दिया है. (AFP)

IPL 2023: ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर ने ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन को 2023 में अपने व्यस्त कार्यक्रम को लेकर ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

आईपीएल खेलने से पहले ग्रीन वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलेंगे
4 टेस्ट के लिए भारत आने से पहले वह बीबीएल टीम पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए भी खेल सकते हैं
आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे

नई दिल्ली.  ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वाॅर्नर ने व्यस्त कार्यक्रम से पहले थकान की आशंका को लेकर कैमरन ग्रीन को चेताते हुए कहा है कि इस ऑलराउंडर को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2023) में अपने प्रतिनिधित्व को लेकर ‘बड़ा फैसला’ करना है. आईपीएल नीलामी के लिए पहले ही खुद का रजिस्ट्रेशन करा चुके ग्रीन के लगभग आधा सत्र भारत में बिताने की उम्मीद है. क्योंकि आईपीएल के अलावा ग्रीन भारत में 4 टेस्ट और 2 वनडे मैचों की सीरीज भी खेलेंगे. भारत में अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्ड कप से पहले उन्हें इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भी जाना होगा.

ग्रीन का IPL 2023 में हिस्सा लेने का इरादा अगले महीने कोच्चि में होने वाली मिनी-ऑक्शन में 10 फ्रेंचाइजी के बीच बोली-प्रक्रिया में देखा जा सकता है. ग्रीन ने सितंबर में ऑस्ट्रेलिया के भारत के टी20 दौरे में 214.54 की स्ट्राइक रेट से 2 शानदार फिफ्टी जड़ी थीं.

वॉर्नर ने कहा, ”मेरे नजरिए से यह बहुत अच्छा है. खेलने के दृष्टिकोण से उन्हें 4 टेस्ट मैच और उसके बाद कुछ वनडे मैच खेलने हैं. भारत में 19 सप्ताह की आपकी  आपकी पहली यात्रा भी काफी चुनौतीपूर्ण हो सकती है.”

वाॅर्नर के हवाले से पर्थ में क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू ने कहा, ”मैंने पहले ऐसे चुनौतीपूर्ण कार्यक्रमों का सामना किया है. मैंने टेस्ट सीरीज और (IPL 2017) में भाग लिया है. फिर उसके बाद आपको इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैच खेलने हैं. इसके बाद मुझे लगता है कि आपको दक्षिण अफ्रीका जाने और फिर वर्ल्ड कप में हिस्सा लेने से पहले 20 दिन का समय मिलेगा.”

‘उन्हें सबक मिल गया है.. वॉर्नर को दोबारा कप्तान बनाना चाहिए’, ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने कहा

मैक्सवेल ने लिया था 2019 में ब्रेक
उन्होंने ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का भी उदाहरण दिया, जिन्हें व्यस्त क्रिकेट कार्यक्रमों के कारण 2019 के अंत में मेंटल हेल्थ को लेकर ब्रेक लेना पड़ा था. वॉर्नर ने कहा, ”मैक्सवेल ने कुछ साल पहले ऐसा ही किया था, पहले पूरे साल खेला और फिर सीजन आया तो ब्रेक ले लिया. एक युवा खिलाड़ी के दृष्टिकोण से यह पूरी तरह से चुनौतीपूर्ण है. अब निर्णय उन्हें लेना है.”

ऐसे होगा ग्रीन का व्यस्त कार्यक्रम
आईपीएल 2023 सीजन खेलने से पहले ग्रीन वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में खेलेंगे. अगले साल 4 टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम के साथ भारत आने से पहले वह अपने बीबीएल टीम पर्थ स्कॉर्चर्स के लिए भी खेल सकते हैं. इसके बाद 3 वनडे मैच होंगे. आईपीएल खत्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया 5 मैचों की एशेज सीरीज के लिए इंग्लैंड दौरे पर रहेंगे. अगर वे वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाते हैं तो यह 6 टेस्ट मैच हो सकते हैं. भारत में अक्टूबर में वनडे वर्ल्ड कप में भाग लेने से पहले ऑस्ट्रेलिया का अगस्त में दक्षिण अफ्रीका का एक सफेद गेंद दौरा भी है.

वॉर्नर 2009 से नियमित रूप से आईपीएल खेले…
वॉर्नर 2009 से आईपीएल के नियमित हैं, 2018 सीजन को छोड़कर जो केपटाउन बॉल टैंपरिंग के बाद लगे बैन की वजह से चूक गए थे. वाॅर्नर वर्तमान में अपने करियर के अंतिम चरण में हैं, क्योंकि उनका लक्ष्य वेस्टइंडीज और यूएसए में 2024 T20 वर्ल्ड कप में भाग लेना है. उन्हें लगता है कि ऑस्ट्रेलिया को अगले साल भारत और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में जीत दिलाना उनका मुख्य उद्देश्य है.

Tags: Cameron Green, Cricket, Cricket australia, David warner, Glenn Maxwell, IPL 2023

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें