लाइव टीवी

आउट नहीं हो रहे डेविड वॉर्नर, 3 टी20 में 1 शतक और 2 फिफ्टी, ठोके 217 रन

भाषा
Updated: November 1, 2019, 8:09 PM IST
आउट नहीं हो रहे डेविड वॉर्नर, 3 टी20 में 1 शतक और 2 फिफ्टी, ठोके 217 रन
डेविड वॉर्नर.

ऑस्‍ट्रेलिया ने पूरी श्रृंंखला में दबदबा बनाए रखा और एडिलेड में 134 रन से और फिर ब्रिस्बेन में सात ओवर शेष रहते नौ विकेट से जीत हासिल की.

  • Share this:
मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने फॉर्म में चल रहे डेविड वॉर्नर (David Warner) के लगातार तीसरे अर्धशतक की बदौलत शुक्रवार को श्रीलंका (Sri Lanka) को सात विकेट से मात देकर तीन मैचों की टी20 श्रृंखला में क्लीन स्वीप किया. घरेलू टीम ने पूरी श्रृंंखला में दबदबा बनाए रखा और एडिलेड में 134 रन से और फिर ब्रिस्बेन में सात ओवर शेष रहते नौ विकेट से जीत हासिल की. श्रीलंका की बल्लेबाजी अब तक लचर रही थी लेकिन उसने तीसरे टी20 में कुसल परेरा (Kusal Parera) के 57 रन के दम पर छह विकेट पर 142 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा किया. श्रीलंका के लिए यह क्‍लीन स्वीप परेशान करने वाला हो सकता है क्‍योंकि पिछले महीने ही उसने टी20 की नंबर 1 टीम पाकिस्‍तान को उसके ही घर में 3-0 से हराया था. जिस श्रीलंकाई टीम ने पाकिस्‍तान का सफाया किया था वह काफी अनुभवहीन थी. लसित मलिंगा सहित कई बड़े खिलाड़ी उसमें खेले नहीं थे.

वॉर्नर एक बार भी नहीं हुए आउट
लसित मलिंगा (Lasith Malinga) की अगुआई में उसके गेंदबाज ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी लाइन-अप को चुनौती नहीं दे पाए जिसमें वॉर्नर ने अपना विकेट गंवाए बिना तीन पारियों में 217 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए शुरू में सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच (Aron Finch)और वॉर्नर दोनों के कैच छूटे और इसका श्रीलंका को खामियाजा भुगतना पड़ा क्योंकि इन दोनों ने पहले विकेट के लिए 69 रन की भागीदारी निभा ली. फिंच ने 37 रन की पारी में तीन बड़े छक्के जड़े. उन्हें लाहिरु कुमारा ने आउट किया.

david warner, australia vs sri lanka t20i, aus vs sl live score, sri lanka vs australia score, डेविड वॉर्नर, ऑस्‍ट्रेलिया श्रीलंका टी20, लाइवक्रिकेट स्‍कोर
डेविड वॉर्नर और एरोन फिंच.


14 गेंद बाकी रहते जीता ऑस्‍ट्रेलिया
स्टीव स्मिथ (Steve Smith) नौ गेंद खेलने के बाद 13 रन के निजी स्कोर पर डीप में कैच आउट हुए. शुरुआती दो मैचों में नाबाद 100 और नाबाद 60 रन की पारियां खेलने वाले वार्नर ने 44 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 57 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्हें एश्‍टन टर्नर का साथ मिला जिन्होंने 22 रन बनाए जिससे ऑस्ट्रेलिया ने 14 गेंद रहते तीन विकेट पर 145 रन बनाकर जीत हासिल की.

david warner, australia vs sri lanka t20i, aus vs sl live score, sri lanka vs australia score, डेविड वॉर्नर, ऑस्‍ट्रेलिया श्रीलंका टी20, लाइवक्रिकेट स्‍कोर
ऑस्‍ट्रेलिया की टीम सीरीज जीतने के बाद.

Loading...

श्रीलंका के बल्‍लेबाज फिर रहे नाकाम
इससे पहले फिंच ने टॉस जीतकर श्रीलंका को बल्लेबाजी का न्योता दिया जिसकी शुरूआत अच्छी नहीं रही और उसने डिकवेला का विकेट पहली ही गेंद पर गंवा दिया. कुसल मेंडिस (13) और परेरा ने कुछ आक्रामकता दिखाई और कुछ चौके जमाए पर मेंडिस डीप स्क्वायर में लपके गए. इसके बाद परेरा और अविष्का फर्नांडो ने 43 रन की भागीदारी निभाकर स्कोर दो विकेट पर 65 रन तक पहुंचाया. यह भागीदारी श्रृंखला में टीम की सबसे बड़ी साझेदारी है. लेकिन जल्द ही फर्नांडो के 20 रन पर आउट होने से यह साझेदारी टूटी.

यह भी पढ़ें :

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! मैच से पहले कप्‍तान रोहित शर्मा को गंभीर चोट
6000 रन, 300 से ज्‍यादा विकेट, अब वनडे में 7 विकेट फिर भी टीम इंडिया से दूर
केन विलियमसन को आईसीसी से मिला ये 'गिफ्ट', बल्‍लेबाजों की बढ़ी मुश्किलें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2019, 8:05 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...