खेल

डेविड वॉर्नर ने दिया इशारा, IPL मेगा ऑक्शन में इस खिलाड़ी को रिटेन करेगा SRH

मेगा ऑक्शन से पहले उम्मीद जताई जा रही है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तीन साल से नियमित परफॉर्मर केन विलियमसन ओरेंज आर्मी के साथ ही रहेंगे.
मेगा ऑक्शन से पहले उम्मीद जताई जा रही है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तीन साल से नियमित परफॉर्मर केन विलियमसन ओरेंज आर्मी के साथ ही रहेंगे.

हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस बात के संकेत दिए हैं 2021 की मेगा नीलामी में यदि वह विलियमसन को रिलीज भी करते हैं तो उनके पास यह विकल्प होगा कि वे आरटीएम (राइट टू मैच) के जरिये उन्हें दोबारा खरीद सकें.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 15, 2020, 11:02 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) का सफर अब खत्म हो चुका है. दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) ने दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) को पांच विकेट से हराकर पांचवीं बार खिताब अपने नाम किया. आईपीएल 2021 में अब चंद महीनों का वक्त बचा है और उससे पहले मेगा ऑक्शन (IPL Mega Auction) होना है. मेगा ऑक्शन से पहले उम्मीद जताई जा रही है कि सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तीन साल से नियमित परफॉर्मर केन विलियमसन ओरेंज आर्मी के साथ ही रहेंगे. हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने इस बात के संकेत दिए हैं 2021 की मेगा नीलामी में यदि वह विलियमसन को रिलीज भी करते हैं तो उनके पास यह विकल्प होगा कि वे आरटीएम (राइट टू मैच) के जरिये उन्हें दोबारा खरीद सकें.

पिछले तीन साल से केन विलियमसन (Kane Williamson) की फॉर्म को देखते हुए सनराइजर्स हैदराबाद आईपीएल नीलामी से पहले उन्हें रिटेन करना चाहेगा. न्यूजीलैंड के कप्तान विलियमसन को 2018 में मेगा नीलामी में सनराइजर्स हैदराबाद ने तीन करोड़ में खरीदा था. सोशल मीडिया पर एक फैन के सवाल का जवाब देते हुए डेविड वॉर्नर (David Warner) ने इस बात की पुष्टि की है कि वे उन्हें अपनी टीम में ही रखना चाहेंगे.

धोनी को रिप्लेस कर सकता है यह क्रिकेटर? MSK प्रसाद ने बताया टी20 और ODI का मजबूत दावेदार



केन विलियमसन अबतक नियमित रूप से प्लेइंग इलेवन में रहे हैं. जबकि शुरुआत में उन्हें बाहर बैठना पड़ा था. टीम प्रबंधन ने 2018-19 में उन्हें कप्तान बनाकर फैन्स को चौंका दिया था, लेकिन उन्होंने बल्लेबाजी और कप्तानी दोनों मोर्चों पर चमक दिखाई. 2018 में विलियमसन ने 735रन बनाकर ऑरेंज कैप जीती थी. 2019 में वह 9 मैचों में 156 रन बना पाए. 2018 में सनराइजर्स ने फाइनल खेला. अगले साल वे प्लेऑफ में पहुंचे.
2020 में टीम प्रबंध ने डेविड वॉर्नर को कप्तान बनाया. इससे केन विलियमसन की फॉर्म पर कोई असर नहीं पड़ा. उन्होंने इस सीजन में 317 रन बनाए. उन्होंने कई अहम पारियां खेलीं. उन्होंने एलिमिनेटर और दूसरे क्वालिफायर में अर्द्धशतक लगाए. अगले साल की नीलामी के विषय में अभी कोई सूचना नहीं है.

जब युवराज सिंह ने सचिन तेंदुलकर के साथ बैठने से किया था इनकार, ऑलराउंडर ने सुनाया किस्सा

फ्रैंचाइजी बीसीसीआई से अधिकृत जानकारी का इंतजार कर रहे हैं. इसमें टीमों को मजबूत टीम बनाने का मौका मिलेगा. यदि टीमों की संख्या नहीं बढ़ाई जाती तो मेगा ऑक्शन नहीं होगा. 2018 में मेगा ऑक्शन में सनराइजर्स हैदराबाद ने डेविड वॉर्नर और भुवनेश्वर कुमार को रिटेन किया था. उन्होंने विलियमसन को खरीदा था. बीसीसीआई मार्च या अप्रैल में आईपीएल 2021 में शुरू करेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज