एशेज से पहले डेविड वॉर्नर के घुटने में चोट, छोड़नी पड़ी नेट प्रैक्टिस

डेविड वॉर्नर एक साल के बैन के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. ऑस्‍ट्रेलिया से उनको काफी उम्‍मीदें होंगी.

News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 9:36 PM IST
एशेज से पहले डेविड वॉर्नर के घुटने में चोट, छोड़नी पड़ी नेट प्रैक्टिस
डेविड वॉर्नर के घुटने में चोट लगी.
News18Hindi
Updated: July 29, 2019, 9:36 PM IST
ऑस्‍ट्रेलिया के सलामी बल्‍लेबाज डेविड वॉर्नर सोमवार को प्रेक्टिस सेशन के दौरान चोटिल हो गए. उनके घुटने पर खरोंचें आई हैं. नेट सेशन के दौरान तेज गेंदबाज माइक नेसर की गेंद बल्‍ले का अंदरूनी किनारा लेकर उनके घुटने पर जा लगी. इसके बाद वॉर्नर ने प्रेक्टिस छोड़ दी और ड्रेसिंग रूम लौट गए. फिजियो डेविड बीकली ने उनकी जांच की लेकिन वॉर्नर की चोट ज्‍यादा गंभीर नहीं थी. ऑस्ट्रेलियन टीम के एक सदस्‍य ने बताया कि वह बर्फ से सिकाई कर रहे हैं.

बता दें कि एक अगस्‍त से एशेज सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच खेला जाएगा. इससे पहले ऑस्‍ट्रेलिया नहीं चाहेगा कि वॉर्नर को किसी तरह की चोट आए.

एक साल बाद वापसी कर रहे हैं वॉर्नर 
डेविड वॉर्नर एक साल के बैन के बाद टेस्‍ट क्रिकेट में वापसी कर रहे हैं. मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर टेस्‍ट मैच के दौरान गेंद से छेड़छाड़ करने के चलते वॉर्नर को स्‍टीव स्मिथ और कैमरन बेनक्रॉफ्ट के साथ बैन कर दिया गया था. इसके बाद वॉर्नर व स्मिथ ने इसी साल की शुरुआत में अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में कदम रखा था. दोनों वर्ल्‍ड कप में भी खेले थे.

david warner, david warner injury, david warner ashes test, david warner bruised knee, डेविड वॉर्नर, वॉर्नर चोट, डेविड वॉर्नर टेस्‍ट
डेविड वॉर्नर ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वर्ल्‍ड कप के जरिए वापसी की थी.(AP Photo)


वॉर्नर के नाम हैं 21 टेस्‍ट शतक
वॉर्नर का टेस्‍ट क्रिकेट में कमाल का रिकॉर्ड है. वे 74 टेस्‍ट में 48.20 की औसत से 6363 रन बना चुके हैं और 21 शतक उड़ा चुके हैं.
Loading...

ख्‍वाजा ने लगाई फिटनेस की दौड़
इधर, वॉर्नर के टीम साथी उस्‍मान ख्‍वाजा ने फिटनेस टेस्‍ट पास करने के लिए मेडिकल और कोचिंग टीम के साथ काम किया. उन्‍होंने बिना बल्‍ले के कई बार दौड़ लगाई. वर्ल्‍ड कप के दौरान उनकी हैमस्ट्रिंग में खिंचाव आ गया था. ऑस्‍ट्रेलियन टेस्‍ट टीम में ख्‍वाजा अहम स्‍थान रखते हैं. वे नंबर 3 पर बल्‍लेबाजी करते हैं. ऐसे में टीम उम्‍मीद कर रही है कि वे एजबेस्‍टन में होने वाले पहले टेस्‍ट से पहले फिट हो जाएंगे.

विराट और रोहित शर्मा ने विंडीज जाने से पहले शेयर की फोटो

उम्‍मीद है भारत को कड़ी टक्‍कर देगी विंडीज टीम: रिचर्ड्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 29, 2019, 9:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...