होम /न्यूज /खेल /IPL फ्रेंचाइजी ने निकाला, टीम को वर्ल्ड चैम्पियन बनाया; अब ICC ने भी माना बेस्ट खिलाड़ी

IPL फ्रेंचाइजी ने निकाला, टीम को वर्ल्ड चैम्पियन बनाया; अब ICC ने भी माना बेस्ट खिलाड़ी

ICC Player of The Month: डेविड वॉर्नर को नवंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. उन्होंने टी20 विश्व कप में 289 रन बनाए थे. (AP)

ICC Player of The Month: डेविड वॉर्नर को नवंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुना गया है. उन्होंने टी20 विश्व कप में 289 रन बनाए थे. (AP)

ICC Player of The Month: डेविड वॉर्नर (David Warner) नवंबर महीने में आईसीसी के बेस्ट पुरुष खिलाड़ी (ICC mens player of ...अधिक पढ़ें

    नई दिल्ली. ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (Dawid Warner) को नवंबर महीने के लिए आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ (ICC Player of The Month) चुना गया है. वेस्टइंडीज की ऑलराउंडर हेली मैथ्यूज को बेस्ट महिला क्रिकेटर चुना गया. वॉर्नर की दमदार बल्लेबाजी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने पिछले महीने ही पहली बार टी20 विश्व कप का खिताब जीता था. आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुने जाने की रेस में वॉर्नर का मुकाबला पाकिस्तान के ओपनर आबिद अली और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउदी से था. लेकिन वॉर्नर दोनों से आगे निकल गए.

    वहीं, दूसरी ओर मैथ्यूज ने पाकिस्तान की अनम अमीन और बांग्लादेश की नाहिदा अख्तर को मात दी. वॉर्नर इस अवॉर्ड के लिए पहली बार ही नॉमिनेट हुए थे और उन्हें ज्यूरी ने बेस्ट प्लेयर भी चुन लिया.

    डेविड वॉर्नर (David Warner) ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के फाइनल में न्यूजीलैंड के खिलाफ 53 और सेमीफाइनल मुकाबले में भी 49 रन की अहम पारी खेली थी. वो इस टूर्नामेंट में बाबर आजम (303 रन) के बाद दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. उन्होंने 7 मैच में 48 के औसत से 289 रन बनाए थे. वॉर्नर ने टी20 विश्व कप में 3 फिफ्टी जड़ी थी.

    यह भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से पहले प्रैक्टिस के दौरान चोटिल, टीम इंडिया मुश्किल में

    वॉर्नर ने विश्व कप में 289 रन बनाए थे

    इसी प्रदर्शन के कारण वॉर्नर प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुने गए थे. वह वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर 12 के मैच में भी प्लेयर आफ द मैच रहे थे, जिसमें उन्होंने 56 गेंद में नाबाद 89 रन बनाए थे. वॉर्नर ने इस अवधि के दौरान चार टी20 में 69.66 के औसत और 151.44 के स्ट्राइक रेट से 209 रन बनाए थे.

    विराट कोहली के लिए साल 2021 रहा सबसे खराब, 2 फॉर्मेट की कप्तानी गई, शतक भी नहीं लगा

    आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ चुनने वाली ज्यूरी के मेंबर और पूर्व क्रिकेटर रसेल अर्नोल्ड ने कहा, “डेविड वॉर्नर ने टी20 विश्व कप के जरिए धमाकेदार वापसी की और टॉप ऑर्डर में उनकी आक्रामक बल्लेबाजी देखने लायक थी. 4 पारियों में 151 के स्ट्राइक रेट से 209 रन इस बात का सबूत है. वॉर्नर के शुरुआती हमले से कोई टीम नहीं उबर पाई थी और उनका स्ट्रोकप्ले आंख को भा रहा था.”

    Tags: Cricket news, David warner, ICC, ICC Player of the Month

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें