लाइव टीवी

बॉक्सिंग डे टेस्ट से आखिरी वक्त में बाहर होने वाले थे डेविड वॉर्नर, एक्सरे से इनकार कर बचाई जगह

News18Hindi
Updated: December 27, 2019, 5:33 PM IST
बॉक्सिंग डे टेस्ट से आखिरी वक्त में बाहर होने वाले थे डेविड वॉर्नर, एक्सरे से इनकार कर बचाई जगह
डेविड वॉर्नर ने न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट की पहली पारी में 41 रन बनाए. (फाइल फोटो)

मेलबर्न में न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने पहली पारी में 467 रन बनाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 27, 2019, 5:33 PM IST
  • Share this:
मेलबर्न. ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड (Australia vs New Zealand) के बीच मेलबर्न में खेले जा रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) को लेकर चौंकाने वाली बात सामने आई है. ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के दिग्गज ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) न्यूजीलैंड के खिलाफ बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर होने वाले थे. मगर आखिरी समय में वॉर्नर ने ऐसा कदम उठाया, जिसके बाद वे इस टेस्ट में हिस्सा लेने में कामयाब रहे. न्यूजीलैंड के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट की पहली पारी में डेविड वॉर्नर के बल्ले से 41 रन निकले. हालांकि इस दौरान वह पूरी लय में नजर नहीं आए और कुछ मौकों पर उन्हें शॉट खेलते वक्त असहज स्थिति का भी सामना करना पड़ा.

cricket news, sports news, david warner, australia vs new zealand, australia cricket team, boxing day test, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, डेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलिया वस न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, बॉक्सिंग डे टेस्ट
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन तिहरा शतक जड़ा था. (फाइल फोटो)


अभ्यास के दौरान चोटिल हो गए थे डेविड वॉर्नर
दरअसल, न्यूजीलैंड (New Zealand) के खिलाफ मुकाबले से पूर्व डेविड वॉर्नर (David Warner) को नेट प्रैक्टिस करते वक्त अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके बाद उन्होंने बल्ला फेंक दिया था और कराहते हुए मैदान से बाहर चले गए थे. अब इस बात का भी खुलासा हुआ है कि डेविड वॉर्नर इस मैच के लिए पूरी तरह फिट नहीं थे. बताया जा रहा है कि डेविड वॉर्नर ने बाएं हाथ के अंगूठे पर लगी चोट का एक्सरे कराने से इनकार कर दिया था. उन्हें डर था कि एक्सरे में कुछ निकला तो उन्हें बॉक्सिंग डे टेस्ट से बाहर किया जा सकता है. चोट के बाद उनका अंगूठा टूटा हुआ था.



cricket news, sports news, david warner, australia vs new zealand, australia cricket team, boxing day test, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, डेविड वॉर्नर, ऑस्ट्रेलिया वस न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, बॉक्सिंग डे टेस्ट
डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ पर पिछले साल बॉल टेंपरिंग में एक साल का बैन लगा था. (फाइल फोटो)


स्कैन और एक्सरे आपको टीम के अंदर नहीं करते
ऑस्ट्रेलियाई ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने एसईएन क्रिकेट से बातचीत में कहा, 'स्कैन और एक्सरे आपको सिर्फ टीम से बाहर करते हैं, वो आपको टीम के अंदर नहीं करते. इसलिए इस बात का कोई चांस ही नहीं है कि मैं एक्सरे कराता.' बॉक्सिंग डे टेस्ट (Boxing Day Test) में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 467 रन बनाए हैं. टीम के लिए ट्रेविस हेड ने शानदार शतक लगाया, जबकि मार्नस लाबुशेन ने 63 और स्टीव स्मिथ ने 85 रन बनाए. ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान टिम पेन ने भी 79 रनों की पारी खेली. न्यूजीलैंड के लिए नील वैगनर ने सबसे ज्यादा चार विकेट हासिल किए. टिम साउदी ने तीन जबकि कोलिन डी ग्रैंडहोम ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई.

टीचर के बेटे ने अपने तीसरे ही मैच में ठोका विस्फोटक शतक, 7 चौके और 8 छक्के जड़कर मचाया कोहराम

वर्ल्ड कप जीतने के लिए टीम इंडिया पूरी तरह तैयार, साउथ अफ्रीका को 9 विकेट से हराकर दिखाया दम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 27, 2019, 5:33 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर