लाइव टीवी
Elec-widget

डेविड वॉर्नर को रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कप्‍तान टिम पेन ने दिया एक्‍स्‍ट्रा टाइम

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 10:57 PM IST
डेविड वॉर्नर को रिकॉर्ड तोड़ने के लिए कप्‍तान टिम पेन ने दिया एक्‍स्‍ट्रा टाइम
डेविड वॉर्नर तिहरा शतक लगाने का जश्‍न मनाते हुए. (AP Photo)

डेविड वॉर्नर (David Warner) ने एडीलेड टेस्‍ट (Adelaide Test) में नाबाद 335 रन की पारी खेली और डोनाल्‍ड ब्रैडमैन और मार्क टेलर के 334 रन की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 10:57 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली: डेविड वॉर्नर (David Warner) ने खुलासा किया है कि कप्‍तान टिम पेन (Tim Paine) ने उन्‍हें ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की ओर से टेस्‍ट क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड बनाने के लिए एक्‍स्‍ट्रा टाइम दिया था. उन्‍होंने बताया कि कप्‍तान ने पहले से ही पारी का ऐलान करने का समय तय कर लिया था लेकिन उनके लिए इसमें ढील दी. वॉर्नर ने एडीलेड टेस्‍ट (Adelaide Test) में नाबाद 335 रन की पारी खेली और डोनाल्‍ड ब्रैडमैन और मार्क टेलर के 334 रन की पारी के रिकॉर्ड को तोड़ा. वॉर्नर की पारी के बूते ऑस्‍ट्रेलिया ने पहली पारी 3 विकेट पर 589 रन बनाकर घोषित की.

ऑस्‍ट्रेलियाई टीम मैनेजमेंट ने स्‍थानीय समयानुसार शाम 5.40 बजे पारी का ऐलान करने का फैसला किया था लेकिन उस समय डेविड वॉर्नर 334 रन पर थे. ऐसे में टिम पेन ने मैसेज भेजा कि वॉर्नर के पास इस स्‍कोर से आगे बढ़ने का समय है. इसका फायदा उठाते हुए ऑस्‍ट्रेलियाई सलामी बल्‍लेबाज ने इतिहास रच दिया.

david warner century, david warner adelaide test, australia vs pakistan test, live aus vs pak test, डेविड वॉर्नर शतक, एडिलेड टेस्‍ट, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट
डेविड वॉर्नर एडिलेड टेस्‍ट के दौरान.


लारा के वर्ल्‍ड रिकॉर्ड को तोड़ने की तैयारी में थे वॉर्नर

वॉर्नर बल्‍लेबाजी के दौरान कमाल के रंग में थे और वे ब्रायन लारा के नाबाद 400 रन के रिकॉर्ड को तोड़ने की तैयारी में थे. लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया ने खराब मौसम के अनुमान के चलते पारी का ऐलान जल्‍द से जल्‍द करने का फैसला किया था. बाद में उन्‍हें इसका फायदा भी हुआ और पाकिस्‍तान ने काफी सस्‍ते में 6 विकेट गंवा दिए. दूसरे दिन का खेल खत्‍म होने के समय पाकिस्‍तान का स्‍कोर 96 रन पर 6 विकेट थे.

मौसम को ध्‍यान में रखते हुए किया पारी का ऐलान
मैच के बाद वॉर्नर ने पारी के ऐलान करने के फैसले पर कहा, 'हम उस समय रविवार के मौसम के बारे में सोच रहे थे, हम खुद को काफी समय देना चाहते थे. हमने सोचा कि अगर रात में कुछ ओवर मिल जाए तो कुछ विकेट निकाल लेंगे. वैसे हमने 6 विकेट ले लिए. यदि कल (रविवार) को बारिश होती है तो गेंदबाजों को अच्‍छा आराम मिल जाएगा और उन्‍हें 2 दिन में 14 विकेट निकालने हैं. ऐसे में हमारे मन में रिकॉर्ड बनाने का कोई विचार नहीं था. चाय के समय मैंने पूछा कि हम किस समय पारी घोषित करेंगे तो उन्‍होंने कहा कि 5.40 बजे. लेकिन जब यह वक्‍त आया तो पेन चाहते थे कि 334 का आंकड़ा पार कर जाऊं.'
Loading...

वहीं डेविड वॉर्नर ने अपने तिहरे शतक के बारे में कहा कि एशेज सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद वह खुद को साबित करना चाहते थे. उन्‍होंने कहा, 'निश्चित रूप से मैंने बड़ा संदेश दिया. लेकिन मेरे लिए हमेशा रहता है कि मै मैदान में जाकर अच्‍छा खेल दिखाऊं.' एशेज सीरीज के बारे में उन्‍होंने कहा कि वहां पर उन्‍होंने बड़ा सबक सीखा कि हमेशा खुद की सुनो.

इंग्‍लैंड का क्रिकेटर मैदान पर अचानक हुआ बीमार, अस्‍पताल में कराया गया भर्ती

शास्‍त्री के ट्रोलर्स पर कोहली का हमला- बिना हेलमेट तेज गेंदबाज को खेलो फिर..

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 10:52 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...