लाइव टीवी
Elec-widget

डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, लाबुशेन 162 रन बनाकर आउट

News18Hindi
Updated: November 30, 2019, 9:46 AM IST
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ जड़ा दोहरा शतक, लाबुशेन 162 रन बनाकर आउट
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट में शतक लगाया ‌था. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलियाई ओपनर (Australian Opener) डेविड वॉर्नर (David Warner) ने दो मैचों की सीरीज के पहले टेस्ट में भी 154 रन की पारी खेली थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 30, 2019, 9:46 AM IST
  • Share this:
एडिलेड. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम (Australian Cricket Team) के ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तानी गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए दो मैचों की सीरीज के एडिलेड (Adelaide) में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट में शानदार दोहरा शतक जड़ दिया है. उन्होंने एडिलेड टेस्ट के दूसरे दिन ये कारनामा किया. वॉर्नर ने पारी के 84वें ओवर में पाकिस्तानी तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी की आखिरी गेंद पर एक रन लेकर 260 गेंदों में दोहरा शतक पूरा किया. ये उनके करियर का दूसरा दोहरा शतक है. वॉर्नर 81 टेस्ट मैचों में 23 शतक लगा चुके हैं.

ब्रिसबेन टेस्ट में ठोके थे 154 रन
ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ मौजूदा सीरीज के पहले टेस्ट में भी बेहतरीन शतक लगाया था. तब उन्होंने 154 रन की पारी खेली थी. टेस्ट क्रिकेट में डेविड वॉर्नर का सर्वाधिक स्कोर 253 रन है, जो उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ साल 2015 में पर्थ में खेले गए टेस्ट में बनाया था. डेविड वॉर्नर पिंक बॉल टेस्ट में कुल 300 रनों का आंकड़ा पार करने वाले दुनिया के छठे बल्लेबाज हैं.

david warner century, david warner adelaide test, australia vs pakistan test, live aus vs pak test, डेविड वॉर्नर शतक, एडिलेड टेस्‍ट, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, मार्नस लाबुशेन, पाकिस्तान वस ऑस्ट्रेलिया
डेविड वॉर्नर ने एशेज सीरीज में महज 95 रन ही बनाए थे. (फाइल फोटो)


पाकिस्तान के खिलाफ पिछली 5 पारियों में चौथा शतक
डेविड वॉर्नर (David Warner) पाकिस्‍तान (Pakistan) के खिलाफ पिछली 5 पारियों में 4 शतक लगा चुके हैं. इस दौरान पाकिस्‍तान के खिलाफ उनके स्‍कोर इस प्रकार रहे हैं- 144, 113, 55, 154 और 200* सलामी बल्‍लेबाज के रूप में सबसे ज्‍यादा टेस्‍ट शतक लगाने में डेविड वॉर्नर 5वें पायदान पर आ गए हैं. उन्‍होंने इंग्‍लैंड के ज्‍योफ्री बॉयकॉट और भारत के वीरेंद्र सहवाग के 22 शतकों के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा. वॉर्नर से आगे सुनील गावस्‍कर (33), एलिस्‍टेयर कुक (31), मैथ्‍यू हेडन (30) और ग्रीम स्मिथ (27) हैं.

david warner century, david warner adelaide test, australia vs pakistan test, live aus vs pak test, डेविड वॉर्नर शतक, एडिलेड टेस्‍ट, ऑस्‍ट्रेलिया पाकिस्‍तान टेस्‍ट, मार्नस लाबुशेन, पाकिस्तान वस ऑस्ट्रेलिया
डेविड वॉर्नर पाकिस्तान के खिलाफ पिछली पांच पारियों में चार शतक लगा चुके हैं. (एपी)

Loading...

एशेज सीरीज में बुरी तरह रहे थे असफल
डेविड वॉर्नर के लिए इंग्लैंड के खिलाफ हाल ही में खेली गई एशेज सीरीज किसी बुरे सपने की तरह रही थी. इंग्‍लैंड के खिलाफ 5 टेस्‍ट की एशेज सीरीज में उनके बल्‍ले से कुल 95 रन ही निकले थे. जबकि उस सीरीज में उनके ही साथ एक साल के बैन के बाद वापसी करने वाले स्टीव स्मिथ के बल्ले से शतकों की बारिश हुई थी. स्मिथ ने एशेज सीरीज में 700 से भी ज्यादा रन ठोक दिए थे. ऐसे में डेविड वॉर्नर भी टेस्ट क्रिकेट में रन बनाने का भारी दबाव था.

जसप्रीत बुमराह के मुरीद हुए लसित मलिंगा, कहा-उनकी यॉर्कर का जवाब नहीं

सौरव गांगुली का मास्टरस्ट्रोक, सचिन तेंदुलकर और वीवीएस लक्ष्मण को देंगे ये बड़ी जिम्मेदारी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 30, 2019, 9:37 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...