Home /News /sports /

david warner surpasses ms dhoni most man of the match award in ipl equal rohit sharma record

महेंद्र सिंह धोनी को पछाड़कर 'हिटमैन' के बराबर पहुंचे डेविड वॉर्नर, खतरे में गेल और डिविलियर्स के रिकॉर्ड

डेविड वॉर्नर IPL में 18वीं बार बने मैन ऑफ द मैच. (PIC-DC/Instagram)

डेविड वॉर्नर IPL में 18वीं बार बने मैन ऑफ द मैच. (PIC-DC/Instagram)

David Warner IPL Man of the Match Awards: डेविड वॉर्नर इस समय शानदार फॉर्म में हैं. वह मौजूदा आईपीएल में 4 अर्धशतकों की मदद से कुल 300 से अधिक रन बना चुके हैं. दिल्ली ने आईपीएल के 50वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद को हराकर अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. इस जीत से दिल्ली अंक तालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है. वॉर्नर को उनकी शानदार पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. दिल्ली कैपिटल्स के सलामी बल्लेबाजी डेविड वॉर्नर (David Warner) का बल्ला आईपीएल 2022 में जमकर रन उगल रहा है. वॉर्नर ने आईपीएल 2022 (IPL)  के मौजूदा सीजन के 50वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ 58 गेंदों पर 92 रन की तूफानी पारी खेली. मुंबई के ब्रेबॉर्न स्टेडियम में खेले गए इस मुकाबले में दिल्ली ने हैदराबाद को 21 रन से हराकर अपनी पांचवीं जीत दर्ज की. वॉर्नर को उनकी शानदार बल्लेबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया. वॉर्नर आईपीएल में कुल 18वीं बार प्लेयर ऑफ द मैच बने. इस दौरान उन्होंने चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया.

आईपीएल में सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच बने खिलाड़ियों की लिस्ट में दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज एबी डिविलियर्स टॉप पर हैं. डिविलियर्स इस टी 20 लीग में कुल 25 बार मैन ऑफ द मैच चुने गए हैं जबकि वेस्टइंडीज के धुरंधर क्रिस गेल 22 मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड के साथ दूसरे नंबर पर हैं. वॉर्नर ने इस दौरान मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा (18) के रिकॉर्ड की भी बराबरी की. धोनी को अभी तक कुल 17 बार मैन ऑफ द मैच चुना गया है जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पूर्व कप्तान विराट कोहली को 13 बार प्लेयर ऑफ द मैच आंका गया है.

यह भी पढ़ें:VIDEO: डेविड वॉर्नर ने दाएं हाथ का बल्लेबाज बनकर लगाया चौका… देखते भर रह गए गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार

गुजरात टाइटंस के खिलाफ मुकाबले से पहले मुंबई इंडियंस को बड़ा झटका, तूफानी गेंदबाज हुआ IPL से बाहर

रोवमैन पॉवेल ने नाबाद  67 रन की पारी खेली 

डेविड वॉर्नर की शानदार पारी के दम पर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 207 रन का स्कोर खड़ा किया. इस दौरान वॉर्नर ने 12 चौके और तीन छक्के लगाए. रोवमैन पॉवेल ने 35 गेंदों पर 67 रन की पारी खेली. पॉवेल ने अपनी तूफानी पारी में कुल छह छक्के जड़े. 208 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद टीम 20 ओवर में 186 रन ही बना सकी.

हैदराबाद के दोनों ओपनर सस्ते में पवेलियन लौटे 

हैदराबाद की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसके दोनों ओपनर अभिषेक शर्मा और कप्तान केन विलियमसन सस्ते में पवेलियन लौट गए. अभिषेक सात जबकि केन 4 रन बनाकर आउट हुए. हैदराबाद की ओर से निकोलस पूरन ने सबसे ज्यादा 34 गेंदों पर 62 रन बनाए. एडेन मार्करम ने भी 42 रन की अहम पारी खेली. दिल्ली की ओर से पेसर खलील अहमद ने 3 विकेट चटकाए वहीं शार्दुल ठाकुर की झोली में दो विकेट गए.

Tags: David warner, DC vs SRH, Delhi Capitals, IPL, IPL 2022, Ms dhoni, Rohit sharma, Virat Kohli

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर