• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • CRICKET DAVID WARNER TAKES THE GAME AWAY ONCE HE IS SET SAYS SHIKHAR DHAWAN

शिखर धवन ने ढूंढ निकाली टीम इंडिया की करारी हार की वजह, इस खिलाड़ी को ठहराया जिम्मेदार

मुंबई वनडे में शिखर धवन ने सर्वाधिक 74 रनों की पारी खेली. (फाइल फोटो)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) ने मुंबई में खेले गए पहले वनडे में टीम इंडिया (Team India) को दस विकेट से हराया. तीन मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा.

  • Share this:
    मुंबई. टीम इंडिया (Team India) के गब्बर यानी शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार अर्धशतक जरूर लगाया, लेकिन ये उनकी टीम को दस विकेट की करारी हार से बचाने के लिए काफी नहीं था. भारतीय टीम (Indian Team) ने तीन मैचों की सीरीज के मुंबई में खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए 255 रन बनाए. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने डेविड वॉर्नर (David Warner) और एरॉन फिंच (Aaron Finch) के शानदार नाबाद शतकों की बदौलत बिना विकेट खोए दस विकेट से बड़ी जीत हासिल की. अब शिखर धवन ने टीम इंडिया की इस करारी हार की वजह ढूंढ निकाली है.

    क्रीज पर जमने के बाद खेल को दूर ले जाते हैं डेविड वॉर्नर
    शिखर धवन ने ऑस्ट्रेलियाई ओपनरों को टीम इंडिया की हार की वजह बताते हुए कहा कि डेविड वॉर्नर ऐसे बल्लेबाज हैं जो एक बार क्रीज पर जमने के बाद खेल को आपकी पकड़ से काफी दूर ले जाते हैं. हमने उन्हें आउट करने का भरपूर प्रयास किया, लेकिन ऐसा नहीं कर सके. फिंच और वॉर्नर ने हमें मैच में बुरी तरह मुकाबले से बाहर कर दिया.

    cricket news, india vs australia, shikhar dhawan, david warner, indian cricket team, mumbai oneday, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, इंडियन क्रिकेट टीम, मुंबई वनडे
    शिखर धवन ने कहा कि जल्दी-जल्दी चार विकेट गंवाने से टीम इंडिया बैकफुट पर आ गई. (फाइल फोटो)


    चार विकेट खोने से बदल गया मैच का रुख
    मुंबई वनडे (Mumbai One Day) के बाद भारत की हार की वजह का खुलासा करते हुए भारतीय टीम के ओपनर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा, 'हमने शुरुआती 10-15 ओवरों को बहुत अच्छी तरह संभाला. मगर इसके बाद हमने देखते ही देखते चार विकेट गंवा दिए. इससे मैच का रुख बिल्कुल ही बदल गया. हम यहीं से पिछड़ते चले गए. यही वो पल था जो गलत साबित हुआ.' बता दें कि धवन और केएल राहुल की दूसरे विकेट के लिए हुई 121 रन की साझेदारी टूटने के बाद भारत ने कुछ ही समय में चार विकेट गंवा दिए. शिखर धवन ने इस मैच में 91 गेंदों पर 74 रन बनाए.

    cricket news, india vs australia, shikhar dhawan, david warner, indian cricket team, mumbai oneday, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, इंडियन क्रिकेट टीम, मुंबई वनडे
    केएल राहुल ने शिखर धवन के सा‌थ दूसरे विकेट के लिए 121 रन की साझेदारी की थी. (फाइल फोटो)


    एक बुरे दिन से ज्यादा कुछ नहीं
    शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के अनुसार, 'केएल राहुल आउट हो गए. हमने तभी आक्रामक रुख अपनाने का फैसला किया था. उस समय हमने जो चार विकेट गंवाए, उसकी वजह से हम लय से भटक गए. हमने 300 रन बनाने का लक्ष्य तय किया था, लेकिन हम उससे काफी पीछे रह गए. जहां तक गेंदबाजी की बात है तो हम शुरुआती ओवरों में विकेट नहीं निकाल सके. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने हमें बुरी तरह मुकाबले से बाहर कर दिया.' ये पूछे जाने पर कि क्या भारत की बल्लेबाज कोहली और रोहित पर अधिक निर्भर है, धवन ने कहा कि यह एक बुरा दिन था, इससे ज्यादा कुछ नहीं. हमने वेस्टइंडीज के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया, जिसमें सभी बल्लेबाजों ने बेहतर खेल दिखाया. श्रेयस अय्यर ने भी अच्छा प्रदर्शन किया.

    cricket news, india vs australia, shikhar dhawan, david warner, indian cricket team, mumbai oneday, क्रिकेट न्यूज, इंडिया वस ऑस्ट्रेलिया, शिखर धवन, डेविड वॉर्नर, इंडियन क्रिकेट टीम, मुंबई वनडे
    डेविड वॉर्नर ने मुंबई वनडे में नाबाद 128 रन बनाए. (फाइल फोटो)


    विराट कोहली के चौथे नंबर पर उतरने को लेकर कहा...
    भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) के चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के सवाल पर शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा कि ये कप्तान की पसंद है. केएल राहुल अच्छी बल्लेबाजी कर रहे हैं. उन्होंने पिछली सीरीज में भी अच्छा खेल दिखाया और इस मैच में भी. मुझे लगता है कि ये कप्तान की पसंद है कि वो कहां खेलना चाहता है. वैसे उन्होंने तीसरे नंबर पर शानदार प्रदर्शन किया है और मुझे लगता है कि उन्हें इस पर विचार करना चाहिए.

    एक मैच में ठोक दिए ताबड़तोड़ दो दोहरे शतक, 41 चौके-14 छक्के जड़कर मचाया कोहराम

    वर्ल्ड कप में फिंच के साथ करेंगे ओपनिंग? वॉर्नर बोले-पत्नी से पूछना पड़ेगा
    Published by:Akash Rawal
    First published: