लाइव टीवी

डेविड वॉर्नर की पत्नी ने महात्मा गांधी की ये बात कहकर दिया आलोचकों को करारा जवाब, हर कोई कर रहा है सलाम

News18Hindi
Updated: December 2, 2019, 11:34 AM IST
डेविड वॉर्नर की पत्नी ने महात्मा गांधी की ये बात कहकर दिया आलोचकों को करारा जवाब, हर कोई कर रहा है सलाम
डेविड वॉर्नर ने पाकिस्तान के खिलाफ मौजूदा सीरीज में लगातार दो टेस्ट शतक जड़े हैं. (फाइल फोटो)

बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) के आरोप में लगे एक साल के बैन के बाद वापसी करते हुए ऑस्ट्रेलियाई ओपनर (Australian Opener) डेविड वॉर्नर (David Warner) ने फिर लय हासिल कर ली है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 2, 2019, 11:34 AM IST
  • Share this:
एडिलेड. ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज डेविड वॉर्नर (David Warner) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ एडिलेड टेस्ट (Adelaide) में बेहतरीन तिहरा शतक लगाकर कई रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए. इससे पहले उन्होंने ब्रिसबेन में खेले गए सीरीज के पहले मैच में भी शानदार शतक लगाया था. एडिलेड में वॉर्नर ने अपने नाबाद तिहरे शतक के दौरान 39 चौके और एक छक्का लगाया. वॉर्नर का ये प्रदर्शन इसलिए भी अहम है क्योंकि बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) के चलते एक साल के बैन के बाद उन्होंने इसी साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में  वापसी की है. वॉर्नर के इस जबरदस्त प्रदर्शन की उनकी पत्नी कैंडिस (Candice) ने अपने ही अंदाज में प्रशंसा की है. कैंडिस ने राष्ट्रपिता महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) की पंक्तियों का हवाला देते हुए आलोचकों को करारा जवाब दिया है.

अदम्य इच्छाशक्ति से आती है ताकत
दरअसल, कैंडिस वॉर्नर (Candice Warner) ने सोशल मीडिया पर ट्वीट किया, 'ताकत शारीरिक क्षमताओं से नहीं आती है. बल्कि ये अदम्य इच्‍छाशक्ति से आती है (महात्मा गांधी).' कैंडिस ने साथ ही कहा कि ये महत्वपूर्ण नहीं है कि दूसरे लोग आपके बारे में क्या सोचते हैं, बल्कि अहम बात सिर्फ यही है कि आप अपने बारे में क्या सोचते हैं. सोशल मीडिया पर कैंडिस की ये पोस्ट जमकर वायरल हो रही है और लोग इस पोस्ट की खूब तारीफ कर रहे हैं. हर कोई वॉर्नर (David Warner) के जज्बे और कैंडिस की पोस्ट को सलाम कर रहा है.


Loading...

बॉल टेंपरिंग के चलते लगा था एक साल का बैन
दरअसल, डेविड वॉर्नर (David Warner) के लिए पिछला साल किसी भयावह सपने से कम नहीं रहा था. उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान बॉल टेंपरिंग (Ball Tempering) का दोषी पाया गया. उनके साथ ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ (Steve Smith) को भी इसी मामले में दोषी पाया गया. दोनों पर ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट बोर्ड ने एक-एक साल का प्रतिबंध लगा दिया था, जिसके चलते वॉर्नर और स्मिथ किसी भी तरह की क्रिकेट गतिविधियों से दूर हो गए थे. स्मिथ और वॉर्नर ने इसी साल इंग्लैंड में आयोजित हुए वर्ल्ड कप के जरिये अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी.

cricket news, sports news, mahatma gandhi, david warner, australia cricket team, pakistan vs australia, Candice warner, क्रिकेट न्यूज, स्पोर्ट्स न्यूज, खेल, पाकिस्तान वस ऑस्ट्रेलिया, ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम, डेविड वॉर्नर, कैंडिस वॉर्नर, महात्मा गांधी
डेविड वॉर्नर ने एडिलेड टेस्ट में अपने करियर का सर्वश्रेष्ठ स्कोर बनाया. (फाइल फोटो)


5 टेस्ट में 95 रन बनाने के बाद आलोचकों के निशाने पर थे वॉर्नर
टेस्ट क्रिकेट में एक साल बाद डेविड वॉर्नर (David Warner) की वापसी अच्छी नहीं रही और इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज में वे बुरी तरह असफल रहे. इस सीरीज के पांच टेस्ट में वॉर्नर के बल्ले से महज 95 रन ही निकले. इस लचर प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम से बाहर करने की मांग तक की जाने लगी. मगर पाकिस्तान के खिलाफ वॉर्नर ने लय हासिल करते हुए जबरदस्त वापसी की और एक के बाद एक दो शतक ठोक डाले. वॉर्नर के प्रदर्शन की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने तीन विकेट खोकर 589 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर पारी घोषित कर दी. जवाब में पाकिस्तान की पहली पारी 302 रनों पर सिमट गई.

छिनने वाली थी जो रूट की कप्तानी, अब न्यूजीलैंड में दोहरा शतक ठोक बना डाला वर्ल्ड रिकॉर्ड!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 2, 2019, 11:10 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...