डेविड विली की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, 35 गेंदों पर नहीं दिया एक भी रन, झटके 5 विकेट

डेविड विली की रिकॉर्डतोड़ गेंदबाजी, 35 गेंदों पर नहीं दिया एक भी रन, झटके 5 विकेट
डेविड विली की जबर्दस्त गेंदबाजी

England vs Ireland, 1st ODI: इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली (David Willey) ने आयरलैंड के खिलाफ पहले वनडे मैच में 30 रन देकर 5 विकेट लिये

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 30, 2020, 10:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस के बाद पहली वनडे सीरीज इंग्लैंड और आयरलैंड के बीच खेली जा रही है. पहला मुकाबला साउथैंप्टन में खेला जा रहा है, जहां इंग्लैंड ने आयरिश टीम को महज 172 रनों पर समेट दिया. आयरलैंड की टीम 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 44.4 ओवर में ऑल आउट हो गई. आयरलैंड को सबसे बड़ी चोट इंग्लैंड के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज डेविड विली (David Willey) ने पहुंचाई, जिन्होंने महज 30 रन देकर 5 विकेट झटके.

विली ने नहीं दिया 35 गेंदों पर रन
डेविड विली (David Willey) ने आयरलैंड के खिलाफ 8.4 ओवर में महज 30 रन देकर उसकी आधी टीम को पैवेलियन पहुंचाया. विली की गेंदबाजी की सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने 52 में से 35 गेंदों पर तो कोई रन ही नहीं दिया. मतलब उन्होंने 35 गेंद डॉट फेंकी.

विली ने पहले ओवर से ही आयरलैंड को झटके देने शुरू किये और चौथी ही गेंद पर आयरिश ओपनर पॉल स्टरलिंग को पैवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद आयरलैंड ने 7वें ओवर तक महज 28 रन पर अपने 5 विकेट गंवा दिये, जिसमें से विली ने 4 शिकार किये.





डेविल विली का रिकॉर्ड
विली (David Willey) ने आयरलैंड के खिलाफ पांच विकेट झटक कर एक खास रिकॉर्ड भी बना दिया है. वो इंग्लैंड के पहले बाएं हाथ के तेज गेंदबाज है जिसने वनडे क्रिकेट मैच में पांच विकेट झटके हैं. उनसे पहले एश्ले जाइल्स और समित पटेल ने ये कारनामा किया है लेकिन वो दोनों स्पिनर थे. बता दें डेविड विली को वर्ल्ड कप 2019 में मौका नहीं दिया गया था. वो वर्ल्ड कप से पहली सीरीज तक तो टीम में थे लेकिन फिर जोफ्रा आर्चर की वजह से उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया. विली की ये वर्ल्ड कप के बाद पहली सीरीज है और उन्होंने पांच विकेट लेकर खुद को साबित किया.



दूसरे गेंदबाजों ने भी किया अच्छा प्रदर्शन
बता दें डेविड विली के अलावा साकिब महमूद, आदिल रशीद, टॉम कर्रन और मोइन अली ने भी अच्छी गेंदबाजी की. महमूद ने 2 विकेट झटके, जबकि रशीद और कर्रन को 1-1 विकेट मिला.

आयरलैंड को कैम्फर ने बचाया
बता दें आयरलैंड की टीम एक समय बहुत जल्दी सिमटती हुई दिख रही थी लेकिन अपना पहला मैच खेल रहे कर्टिस कैम्फर ने 118 गेंदों में नाबाद 59 रन बनाकर टीम की लाज बचाई. उनके साथ-साथ 9वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए एंडी मैकब्राइन ने भी 48 गेंदों में 40 रनों की पारी खेली और टीम का स्कोर 172 रनों तक पहुंच सका.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading