डेविड मलान सबसे तेजी से 1000 रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, बाबर आजम और विराट को पीछे छोड़ा

डेविड मलान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन 24वीं पारी में पूरे कर लिए. (AFP)

डेविड मलान ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन 24वीं पारी में पूरे कर लिए. (AFP)

India vs England: इंग्लैंड के डेविड मलान (Dawid Malan) टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से एक हजार रन (fastest 1000 T20I runs) बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ पांचवें टी20 मैच में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. डेविड मलान ने इस मैच में 68 रन की पारी खेली.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 20, 2021, 10:52 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंग्लैंड के डेविड मलान टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे तेजी से एक हजार रन (fastest 1000 T20I runs) बनाने वाले खिलाड़ी बन गए हैं. उन्होंने भारत के खिलाफ अहमदाबाद में खेले गए पांचवें टी20 मैच में यह रिकॉर्ड अपने नाम किया. डेविड मलान (Dawid Malan) ने इस मैच में 68 रन की शानदार पारी खेली. हालांकि, उनकी यह पारी भी इंग्लैंड को जीत नहीं दिला सकी. भारत ने रोमांचक मुकाबले में इंग्लैंड को 36 रन से हराया. इसके साथ ही मेजबान टीम इंडिया ने 5 मैचों की सीरीज 3-2 से अपने नाम कर ली. अब दोनों टीमों के बीच 23 मार्च से वनडे सीरीज खेली जाएगी.

भारत ने नरेंद्र मोदी स्ट्रेडियम में खेले गए पांचवें टी20 मैच में पहले बैटिंग करते हुए 2 विकेट पर 224 रन बनाए. यह भारत का इंग्लैंड के खिलाफ (India vs England) सबसे बड़ी टी20 स्कोर भी है. इंग्लैंड की टीम एक समय डेविड मलान और जॉस बटलर की पारियों की बदौलत जीत की ओर बढ़ती दिख रही थी. लेकिन इस जोड़ी के टूटते ही इंग्लैंड की गाड़ी पटरी से उतर गई. भारतीय गेंदबाजों ने इसका फायदा उठाया और मेहमान टीम को 8 विकेट पर 188 रन पर रोक दिया.

इंग्लैंड यह मैच भले ही नहीं जीत सका, लेकिन उसके स्टार बल्लेबाज डेविड मलान ने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम सुनहरे अक्षरों से जरूर दर्ज कराया. उन्होंने 65वां रन बनाते ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन पूरे कर लिए. उन्होंने यह आंकड़ा महज 24वीं पारी में ही छू लिया. इसके साथ ही अंग्रेज बल्लेबाज ने सबसे तेजी से हजार रन बनाने के मामले में विराट कोहली (Virat Kohli) और बाबर आजम (Babar Azam) को पीछे छोड़ दिया.

यह भी पढ़ें: विराट-रोहित ने दिलाई सचिन-सहवाग की याद, इससे अच्छी ओपनिंग जोड़ी नहीं हो सकती: वॉन
डेविड मलान से पहले यह रिकॉर्ड पाकिस्तान के बाबर आजम के नाम था. उन्होंने 26वीं पारी में एक हजार रन का आंकड़ा छुआ था. विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1000 रन 27वीं पारी में पूरे किए थे. इस तरह वे सबसे तेजी से एक हजार रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. केएल राहुल और एरॉन फिंच संयुक्त रूप से पांचवें नंबर पर हैं. इन दोनों ने 29-29 पारियों में हजार रन पूरे किए थे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज